बिच्छू राउंडअप/बीजेपी विधायक अनिल शर्मा के कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज

अनिल शर्मा

बीजेपी विधायक अनिल शर्मा के कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज
हिमाचल प्रदेश की मंडी सदर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अनिल शर्मा के कांग्रेस में जाने की अटकलें इन दिनों जोरों पर हैं। हालांकि इस बारे में पूछे जाने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसे खारिज करते हुए कहा उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर सीएम जयराम ठाकुर बल्ह विधानसभा क्षेत्र के कंसा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम के बाद ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा, अनिल शर्मा के कांग्रेस में जाने की चर्चाओं के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। इस बारे में मीडिया के पास जानकारी जरूर हो सकती है। अनिल शर्मा ने कांग्रेस में जाने को लेकर कोई बात नहीं की है। सीएम जयराम ठाकुर ने इसके साथ ही दावा किया कि प्रदेश में इस बार रिवाज बदल रहा है और फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। इससे पहले समारोह को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर भी जमकर जुबानी हमला बोला।

खत्म हो जाता है हार मानने वाला शख्स, रिचर्ड निक्सन का जिक्र करते हुए बोले गडकरी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रिचर्ड निक्सन के कथन का हवाला देते हुए शनिवार को कहा कि जब कोई व्यक्ति पराजित होता है तो खत्म नहीं होता लेकिन जब वह हार मान लेता है तो खत्म हो जाता है। गडकरी यहां उद्यमियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि जो कोई भी व्यवसाय, सामाजिक कार्य या राजनीति में है, उसके लिए मानवीय संबंध सबसे बड़ी ताकत है। हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय बोर्ड से हटाए जाने को लेकर चर्चा में रहे गडकरी ने कहा, इसलिए, किसी को भी इस्तेमाल करो फेको की दौर में नहीं शामिल होना चाहिए। अच्छे दिन हों या बुरे दिन, जब एक बार किसी का हाथ थाम लें, उसे थामें रहें। उगते सूरज की पूजा न करें। गडकरी ने याद किया कि जब वह छात्र नेता थे, तब कांग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर ने उन्हें बेहतर भविष्य के लिए कांग्रेस में शामिल होने के लिए कहा था। केंद्रीय मंत्री ने कहा, मैंने श्रीकांत से कहा, मैं कुएं में कूदकर मर जाऊंगा, लेकिन कांग्रेस में शामिल नहीं होऊंगा, क्योंकि मुझे कांग्रेस की विचारधारा पसंद नहीं है।

गहलोत सरकार ने युवाओं और शहीदों के आश्रितों को दी बड़ी राहत
राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने युवाओं को सरकारी नौकरियों और शहीदों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति में बड़ी राहत दी है। ये निर्णय गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की शनिवार को हुई बैठक में किये गये हैं। इसके साथ ही राजस्थान हस्तशिल्प नीति- 2022 का अनुमोदन कर दिया गया है। इससे हस्तशिल्पियों के उत्थान में कार्य किए जाएंगे। बैठक में उद्यमियों को भी राहत देते हुये उनके पक्ष में बड़ा निर्णय किया गया है। वहीं राजस्थान के गोवंश में फैली लंपी स्किन बीमारी पर भी गंभीरता से चर्चा कर इसकी रोकथाम के लिये अहम निर्णय लिये गये हैं। कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और ममता भूपेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को सरकार के अहम फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ईडब्ल्यूएस की आयु सीमा छूट के प्रावधानों में 4 सेवा नियमों को जोड़कर सरकारी नियुक्तियों के रास्ते खोले गए हैं। वहीं पंचायतीराज एलडीसी भर्ती 2013 के 4000 पदों की भर्ती होगी।

श्रीलंका की आड़ में अपना एजेंडा ना चलाए चीन, चीनी राजदूत पर बरसा भारत
श्रीलंका को लेकर भारत और चीन में तकरार सामने आ गई है। श्रीलंका के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने के चीन के आरोप पर भारत ने पलटवार करते हुए उससे दृढ़ता से कहा कि कोलंबो को अब सहयोग की आवश्यकता है न कि किसी अन्य देश के एजेंडे को पूरा करने के लिए अवांछित दबाव या अनावश्यक विवादों की जरूरत है। भारतीय हाई कमिशन ने शनिवार को कोलंबो में चीनी राजदूत को संकटग्रस्त देश पर अनुचित दबाव बनाने और श्रीलंका के हंबनटोटा में चीनी जासूसी जहाज तैनात करने के मामले में विवाद भड़काने के लिए फटकार लगाई। भारत ने चीनी राजदूत के बयान को चीन के रवैये से जोड़ दिया है। भारत ने कहा है कि श्रीलंका को मदद और समर्थन की जरूरत है। चीन अपना एजेंडा चलाने के लिए अवांछित दबाव या अनावश्यक विवादों में न लपेटें। चीन के बैलिस्टिक मिसाइल और उपग्रह निगरानी पोत युआन वांग-5 के हंबनटोटा बंदरगाह पर लंगर डालने पर भारत की आपत्ति की ओर इशारा करते हुए श्रीलंका में चीन के राजदूत की झेनहोंग ने शुक्रवार को कहा था कि बिना किसी साक्ष्य के तथाकथित सुरक्षा चिंताओं पर आधारित बाहरी अवरोध श्रीलंका की संप्रभुता और स्वतंत्रता में पूरी तरह हस्तक्षेप है।

Related Articles