बिच्छू राउंडअप/यूपीए सरकार के दौरान सीबीआई मुझ पर पीएम को फंसाने के लिए दबाव डाल रही थी: शाह

अमित शाह

यूपीए सरकार के दौरान सीबीआई मुझ पर पीएम को फंसाने के लिए दबाव डाल रही थी: शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए यानी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के दौरान केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने गुजरात में एक कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में पीएम नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए उन पर दबाव डाला था। अमित शाह ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने के लिए कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर निशाना साधा। गृह मंत्री ने कहा, ‘2014 और 2019 में हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का वादा किया था। विपक्ष क्या चाहता है कि जो भ्रष्टाचार करे उसपर मुकदमा ना दर्ज हो।’ सीबीआई कांग्रेस सरकार के दौरान कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में पीएम मोदी, जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो उनको फंसाने के लिए मुझ पर दबाव बना रही थी।

मोहन भागवत बोले- सनातन को किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने हरिद्वार में कहा कि सनातन धर्म को किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह समय की कसौटी पर खरा साबित हुआ है। संन्यास दीक्षा के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, आज आप भगवा रंग धारण करके इसकी प्रतिष्ठा बढ़ाने का संकल्प ले रहे हैं, लेकिन जो सनातन है, उसे किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है। सनातन धर्म जो पहले शुरू हुआ था, आज भी है और कल भी रहेगा। बाकी सब कुछ बदल जाता है, यह पहले शुरू हुआ था, आज भी है और कल भी रहेगा। हमें अपने आचरण से लोगों को सनातन समझाना होगा। उन्होंने आगे कहा, सनातन आ रहा है का मतलब है, सनातन कहीं गया नहीं था। सनातन हमेशा से है।

चिली में इंसान में बर्ड फ्लू का पहला केस मिलने से हडक़ंप, संक्रमण का लगाया जा रहा पता
इंसान में बर्ड फ्लू का पहला मामला सामने आया है। चिली ने मानव में बर्ड फ्लू के पहले मामले का पता लगाया है, जिसके बाद देश में हडक़ंप की स्थिति है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि एक 53 वर्षीय व्यक्ति में बर्ड फ्लू होने का पता चला है। इस व्यक्ति में इन्फ्लूएंजा के गंभीर लक्षण थे, लेकिन उन्होंने पाया कि मरीज स्थिर स्थिति में था। र्ड फ्लू के मरीज का पता लगने के बाद चिली की सरकार संक्रमण के स्रोत के साथ-साथ मरीज के संपर्क में आए अन्य लोगों की भी जांच कर रही है। चिली में जंगली जानवरों में पिछले साल के अंत से बर्ड फ्लू के मामले सामने आए हैं। औद्योगिक फार्मों में हाल के मामलों के कारण सरकार को पोल्ट्री निर्यात को रोकना पड़ा। पोल्ट्री का दुनिया का सबसे बड़ा निर्यातक ब्राजील इससे फिलहाल मुक्त है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बड़ी कार्रवाई, पाक सरकार के ट्विटर अकाउंट पर रोक
पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भारत में रोक दिया गया है। एक कानूनी मांग पर ट्विटर ने भारत में पाकिस्तान सरकार के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद भारत में लोग इस अकाउंट को नहीं देख सकेंगे। हालांकि, यह अकाउंट अमेरिका, कनाडा जैसे देशों में एक्सेज के लिए उपलब्ध है। ब भारत में कोई पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को एक्सेस करने की कोशिश करता है, तो जवाब आता है कि पाकिस्तान सरकार के इस ट्विटर अकाउंट को कानूनी मांग के जवाब में भारत में रोक दिया गया है।” यह कथित तौर पर तीसरी बार है जब पाकिस्तान के ट्विटर अकाउंट को भारत में देखे जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

Related Articles