बिच्छू राउंडअप/ट्विटर का सर्वर डाउन, फेसबुक-इंस्टा यूट्यूब पर भी हुई परेशानी

फेसबुक

ट्विटर का सर्वर डाउन, फेसबुक-इंस्टा यूट्यूब पर भी हुई परेशानी
ट्विटर का सर्वर डाउन हो गया है। कई यूजर्स को अपने अकाउंट को लॉगिन करने में समस्या आ रही है। ट्वीटडेक भी काम नहीं कर रहा है। यूजर्स ट्वीट डेक लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। इसके अलावा कई यूजर्स ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के सर्वर को लेकर भी शिकायत की है। कुछ यूजर्स ने यूट्यूब में भी परेशानी आने की बात कही है। हालांकि, अब धीरे-धीरे यह परेशानी ठीक की जा रही है। इस बीच ट्विटर की ओर कहा गया है कि कुछ लोग ट्विटर पर परेशानी का सामनाकर रहे हैं। इसके लिए कंपनी को खेद है। इसे जल्द से जल्द ठीक करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

रूस से तेल खरीदने पर नहीं होगा भारत पर कोई एक्शन: अमेरिका
भारत द्वारा रूस से तेल खरीदने को लेकर अमेरिका ने अपना रुख साफ कर दिया है। यूरोपीय और यूरेशियन मामलों के अमेरिकी सहायक विदेश मंत्री करेन डोनफ्राइड ने कहा कि रूस से तेल खरीदने में भारत की ओर से अपनाए गए दृष्टिकोण से अमेरिका सहज है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत पर प्रतिबंध लगाने का कोई विचार नहीं है, क्योंकि दोनों देशों के बीच संबंध काफी महत्वपूर्ण हैं। रूस से भारत द्वारा तेल खरीदने के संबंध में मीडिया द्वारा सवाल पूछे जाने पर डोनफ्राइड ने कहा कि हम भारत पर प्रतिबंध लगाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। भारत के साथ हमारे संबंध सर्वाधिक परिणामी संबंध हैं।

अब डिजनी से सात हजार कर्मचारियों की होगी छंटनी, कंपनी का होगा पुनर्गठन
मनोरंजन की दुनिया में अपना नाम बना चुके डिजनी में भी छंटनी का दौर शुरू हो गया है। कंपनी ने अपने सात हजार कर्मचारियों को नौकरी से बाहर करने का फैसला लिया है। कंपनी के सीईओ बॉब इगर ने ये जानकारी दी। पिछले साल ही बॉब ने सीईओ का पद संभाला है। बॉब ने कहा, मैं इस निर्णय को हल्के में नहीं लेता। मेरे मन में दुनिया भर में हमारे कर्मचारियों की प्रतिभा और समर्पण के लिए बहुत सम्मान और प्रशंसा है। इस प्रक्रिया के जरिए कंपनी 5.5 बिलियन डॉलर की सेविंग करना चाहती है। कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, इस बार ग्राहकों की धीमी वृद्धि हुई है। डिजनी पल्स के सब्सक्रिप्शन में पहली तिमाही में कमी आई है, जिसकी वजह से स्ट्रीमिंग मीडिया यूनिट को एक बिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ। एक प्रतिशत यूजर्स भी घट गए।

भारत में भी ट्विटर ब्ल्यू की शुरुआत, महीने भर के लिए देने होंगे 900 रुपए
माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर ने भारत में भी सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू कर दी। भारत में ट्विटर ब्ल्यू  सर्विस के लिए कीमत 650 रुपए प्रति महीने से शुरू की गई है। वेब यूजर्स को ट्विटर ब्ल्यू  के लिए 650 रुपए प्रति महीना चुकाना होगा। जबकि मोबाइल यूजर्स के लिए यह 900 रुपए प्रति महीना होगी। एलन मस्क ने पिछले साल 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा था। इसके बाद से उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म में काफी बदलाव किए हैं। एलन मस्क ने पिछले दिनों ट्विटर ब्ल्यू  सर्विस का भी ऐलान किया था। ट्विटर की कुछ अतिरिक्त सेवाओं के लिए चार्ज देना होगा।  ट्विटर ने पिछले दिनों अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान समेत कुछ देशों में  ट्विटर ब्ल्यू  सेवा शुरू की थी।

Related Articles