बिच्छू राउंडअप/काफिले पर हमले से भड़के केंद्रीय मंत्री निसिथ, बोले- भुगतना होगा अंजाम

 केंद्रीय मंत्री निसिथ

काफिले पर हमले से भड़के केंद्रीय मंत्री निसिथ, बोले- भुगतना होगा अंजाम
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के काफिले पर गुरुवार को बंगाल में हमला हुआ है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि प्रमाणिक उस समय बाल-बाल बचे, जब उनके काफिले पर कूचबिहार जिले के सीताई इलाके के गोसानीमारी में कुछ लोगों ने कथित रूप से हमला किया। पार्टी ने दावा किया है कि पथराव तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है। हालांकि टीएमसी ने इस आरोप से इनकार किया है। हमले को लेकर कहा कि अगर वे मुझ पर हमला करते हैं तो हम उन पर फूल नहीं बरसाएंगे। मुझ पर हमला हुआ तो अंजाम भुगतना पड़ेगा। साथ ही हमारे कार्यकर्ता मेरे लिए परिवार की तरह हैं। मैं उनसे मिलने आया हूं जिन पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला किया है। भाजपा नेता ने दावा किया कि घटना में पार्टी के कुछ कार्यकर्ता घायल हुए हैं। वहीं पुलिस ने इस घटना को लेकर कहा कि काफिले में शामिल लोगों और जो काले झंडे लेकर प्रदर्शन करने आए थे उनके बीच मामूली हाथापाई हुई है।

ट्विटर में हाहाकार… एक मेल से छिनेगा रोजगार, आज से छंटनी का दौर शुरू
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को मालिकाना हक मिलते ही ट्विटर में हड़कंप मचा हुआ है। कर्मचारियों के लिए आज यानी शुक्रवार का दिन खौफ में बीतने वाला है। ट्विटर आज अपने कर्मचारियों को बताएगा कि उनकी नौकरी बची है या फिर उन्हें सोमवार से आॅफिस नहीं आना है। सोशल मीडिया कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह कर्मचारियों में कटौती के बारे में शुक्रवार को भारतीय समयानुसार रात साढ़े 9 बजे बताएगा कि आखिर उनकी नौकरी बची है या फिर चली गई। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेल में लिखा था, ट्विटर को सुधारने के लिए हम शुक्रवार को अपने कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे।” ट्विटर ने यह भी कहा है कि उसके कार्यालय अस्थायी रूप से बंद रहेंगे। प्रत्येक कर्मचारी की सुरक्षा के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहकों के डेटा को सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए सभी बैज एक्सेस को निलंबित कर दिया जाएगा। मेल में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की गई है उन्हें उनके व्यक्तिगत ईमेल पते पर अगली प्रक्रिया के बारे में सूचित किया जाएगा। एलन मस्क ने पहले ही दिन कंपनी के सीईओ और सीएफओ निकालकर अपनी मंशा पहले ही साफ कर दी था।

नेतन्याहू को सत्ता मिलते ही इजरायल पर अटैक, गाजा पट्टी से दागे गए 4 रॉकेट
इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर आम चुनाव में जीत हासिल की है। उनकी जीत के कुछ देर बाद ही गाजा पट्टी से एक के बाद एक चार मिसाइलें दागी गई। हालांकि जानकारी यह भी सामने आ रही है कि हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट है कि पहले एक मिसाइल दागी गई। फिर एक घंटे के अंतराल के बाद गाजा पट्टी से तीन मिसाइलें छोड़ी गई। सूत्रों का मानना है कि हमला फिलिस्तीनी जिहादियों द्वारा किया गया है। हालांकि अभी रॉकेट हमले की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, मिसाइल अटैक के बाद सुरक्षा बलों ने रॉकेट सायरन से गाजा सीमा के पास किसुफिम, ऐन हाशलोशा और निरीम शहरों को अलर्ट किया। रॉकेट हमले के बाद अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। सेना ने कहा कि पहले एक मिसाइल फायर की गई। फिर लगभग एक घंटे बाद, दक्षिणी इजराइल में गाजा से तीन और रॉकेट दागे गए।  

खड़गे ने की राजस्थान मॉडल की तारीफ अशोक गहलोत को मिली संजीवनी
राजस्थान में सियासी खींचतान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीएम अशोक गहलोत के विजन की तारीफ की है। खड़गे ने गहलोत सरकार की योजनाओं की सराहना की है। खड़गे ने कहा-राजस्थान देश के माडल स्टेट के रूप में उभकर सामने आया है, एक करोड़ लोगों को विभिन्न सामाजिक पेंशन योजनाओं का लाभ मिल रहा है, अब तक 29, 724 करोड़ की पेंशन जारी हो चुकी है। खड़गे ने कहा का सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के अच्छे परिणामों की बदौलत राजस्थान मॉडल राज्य बना है। कांग्रेस सरकार राजस्थान को तरक्की के पथ पर ले जाने ते लिए हरसंभव कदम उठा रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे बयान से सीएम अशोक गहलोत को संजीवनी मिली है। खड़गे से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सीएम गहलोत की पीठ थपथपा चुके हैं। राहुल गांधी ने 3 फैसलों का हवाला दें गहलोत सरकार की तारीफ की थी। एक सप्ताह पहले राहुल गांधी ने ट्टीट कर कहा- कांग्रेस का पक्का वादा, संविदा कर्मियों को पक्की नौकरी, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल और समय पर प्रमोशन। 

Related Articles