बिच्छू टोटल रिकॉल/वित्त विभाग ने योजनाओं पर लगाई पाबंदी यह जनता के साथ विश्वासघात: मुकेश

मुकेश नायक

वित्त विभाग ने योजनाओं पर लगाई पाबंदी यह जनता के साथ विश्वासघात: मुकेश
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने पत्रकारों से चर्चा में कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा जारी बजट के बाद वित्त विभाग द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें सरकार की कई योजनाओं को बंद करने की स्थिति आन पड़ी है तथा कई योजनाओं का आवंटन कम कर दिया गया है। नायक ने कहा कि सरकार की वित्तीय हालत लडख़ड़ा गई है। एक तरफ तो मप्र की विस ने बजट पारित किया। विस के सम्मानित पक्ष और विपक्ष मिलकर बजट बनाते हैं। इस बजट में कोई छेड़छाड़ लोकतंत्र की मान्य परंपराओं और नियम संचालन के विरुद्ध है।

खराब सडक़ों पर फिर मुखर हुए कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर सडक़ों की हालत खराब हो गई हैं। प्रदेश के स्टेट हाइवे और शहर के अंदर की सडक़ों की दशा दयनीय है। खुद राजधानी भोपाल का हाल ऐसा हो गया है कि सडक़ में गड्ढे हैं या गड्ढे में सडक़ है। यह पहचानना मुश्किल है। कमलनाथ ने एक्स पर लिखा- इसकी वजह सिर्फ यह नहीं है कि मॉनसून के कारण सडक़ें उखड़ रही हैं बल्कि इसका सबसे बड़ा कारण है कि ज्यादातर सडक़ें खराब गुणवत्ता की बनाई गई। उखड़ी हुई सडक़ें खुद ही सडक़ निर्माण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की गवाही दे रही हैं। बारिश में सडक़ों का बह जाना बता रहा है कि प्रदेश की मोहन यादव सरकार में भी पिछली शिवराज सिंह सरकार के जमाने की पैसा दो, काम लो की नीति चल रही है और कमीशन और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि सडक़ निर्माण में हो रहे भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाएं।

उद्योगों को अनुमति देने कलेक्टोरेट में बनेगी सेल: मुख्यमंत्री
उद्योगों को सरकारी विभागों से अनुमतियां जल्दी दिलाने की जिम्मेदारी कलेक्टर की होगी। इसके लिए हर कलेक्टोरेट में सेल बनेगा। जिससे की उद्यमियों को परेशान न होना पड़े। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लघु उद्योग भारती द्वारा देवास में आयोजित अखिल भारतीय उद्यमी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापार और व्यवसाय के विकास के लिए सुविधाओं का निरंतर विकास जारी रहेगा। कार्यक्रम को एमएसएमई मंत्री चैतन्य कश्यप, आरएसएस के सह सरकार्यवाह कृष्णगोपाल आदि ने भी संबोधित किया।

सीजेआई को धमकी देने के मामले में भीमसेना का मध्य प्रदेश प्रभारी गिरफ्तार
सीजेआई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड को धमकी देने के आरोप में भीमसेना के मध्य प्रदेश प्रभारी पंकज अतुलकर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 20 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एससी-एसटी में कोटे पर कोटे के फैसले से नाराज पंकज ने सोशल मीडिया पर सीजेआई को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद उस पर सोमवार को केस दर्ज हुआ था।

Related Articles