क्रिकेट में नस्लवाद का खुलासा...इंग्लैंड के लिए खेले तो गोली से उड़ा देंगे - Bichhu.com

क्रिकेट में नस्लवाद का खुलासा…इंग्लैंड के लिए खेले तो गोली से उड़ा देंगे

Revealing racism in cricket ... will shoot if played for England

लंदन (बिच्छू डॉट कॉम)। अमेरिका में चल रहे नस्लवाद के बाद अब एक क्रिकेटर ने नस्लवाद की खबरों को हवा देते हुए कहा है कि मुझे भी इसका शिकार होना पड़ा है….मुझसे तो यहां तक कह दिया गया था कि अगर तुमने इंग्लैंड टीम के लिए खेला तो तुम्हें गोली से उड़ा दिया जाएगा। यह धाकड़ क्रिकेटर है इंग्लैंड का आल राउंडर फिल डीफ्रेट्स। फिल डीफ्रेट्स ने अब खुलासा किया है कि खेल में नस्लभेद के कारण उनको जान से मारने की धमकी तक मिली थी।

54 साल के फिल डीफ्रेट्स ने इंग्लैंड की ओर से 100 से ज्यादा वनडे और 40 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि कई बार जान से मारने की धमकी मिलने के कारण उनका अंतरराष्ट्रीय करियर प्रभावित हुआ था और इस वजह से वह क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सके थे। 44 टेस्ट मैचों में 140 विकेट और 103 वनडे मैचों में 115 विकेट झटकने वाले डीफ्रेट्स ने स्काई क्रिकेट पॉडकास्ट में कहा है उनको एक दो बार नहीं, बल्कि कई बार नेशनल फ्रंट से धमकी भरे पत्र मिले थे। इससे उनका क्रिकेट करियर काफी प्रभावित हुआ था।

फिलिप डीफ्रेट्स ने कहा है, मुझे राष्ट्रीय मोर्चे से धमकी भरे पत्र मिले, यह केवल एक बार नहीं है, मुझे दो या तीन बार यह कहते हुए मिला कि अगर आप इंग्लैंड के लिए खेलते हैं, तो हम आपको गोली मार देंगे। मेरे घर की देखभाल पुलिस कर रही थी। हालात ऐसे थे कि मेरे घर के सामने पुलिस का पहरा लगा दिया गया था। 

1986 से 1997 के बीच इंग्लैंड के लिए खेलने वाले डीफ्रेट्स ने कहा कि उन्हें किसी से कोई समर्थन नहीं मिला और उन्हें अपने लिए झुकना पड़ा। उन्होंने कहा, मेरे पास कोई मदद नहीं थी, मेरे पास कोई सहारा नहीं था। मुझे अपने दम पर उस सब से निपटना पड़ा, इससे काफी दर्द होता है, लेकिन मैंने जो हासिल किया, उस पर मुझे गर्व है।

Related Articles