बिच्छू राउंडअप/आज से होगा फुटबॉल वर्ल्ड कप का आगाज, आखिरी बार दिखेंगे मेसी-रोनाल्डो

फुटबॉल वर्ल्ड कप

आज से होगा फुटबॉल वर्ल्ड कप का आगाज, आखिरी बार दिखेंगे मेसी-रोनाल्डो
फुटबॉल फैंस के लिए त्योहार शुरू हो रहा है। कतर में आज (रविवार) से फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत होने जा रही है। 4 साल के बाद फुटबॉल विश्व कप लौटा है। इस बीच में दुनिया ने कोरोना महामारी को देखा था। ऐसे में अब फुटबॉल प्रशंसकों में काफी उत्साह है। रविवार को भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे ओपनिंग सेरेमनी होगी। जिसमें दुनियाभर के कलाकार परफॉर्म करेंगे। कोरियन बैंड बीटीएस भी अपना जलवा बिखरेंगे। ओपनिंग सेरेमनी के बाद आज ही पहला मैच खेला जाएगा, जो कतर और एक्वाडॉर के बीच होगा। मिडिल ईस्ट में पहली बार फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। रविवार शाम 7.30 बजे ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत होगी। इसमें कोरियन बैंड बीटीएस, मालुमा, निकी मिनाज, मरियम फेरेस परफॉर्म करेंगे। फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ओपनिंग सेरेमनी अल-बेयत स्टेडियम में आयोजित होगी। यहां 60 हजार लोग बैठ सकते हैं। इसी मैच में पहला मैच कतर बनाम एक्वाडॉर के बीच होगा।

डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट 22 महीने बाद बहाल, मस्क ने लिया फैसला
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल हो गया है। एलन मस्क ने ट्रंप का खाता बहाल करने की घोषणा की। इससे पहले, उन्होंने ट्विटर पर एक पोल भी डाला था कि ट्रंप का अकाउंट बहाल करना चाहिए या नहीं. जिसमें से अधिकांश ने ‘हां’ पर क्लिक किया। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा था कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा। इससे पहले, उन्होंने मई में कहा था कि वे ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगे बैन को हटा सकते हैं। पिछले साल अमेरिकी संसद पर हुए हमले के बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया था। एलन मस्क ने 19 नवंबर को एक पोल डाला था, जिसमें यूजर्स से पूछा गया था कि ट्रंप का अकाउंट बहाल करना चाहिए यह नहीं। इस पर 51.8 फीसद यूजर्स ने अकाउंट बहाल करने के पक्ष में वोट दिया , जबकि 48.2 फीसद यूजर्स ने अकाउंट बहाल न करने के पक्ष में मतदान किया। इस पोल में कुल 1,50,85,458 लोगों ने हिस्सा लिया। वहीं, 135 मिलियन से अधिक लोगों ने पोल को देखा।

अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी
जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग में रविवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना द्वारा संयुक्त आॅपरेशन चलाया जा रहा है।कश्मीर जोन पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि जैसे ही सुरक्षाबलों का दल आतंकियों के ठिकाने के करीब पहुंचा तो आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी की चपेट में लश्कर का एक आतंकी आ गया। उसे तुरंत उप जिला अस्पताल बीजबेहाड़ा ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित किया। मृतक आतंकी की पहचान कुलगाम के सज्जाद तांत्रे के रूप में हुई है। मारे गए आतंकी को सुरक्षाबल अपने साथ लेकर अनंतनाग में छिपे आतंकियों की तलाश में जुटे थे कि अचानक एक जगह पर छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर इस मुठभेड़ की जानकारी दी है।

कुंद्रा मामला: पुलिस ने चार्जशीट में कहा- अश्लील वीडियो के धंधे में कई शामिल
बिजनेस मैन राज कुंद्रा, मॉडल शर्लिन चोपड़ा, पूनम पांडे और फिल्म निमार्ता मीता झुनझुनवाला और कैमरामैन ने मिलकर शहर के उपनगरों के दो पांच सितारा होटलों में अश्लील वीडियो शूट किए और पैसा कमाने के लिए उसे विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डाल दिया। शुक्रवार को महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने इससे जुड़े एक मामले में एक चार्जशीट दायर की है। उसमें पुलिस ने कहा कि आर्म्सप्राइम मीडिया लिमिटेड के निदेशक राज कुंद्रा अश्लील वीडियो को बनाने और बेचने में शामिल थे। एक कस्टम और केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधिकारी ने ये शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ वेबसाइटें इंटरनेट पर अश्लील सामग्री अपलोड कर रही थीं। इसके बाद 2019 में साइबर पुलिस ने धारा 292 (अश्लील सामग्री की बिक्री) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने शुक्रवार को मॉडल शर्लिन चोपड़ा, पूनम पांडे, कैमरामैन राजू दुबे, मीता झुनझुनवाला, बनाना प्राइम ओटीटी के निदेशक सुवजीत चौधरी, आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के कुंद्रा और उनके कर्मचारी उमेश कामत के खिलाफ 450 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की।

Related Articles