नेगेटिव एनर्जी कर देती है बीमार, ऐसे रखें इसे घर से दूर - Bichhu.com

नेगेटिव एनर्जी कर देती है बीमार, ऐसे रखें इसे घर से दूर

बिच्छू डॉट कॉम

कई बार हमें पता भी नहीं चलता और हमारी छोटी-छोटी गलतियों की वजह से हमारे आस-पास घर में नेगेटिव एनर्जी इकठ्ठा होने लगती है।  इससे मन और शरीर दोनों ही बीमार होते हैं।  इसलिए नज़र घुमाइए और अगर आपके घर में भी ये चीज़ें इकठ्ठा हैं, तो इन्हें तुरंत हटाकर नेगेटिव एनर्जी को घर से दूर करें। 

दवाइयों को बिखराकर न रखें

अक्सर घर में दवाइयों का एक डिब्बा ज़रूर होता है।  कुछ लोग जिन्हे रेगुलर दवाइयां खानी होती हैं, वे इन्हे अपने बेड या बैठने के स्थान के आस-पास बिखराकर रखते हैं।  घर पर दवाइयों को हमेशा एक जगह पर रखना चाहिए। असल में बिखरी पड़ी दवाइयों से घर पर तनाव और निराशा बढ़ती है। ऐसे में इसे हमेशा नम और ठंडी जगह पर रखें। दवाइयों को घर की पूर्व दिशा या रसोई में रखने से बार-बार बीमार होने के चांचिस बढ़ते है। इसे रखने की उचित दिशा दक्षिण और उत्तर- पूर्व में मानी जाती है। इससे सेहत में जल्द से जल्द सुधार आता है।

धुनि जलाएं

घर से नेगेटिव एनर्जी दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है कि हफ्ते में दो बार घर में धुनि जलाएं। नीम के कुछ पत्तों को लेकर उसकी धुनि करने से घर से नेगेटिविटी दूर होती है।

लड़ाई-झगड़ा न करें

कलह-क्लेश, लड़ाई-झगड़े दूर रह घर- परिवार के साथ मिलजुल कर रहना चाहिए। वास्तु के अनुसार लड़ाई-झड़ना करने से मां लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में धन की हानि होती है।

नमक हटाएगा नेगेटिविटी

पानी में थोड़ा नमक मिलाकर पूरे घर पर पोछा लगाने से घर में साकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर का माहौल खुशनुमा होने के साथ परिवार के सदस्यों में प्यार और एकता बढ़ती है।

जूते- चप्पल

वास्तु के अनुसार घर पर पुराने या फटे हुए जूते- चप्पल रखने से बचना चाहिए। नहीं तो आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। असल में जूते टूटने पर उसे तुरंत फेंक देने से सिर पर आई परेशानी दूर हो जाती है। मगर वहीं टूटी हुए चप्पल घर पर रखने से कई मुसीबतों में पड़ने का कारण बनती है।

बिस्तर रखें व्यवस्थित

घर का बिस्तर कभी भी बिखरा न छोड़ें। नहीं तो इससे मन में निराशा छाई रहती है। साथ ही घर में कलह-क्लेश, लड़ाई-झगड़े होने की संभावना बढ़ती है। ऐसे में इससे बचने और जीवन में खुशहाली लाने के लिए रोजाना सुबह उठने के बाद अपने बिस्तर को व्यवस्थित करके ही कमरे से बाहर जाएं।

Related Articles