बिच्छू राउंडअप/पीएम मोदी के भाई ने आप को बताया रेवड़ी बाजार, बोले- गुजराती बेवकूफ नहीं

प्रह्लाद मोदी

पीएम मोदी के भाई ने आप को बताया रेवड़ी बाजार, बोले- गुजराती बेवकूफ नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की चुनौती को खारिज करते हुए कहा कि राज्य में केवल दो राजनीतिक दल, भाजपा और कांग्रेस रहे हैं और कभी तीसरा नहीं हुआ। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में कांग्रेस अब शून्य है और भाजपा अपनी पूरी ताकत से आ गई है। प्रहलाद मोदी, भाजपा नेता सुमित सिंह के निमंत्रण पर बाराबंकी पहुंचे थे। उनका यह बयान तब आया जब पत्रकारों ने उनसे गुजरात चुनावों में आम आदमी पार्टी की संभावनाओं के बारे में पूछा, जिसने जोरदार प्रचार अभियान शुरू किया है। गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को चुनाव होंगे और हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इस पहाड़ी राज्य में 12 नवंबर को मतदान संपन्न हुआ था। प्रह्लाद मोदी ने कहा कि सुमित सिंह के साथ उनके पारिवारिक संबंध हैं और उनके निमंत्रण पर ही वह यहां आए हैं, और उनके आने का कोई अन्य कारण नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को उनकी पसंद का प्रधानमंत्री मिला है और 2024 में भी भाजपा फिर से सरकार बनाएगी।

तमिलनाडु: केंद्र सरकार के कार्यालयों में तमिल को आधिकारिक भाषा बनाने की उठी मांग
तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के. पोनमुडी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से केंद्र सरकार के कार्यालयों में तमिल को आधिकारिक भाषा बनाने के लिए कदम उठाने और संस्कृत की तरह इसके विकास के वास्ते धन आवंटित करने की रविवार को अपील की। शाह ने शनिवार को तमिलनाडु सरकार से तमिल में तकनीकी शिक्षा देने का अनुरोध किया था, जिसकी पृष्ठभूमि में यह अपील सामने आई है। पोनमुडी ने यहां एक बयान में कहा कि मैं उनसे (केंद्रीय गृह मंत्री) आग्रह करता हूं कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित केंद्रीय विद्यालयों में तमिल को अनिवार्य भाषा बनाया जाए और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में तमिल प्रोफेसरों के पदों को भी भरा जाए। जो कई साल से खाली पड़े हैं। तमिल में तकनीकी शिक्षा देने के शाह के अनुरोध पर पोनमुडी ने कहा कि इस तरह की पहल द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने 12 साल पहले ही राज्य में लागू कर दी थी।

पूर्व सीएम रावत बोले- उत्तराखंड में 20% कमीशन दिए बिना कोई काम नहीं होता
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का एक कथित वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में तीरथ सिंह रावत इशारों ही इशारों में अपनी ही सरकार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। वीडियो में पूर्व सीएम रावत कहते दिख रहे हैं कि राज्य में बिना कमीशन के कोई काम नहीं कराया जा सकता।  तीरथ सिंह रावत का ये वीडियो कब और कहां का है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। वे वीडियो में एक कमरे में बैठे नजर आ रहे हैं और राज्य में कमीशनखोरी की बात कर रहे हैं। तीरथ सिंह वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि मैं मुख्यमंत्री रहा हूं और शायद मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए। लेकिन मुझे ये स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं है कि जब हम उत्तर प्रदेश से अलग हुए थे, तो वहां सार्वजनिक कामों के लिए 20% तक कमीशन दिया जाता था। वीडियो में रावत कहते दिख रहे हैं कि अलग राज्य होने के बाद, कमीशन खत्म हो जाना चाहिए था। लेकिन यह अभ्यास जारी रहा। हमने 20% कमीशन के साथ शुरूआत की। बता दें कि उत्तराखंड सन 2000 में उत्तर प्रदेश से अलग होकर राज्य बना था। पौड़ी से बीजेपी सांसद रावत ने कहा कि मुझे बताया गया है कि कमीशन दिए बिना यहां (उत्तराखंड) में कुछ भी काम नहीं कराया जा सकता है।

पाक की हार पर कश्मीरी छात्रों का हंगामा, बिहारी स्टूडेंट्स ने किया विरोध, पत्थरबाजी
जम्मू-कश्मीर के छात्रों का एक ग्रुप पंजाब के मोगा जिले के गल कलां गांव में लाला लाजपत राय कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के परिसर में बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों के साथ कथित तौर पर भिड़ गया। इस घटना में दोनों पक्षों के कुछ छात्र घायल हुए हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद हंगामा शुरू हुआ। घायल छात्रों को जिला अस्पताल ले जाया गया। इनमें से 9 को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुखप्रीत सिंह बराड़ ने कहा, किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई। कुछ छात्रों को प्राथमिक उपचार से छुट्टी दे दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। थाना प्रभारी जसविंदर सिंह ने कहा, लाला लाजपत राय कॉलेज में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों एक-दूसरे पर पथराव करते नजर आए। नारेबाजी की सूचना नहीं है। 

Related Articles