बिच्छू राउंडअप/महंगे होंगे पॉम तेल और सोने-चांदी, बेस इम्पोर्ट प्राइस बढ़ा सकती है सरकार

सोने-चांदी

महंगे होंगे पॉम तेल और सोने-चांदी, बेस इम्पोर्ट प्राइस बढ़ा सकती है सरकार
महंगाई से राहत के बीच फिर मुश्किलें बढ़ाने वाली खबर है, क्योंकि भारतीय बाजार में पॉम तेल और सोने-चांदी की कीमतों में जल्द उछाल आ सकता है। ग्लोबल मार्केट में लगातार बढ़ती कीमतों को देखते हुए सरकार ने सोने-चांदी और पॉम तेल पर बेस इम्पोर्ट प्राइस बढ़ा दिया है। इससे घरेलू बाजार में इनकी कीमतों पर भी दबाव दिखेगा। सरकार की कोशिशों से बीते कुछ समय से खाने के तेल की कीमतों में नरमी दिख रही थी। नई दिल्ली।  समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया है कि ग्लोबल मार्केट में कीमतों के बढ़ने का दबाव सरकार पर भी था और यही कारण है कि सोने-चांदी के अलावा रिफाइंड पॉम तेल और आरबीडी पॉम तेल दोनों पर ही सरकार ने बेस इम्पोर्ट प्राइस बढ़ाया है। क्रूड पॉम ऑयल का बेस इम्पोर्ट प्राइस अभी तक 952 डॉलर था, जो अब बढ़कर 960 डॉलर हो गया है। इसी तरह, आरबीडी पॉम ऑयल का बेस इम्पोर्ट प्राइस भी 962 डॉलर से बढ़ाकर 988 डॉलर प्रति टन कर दिया गया है। आरबीडी पॉमोलिन का बेस इम्पोर्ट प्राइस भी सरकार ने बढ़ाकर 1,008 डॉलर कर दिया है, जो अभी तक 971 डॉलर प्रति टन रहा था।

सपा गठबंधन को झटका, उपचुनाव से पहले आरएलडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता बीजेपी में शामिल
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट से उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है। टिकट न मिलने से नाराज रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने अभिषेक चौधरी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। दरअसल, राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश प्रवक्ता रहे अभिषेक चौधरी ने खतौली सीट से टिकट मांगा था, लेकिन उनकी दावेदारी को दरकिनार करते हुए पार्टी ने बाहरी प्रत्याशी मदन भैया को मैदान में उतार दिया। इसके बाद अभिषेक चौधरी और उनके समर्थकों ने प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी को मंगलवार शाम 8 बजे तक अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम की मियाद पूरी होने के बाद शाम को ही अभिषेक चौधरी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। अभिषेक चौधरी समर्थकों की मांग थी कि बाहरी प्रत्याशी कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कॉफी पीने की लत उम्र से पहले बना देगी बूढ़ा, भूलकर भी न करें ये 4 गलतियां
दिन की शुरूआत अगर आप एक कप कॉफी के साथ करते हैं तो आप अकेले नहीं हैं। दुनियाभर में लोग कॉफी के साथ दिन की शुरूआत करते हैं। नेशनल कॉफी एसोसिएशन के एक अध्ययन के अनुसार, 62% अमेरिकी हर दिन किसी न किसी रूप में कॉफी पीते हैं। कॉफी को अगर सही तरीके से पिया जाए तो ये सेहत के लिए फायदेमंद भी रहता है, लेकिन अगर आप गलत तरीके से कॉफी का सेवन करें तो ये शरीर को नुकसान पहुंचाने लगता है और उम्र का असर तेजी से बढ़ने लगता है। ईटदिसनॉटदैट के मुताबिक, कॉफी का किस तरह सेवन करना चाहिए और इसके नुकसान से बचने के लिए हमें किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए। अगर आप सुबह ब्रेकफास्ट की जगह केवल एक कॉफी पीकर काम चलाते हैं तो ये आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप कॉफी के साथ ब्रेकफास्ट जरूर करें। इस बात का ध्यान रखें कि ब्रेकफास्ट में भरपूर फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट और प्रोटीन हो। ऐसा करने से एजिंग से जुड़ी बीमारियां नहीं होंगी। अगर आप कॉफी में अधिक चीनी मिला रहे हैं तो ये आपकी सेहत को काफी नुकसान पहुंचा सकता है।

2024 में फिर राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- अब अमेरिका की वापसी शुरू
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लंबे समय से चली आ रही कयासों के दौर को खत्म कर दिया। उन्होंने देर रात इस बात की पुष्टि कर दी कि वह 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। हालांकि पिछले हफ्ते उन्होंने कहा था कि वह जल्द बड़ी घोषणा करेंगे। ऐसे में लोगों को इसकी उम्मीद थी कि वह राष्ट्रपति पद के लिए फिर से रेस में शामिल हो सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार रात औपचारिक रूप से 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए दस्तावेज दाखिल किए। इस दौरान ट्रंप ने फ्लोरिडा के एक रिसॉर्ट में अपने समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा कि अब अमेरिका की वापसी शुरू हो रही है। ट्रंप ने इस दौरान अपने समर्थकों से कहा, अमेरिका को फिर से महान और गौरवशाली बनाने के लिए मैं आज 2024 में होने वाले चुनाव में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं।

Related Articles