बिच्छू टोटल रिकॉल/कांग्रेस की बैठक में हारे प्रत्याशियों का फिर फूटा गुस्सा

प्रत्याशियों

कांग्रेस की बैठक में हारे प्रत्याशियों का फिर फूटा गुस्सा
विधानसभा चुनाव लड़े कांग्रेस प्रत्याशी अपनी हार को भुला नहीं पा रहे हैं, जबकि प्रदेश कांग्रेस पराजय से उबर कर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है। इसी संदर्भ में पीसीसी में विधानसभा चुनाव हारे प्रत्याशियों की बैठक बुलाई गई थी। यहां पार्टी के बड़े नेताओं पर इनका गुस्सा फूट पड़ा।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सभी की शिकायतें गंभीरता से सुनी और जरूरी कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव की हार भूलकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। हमें ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतने की कोशिश करना है। यह काम इसलिए कठिन नहीं है, क्योंकि कांग्रेस लगभग 100 विधानसभा सीटें एक से दो फीसदी के अंतर से ही हारी है। बाजी पलटते देर नहीं लगेगी।  

सिंघार की पोस्ट वायरल होते ही आयी चर्चा में , कसा है तंज
मध्य प्रदेश में अधिकारियों के स्थानांतरण को लेकर सियासत जारी है। अब डिंडौरी जिले के नए एसपी को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सीएम मोहन यादव से मांग की कि अखिल पटेल मेरे रिश्तेदार है, उनका आदेश निरस्त कर लूप लाइन में रखे। हाल ही में सरकार ने डिंडौरी का एसपी अखिल पटेल को बनाया है। इसको लेकर मीडिया पर आई खबरों को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया पर लिखा कि माननीय मुख्यमंत्री जी, नवनियुक्त डिंडोरी पुलिस अधीक्षक मेरे रिश्तेदार हैं, शायद यह जानकारी आपको भी नहीं होगी लेकिन, मीडिया में आयी खबरों से लग रहा है कि हाल ही में हुए इस स्थानांतरण आदेश का कुछ गलत अर्थ निकाला जा रहा है, कौन अधिकारी कहां पदस्थ हो यह आपका विवेकाधीन अधिकार है, परंतु मेरा निवेदन है कि यह आदेश निरस्त कर उन्हें पुलिस मुख्यालय लूप-लाइन में ही रखा जाए, ताकि प्रदेश की जनता के सामने भ्रम की स्थिति ना रहे एवं एक जिम्मेदार पुलिस अधिकारी की छवि भी खराब ना हो।

बहनों के खातों में 10 जनवरी को आएगी राशि: सीएम की घोषणा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि 10 जनवरी को सभी लाड़ली बहन के खातों में उनकी योजना का रुपया पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन बिल्कुल साफ है, वे सभी चार वर्गों के लिए जो बात करते हैं, ऐसा ही प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा भी कार्य किया जाएगा। सीएम ने आने वाले मकर संक्रांति के पर्व पर सभी परंपरागत खेलों को सही रूप से मनाने का आग्रह किया। जानकारी के अनुसार मंत्रालय की तरफ से पत्र जारी किए गया है, जिसमें 10 जनवरी 2024 को सीएम लाड़ली बहना योजना की पात्र महिलाओं को जनवरी में आर्थिक सहायता राशि का ट्रांसफर किया जाना है। जिसके लिए सभी जिलों के जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्देश दिए जा चुके है।

भाजपा नेता के मकान समेत पांच दुकानें ध्वस्त, चला बुलडोजर
बुरहानपुर जिले की नगर परिषद शाहपुर द्वारा बस स्टैंड क्षेत्र में वर्षों पुराने भाजपा के पूर्व कद्दावर नेता के मकान व दुकानों पर बुलडोजर चलाते हुए अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया। पूर्व भाजपा नेता युवराज महाजन को नोटिस मिलने के बाद बीते रोज भाजपा के कई पूर्व वरिष्ठ नेताओं राजू जोशी, रमेश पाटीदार, अनिल राठौर तथा हाल ही में भाजपा से बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद स्व नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन सिंह चौहान ने कलेक्टर को नोटिस की जांच करने की मांग की थी। परंतु बीते रोज सुबह करीब 10 बजे ही नगर परिषद शाहपुर का अमला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा तथा अतिक्रमण को हटा दिया। अब इस मामले में राजनीति होना शुरू हो गई है।

Related Articles