बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कलेक्टर के बेटे को भी बनाया ठगों ने शिकार, लगाई 2 लाख की चपत

ठगों ने शिकार

कलेक्टर के बेटे को भी बनाया ठगों ने शिकार, लगाई 2 लाख की चपत
गुना कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह के पुत्र प्रेमांशु सिंह के बैंक खाते से 2 लाख 8 हजार 500 रुपए का ऑनलाइन फ्रॉड हुआ है। धोखेबाजों ने कलेक्टर के बेटे को एसबीआई कार्ड के प्वाइंट रिडीम कराने के बहाने लिंक भेजी थी, जिस पर क्लिक करने की वजह से उनके खाते से राशि कट गई। इस मामले में लम्बे समय से जांच जारी थी। जिसके बाद कैंट पुलिस ने 10 जून को एफआईआर दर्ज की है।  प्रेमांशु के मोबाइल नम्बर पर 3 मई को अज्ञात व्यक्ति ने एक ऑनलाइन लिंक भेजी थी। इस लिंक पर पहली बार क्लिक करने पर उनके खाते से 50 हजार रुपए कट गए। इसके बाद ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले शख्स ने दोबारा कॉल लगाकर कहा कि गलत ओटीपी नंबर एंटर करने की वजह से प्वाइंट रिडीम करने में समस्या आ रही है। उसने दोबारा ओटीपी भेजी, जिस पर क्लिक करने से पहले 98 हजार 500 रुपए और तीसरी बार 60 हजार रुपए कट गए।

पाक-दुबई के कॉलर ने उमा भारती की पूछी लोकेशन, पुलिस जांच में जुटी
पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी उमा भारती की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी से पाकिस्तान, दुबई के कॉलर द्वारा फोन कर उनकी लोकेशन पूछने का मामला सामने आया है। फोन करने वाले क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर कॉल किया। इतना ही नहीं पुलिस अधिकारी से उन्होंने कहा कि पूछताछ के लिए वह लोकेशन जानना चाहते हैं। आप कब तक पहुंचेंगे। संदेह होने पर सुरक्षा में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर संदीप पवार ने जब दोनों नंबर को टू-कॉलर आईडी से सर्च किया तो एक नंबर पाकिस्तान के एम हुसैन, दूसरा नंबर दुबई के अब्बास का निकला। इंस्पेक्टर संदीप पवार ने तुरंत ही इसकी शिकायत वाट्सएप के जरिए डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना, एडीजी इंटेलीजेंस जयदीप प्रसाद को भेजी। पुलिस अधिकारी जांच में जुटे हैं।

राजेश राजौरा को बनाया गया अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री सचिवालय
मप्र सरकार ने मंगलवार देर शाम वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी कर दिए हैं। जिसमें राजेश राजौरा को मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर मुख्य सचिव, संजय शुक्ल को मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रमुख सचिव पदस्थ किया है। साथ ही राजौरा को जल संसाधन एवं नर्मदा घाटी विकास विभाग और संजय शुक्ल को महिला एवं बाल विकास विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि शमी को आनंद विभाग प्रभार भी सौंपा है। 1990 बैच के आईएएस अधिकारी राजेश राजौरा वर्तमान में अपर मुख्य सचिव जल संसाधन एवं नर्मदा घाटी विकास विभाग में पदस्थ हैं। वे मुख्य सचिव की दौड़ में भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राजौरा को मुख्यमंत्री द्वारा सचिवालय में अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी को पदस्थ करने के फैसले को अगले मुख्य सचिव से जोडक़र देखा जा रहा है। लंबे समय बाद मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी को पदस्थ किया है।

असमंजस में है देश के लाखों बच्चों का भविष्य, जवाब दे मोदी सरकार: पटवारी
नीट यूजी परीक्षा 2024 रिजल्ट को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार को घेर रही है। मध्यप्रदेश में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार को छात्रों के भविष्य को लेकर जवाब देना चाहिए। पटवारी ने एक्स पर लिखा है कि प्रधानमंत्री जी डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में प्रतियोगी परीक्षाओं से लेकर भर्ती परीक्षाओं तक यदि किसी प्रदेश में सबसे ज्यादा शर्मनाक दौर देखा है, तो वह हमारा मध्यप्रदेश है। नीट के माध्यम से एक बार फिर देश के लाखों बच्चों का भविष्य गंभीर असमंजस का सामना कर रहा है। भाजपा सरकार ही इसके लिए सबसे बड़ी जिम्मेदार है। केंद्र सरकार को देश को यह बताना ही चाहिए कि एक ही परीक्षा सेंटर पर छह टॉपर कैसे? क्योंकि टॉपर्स की मेरिट लिस्ट में आठ छात्रों के रोल नंबर एक ही सीरीज के हैं।

Related Articles