बिहाइंड द कर्टन/ओबीसी मामले में वीडी ने तन्खा की चुनौती की स्वीकार

  • प्रणव बजाज
वीडी शर्मा

ओबीसी मामले में वीडी ने तन्खा की चुनौती की स्वीकार
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के मामले में कांग्रेस नेता और देश के जानेमाने वकील विवेक तन्ख द्वारा दस करोड़ के मानहानी मामले में चुनौति स्वीकार कर ली है। उनका कहना है कि वे तो ओबीसी वर्ग के लोगों के हितों की रक्षा करने के लिए 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करके तैयार बैठे हैं। उन्होंने कहा कि वो ओबीसी वर्ग के लोगों को कमजोर समझते हैं, लेकिन सामाजिक न्याय के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। वे 10 करोड़ का क्या 100 करोड़ का भी नोटिस देते तो उसके लिए तैयार हैं। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने पंचायत चुनाव में व्यवधान डाला है। पहले हाईकोर्ट गए, फिर सुप्रीम कोर्ट गए। दोबारा हाईकोर्ट गए।

जब सार्वजनिक रुप से विधायक ने दे डाली धमकी
बीना विधानसभा सीट से भाजपा विधायक महेश राय ने धमकी भरे अंदाज में सार्वजनिक रुप से आरटीआई कार्यकर्ताओं को धमकी देते हुए कह है कि बड़े शहरों में आरटीआई लगाने वालों की हत्या हो जाती है। यह अंदाज उनका स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव कार्यक्रम में उद्बाबोधन के दौरान दिखा। दरअसल इन दिनों बीना नगर पालिका में कई युवकों ने विकास कामों व सामग्री खरीदी को लेकर आरटीआई लगा रखी है। यही वजह है कि उनका इशारा नगर पालिका में आरटीआई लगाने वालों की ओर था। वे यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने कहा कि टेंडर हुआ नहीं कि भाइयों ने आरटीआई लगा दी। उनके अनुसार भ्रष्टाचार हो गया। उन्होंने कहा कि भुगतान हुआ ही नहीं और आरटीआइ लगी दी, यहां पर आरटीआइ विशेषज्ञ हो गए हैं। कई लोगों की आदत होती है कि वह खुचड़ पेंच करते हैं। उनके इस विवादस्पद बोल का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इसके पहले भी वे विवादित बयान दे चुके हैं जिसमें उनके द्वारा कहा गया था कि कल के कलंदर ठंडे प्रदेशों में घूम रहे हैं।

जींस और मोबाइल वाली लड़कियां मोदी विरोधी, दिग्विजय का खुलासा  
अपने विवादित बोल की वजह से हमेशा सुर्खियां बटोरने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस बार नया खुलासा किया है। खास बात यह है कि इस खुलासे में उनके द्वारा प्रियंका गांधी को भी शामिल कर लिया गया है। उन्होंने भोपाल में एक दिवसीय जन जागरण प्रशिक्षण में कार्यकर्ताआं को संबोधित करते हुए कहा कि जींस पहनने व मोबाइल रखने वाली लड़कियां मोदी से प्रभावित नहीं होती हैं , बल्कि 40-50 साल वाली महिलाएं ही पीएम मोदी से प्रभावित हैं। उनका दावा है कि पीएम मोदी 40- 50 साल की महिलाओं में ही लोकप्रिय हैं। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहे हैं कि प्रियंका गांधी ने हमें यह बहुत ही रोचक बात बताई थी। उन्होंने कहा था कि जींस-मोबाइल वाली लड़कियां सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं इसलिए उन लोगों से आप लोग संपर्क बढ़ाइए और उनसे जानने का प्रयास करें कि वो किस तरह के लीडर को पसंद करती हैं?

पटवारी को पुलिस से शिकायत करना पड़ा भारी
एक पटवारी को कलेक्टर के निर्देश पर एक मामले की जांच करना भारी पड़ गया। बेचारे पहले तो पुलिस ने मदद नहीं की और जब पुलिस ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई की तो विधायक कृष्णा गौर नाराज हो गई और उसका खामियाजा पटवारी को तबादले के रुप में भुगताना पड़ा है। दरअसल राम मंदिर समिति आनंद नगर भेल में चल रहे भ्रष्टाचार की शिकायत ईओडब्ल्यू में की गई थी। इसकी जांच के लिए पटवारी को भेजा गया था। पटवारी ने जांच के दौरान पंचनामा बनाया तो उसे समिति के अध्यक्ष ने चार माह पहले फाड़ दिया था। इस मामले में पटवारी ने पुलिस से लिखित शिकायत की थी। चार माह बाद पुलिस ने अब जाकर मामला दर्ज किया है। यह  स्थानीय विधायक कृष्णा गौर को रास नहीं आया तो उनके द्वारा कलेक्टर से कहकर पटवारी का ताबदला बैरसिया करा दिया गया है। दरअसल पूरा मामला मंदिर की दुकानों के किराए में किए जाने वाले भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है।

Related Articles