बिच्छू राउंडअप/गुजरात विस चुनाव: आज चुनाव आयोग तारीखों का कर सकता है एलान

विस चुनाव

गुजरात विस चुनाव:आज चुनाव आयोग तारीखों का कर सकता है एलान
गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की एलान आज हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग आज यानी बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। माना जा रहा है कि इस बार भी साल 2017 की तरह चुनाव दो चरणों में होंगे, जिसमें पहले चरण का मतदान 30 नवंबर या 1 दिसंबर को होने की बात कही जा रही है। इसके अलावा दूसरे चरण का मतदान 4 या 5 दिसंबर को हो सकता है।  8 दिसंबर को गुजरात चुनाव की मतगणना होने की संभावना है। इससे पहले चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया था, जिसके बाद विपक्ष लगातार चुनाव आयोग और केंद्र सरकार पर हमलावर था। कांग्रेस का आरोप था कि आयोग ने बीजेपी की तमाम आगामी रैलियों को देखते हुए यहां तारीखों का एलान अब तक नहीं किया है। सूबे में चुनाव के लिए सियासी अखाड़ा सजा हुआ है।  बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही गुजरात की जनता को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर लुभाने की हर संभव कोशिश में लगे हुए हैं।

करप्शन में फंसे डिप्टी एसपी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनाया सिपाही
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी अपनाई है। सीएम योगी ने रिश्वत लेने वाले एक अफसर को हवलदार बनाने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने रामपुर नगर के तत्कालीन क्षेत्राधिकारी डीएसपी विद्या किशोर शर्मा को रिश्वत लेने के आरोप में मूल पद पर प्रत्यावर्तित करने का निर्णय लिया। विद्या किशोर शर्मा को 2021 में रामपुर में पदस्थापित किया गया था, जहां उन्हें रिश्वत मामले में प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरित कर दिया गया था और मामले की जांच शुरू कर दी गई थी। जांच में विद्या किशोर शर्मा को दोषी पाया गया था। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त एक्शन लेते हुए डिप्टी एसपी को सिपाही बनाने का निर्देश दिया है। यह जानकारी गृह विभाग की ओर से ट्वीट कर दी गई है। रामपुर सदर के तत्कालीन क्षेत्राधिकारी विद्या किशोर शर्मा को रिश्वत लेने के आरोप में उनके मूल पद पर वापस कर दिया गया है। सीओ विद्या किशोर शर्मा पर रामपुर में पोस्टिंग के दौरान रिश्वत लेने का आरोप लगा था। आरोप सही पाए जाने पर जांच के बाद कार्रवाई की गई है

24 घंटे, सातों दिन काम, नहीं तो नौकरी जाएगी मस्क ने इंजीनियर्स को लगाया काम पर
अभी कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है और उन्होंने आते ही इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़े बदलाव करना शुरू कर दिए हैं। जहां ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स से शुल्क लिए जाने की योजना है वहीं ट्विटर के कर्मचारियों के ऊपर काम का दबाव भी बढ़ा दिया गया है। यही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के कर्मचारियों की छंटनी की भी योजना है। कुल मिलाकर एलन मस्क के ट्विटर के नये मालिक बन जाने से कर्मचारियों के हित में कुछ होता नहीं दिख रहा है।नया फीचर लांच करने के लिए अतिरिक्त मेहनतट्विटर के मैनेजर ने यहां के कर्मचारियों से अधिक से अधिक समय तक काम करने के लिए कहा है।  दरअसल ट्विटर ब्लू टिक के लिए अब हर यूजर से प्रति महीने 8 डॉलर यानी 660 रुपये चार्ज करेगा। इस फीचर को लॉन्च करने की तैयारी जोरों-शोरों पर हैं। फिलहाल इसी काम के लिए यहां के इंजीनियर को अतिरिक्त काम करने के लिए कहा गया है।हफ्ते के सातों दिन करें कामट्विटर के मैनेजर पर दबाव बनाया गया है कि उन्हें नवंबर की शुरूआत में यानी 07 नवंबर तक ब्लू टिक पेड फीचर को लांच करना है।

सोरेन को खनन मामले में ईडी का समन कल पूछताछ के लिए  बुलाया
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। ईडी ने खनन मामले में हेमंत सोरेन को समन भेजा है। हेमंत सोरेन को कल पूछताछ के लिए बुलाया है। दरअसल, ईडी को हाल ही में खनन मामले में आरोपी और हेमंत सोरेन के करीबी कहे जाने वाले पंकज मिश्रा के घर से छापे के दौरान सीएम हेमंत सोरेन की बैंक पासबुक और हस्ताक्षर की हुई चेक बुक मिली थी। क्या है पूरा मामला झारखंड में कथित खनन घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। ईडी ने पंकज मिश्रा को 19 जुलाई को क्करूरु्र एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। मिश्रा के अलावा इस मामले में बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश को भी आरोपी बनाया गया है।  दोनों को 4 और 5 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर ईडी ने 24 अगस्त को छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी को झारखंड पुलिस की दोर् ्य-47 राइफल भी मिली थीं। ईडी ने इससे पहले क्करूरु्र एक्ट, 2002 के तहत हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, दाहू यादव और उनके सहयोगियों के 37 बैंक खातों में 11।88 करोड़ रुपये सीज किये थे।

Related Articles