वीवो नहीं तो कौन होगा आईपीएल का टाइटल स्पांसर....... - Bichhu.com

वीवो नहीं तो कौन होगा आईपीएल का टाइटल स्पांसर…….

Who will be the title sponsor of the IPL if not Vivo .......

मुंबई (बिच्छू डॉट कॉम)। गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की मौत के बाद चीनी उत्पादों के प्रति विरोध चरम पर है….. यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और आईपीएल की गवर्निंग बॉडी को एक बार फिर सोचना पड़ रहा है कि अगर आईपीएल की टाइटल स्पांसरशिप से वीवो को हटाया जाता है तो फिर कौन होगा आईपीएल का टाइटल स्पांसर…….इसी मुद्दे को लेकर जल्द ही आईपीएल गवर्निंग बॉडी की बैठक होने जा रही है। बतादें कि कल ही आईपीएल के कोषाध्यक्ष धूमल ने यह बयान दिया था कि चीनी उत्पादों के विरोध के चलते वे आईपीएल से वीवो को टाइटल स्पांसरषिप से नहीं हटा सकते क्योंकि वह आईपीएल में 440 करोड़ की भारी भरकम राशि दे रहा है। 

भारतीय सेना की 20 जवानों की शहादत के बाद देशभर में चीन की कंपनियों का विरोध जारी है, इसको देखते हुए बीसीसीआई भी हरकत में आ गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अगले हफ्ते एक मीटिंग करने का फैसला किया है जिसमें आईपीएल की स्पॉन्सरशिप की समीक्षा की जाएगी। बीसीसीआई और आईपीएल के साथ कई चाइनीज कंपनियों की स्पॉन्सरशिप है, जिसमें चीन की मोबाइल कंपनी वीवो प्रमुख है। वीवो आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर है जिसका सालाना करार 440 करोड़ रुपये का है।

आईपीएल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि, सरहद पर तनाव का संज्ञान लेते हुए और हमारे दिलेर जवानों की शाहदत को देखते हुए, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने अगले हफ्ते मीटिंग बुलाने का फैसला किया है, जिसमें आईपीएल की स्पॉन्सरशिप डील को लेकर समीक्षा की जाएगी। इससे पहले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा था कि आईपीएल में चीनी कंपनी से आ रहे पैसे से भारत को ही फायदा हो रहा है, चीन को नहीं। आईपीएल के मौजूदा टाइटल प्रायोजक वीवो से करार खत्म करने का कोई इरादा नहीं है। वीवो के साथ आईपीएल का 5 साल का करार है जो 2022 में खत्म होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *