मिलिंद सोमन हैं रियल फिटनेस आइकॉन, सोशल मीडिया पर कहा ट्रेंड माइंड लिमिटलेस होता है - Bichhu.com

मिलिंद सोमन हैं रियल फिटनेस आइकॉन, सोशल मीडिया पर कहा ट्रेंड माइंड लिमिटलेस होता है

बिच्छू डॉट कॉम

बीते ज़माने के नामचीन मॉडल और एक्टर मिलिंद सोमन अपने फिटनेस पोस्ट से फैंस को भी फिट रहने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं।  हाल ही में इस 54 वर्षीय एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया जिसमे वे बीच पर योग कर रहे हैं। वारियर ।।  योग पोज़ में वे बहुत ही डैशिंग लग रहे हैं।  लेकिन इस फोटो के साथ उन्होंने जो कैप्शन लिखा है वो आज की पीढ़ी को समझने की ज़रूरत है। 

मिलिंद लिखते हैं, “शारीरिक फिटनेस शरीर को फिजिकल स्ट्रेस से झूझने में मदद करती है। वहीं मेन्टल और इमोशनल स्ट्रेस का सामना करने के लिए मानसिक रूप से फिट होना ज़रूरी है। किसी भी उम्र में शरीर के स्ट्रेस झेलने की क्षमता को विकसित किया जा सकता है।  इतना विकसित की वो 100 मीटर रन या 42 किमी मैराथन का तनाव झेल पाए।  इसी तरह दिमाग की तनाव झेलने की ताकत को भी बढ़ाया जा सकता है ताकि वो विपरीत परिस्थियों में भी बेहतर तरीके से काम कर सके।”

शरीर और दिमाग की ट्रेनिंग की ज़रूरत को बताते हुए उन्होंने अपना पोस्ट समाप्त किया।  मिलिंद ने आखिर में लिखा, “एक ट्रेंड बॉडी लगभग वो सबकुछ कर सकती है जो हम उससे करवाना चाहें। जबकि एक ट्रेंड दिमाग लिमिटलेस  होता है।  उसके फायदों के बारे में इमेजिन भी नहीं किया जा सकता।”

मिलिंद अपनी पत्नी अंकिता के साथ फिटनेस और प्यार भरे पोस्ट शेयर करते रहते हैं।  दोनों ही इस बात का सबूत है कि अगर आप तन-मन से फिट रहेंगे तो आपकी ज़िंदगी बहुत बेहतर हो जायेगी।  जहां तक एक्टिंग का सवाल है, मिलिंद कई रियलिटी शोज में बतौर जज नज़र आते हैं और साथ ही प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ के दोनों सीजन में नज़र आ  चुके हैं। 

Related Articles