बिच्छू राउंडप/जम्मू-कश्मीर: भारत जोड़ो यात्रा का समापन समारोह आज, 12 पार्टिंयां होंगी शामिल

भारत जोड़ो यात्रा

जम्मू-कश्मीर: भारत जोड़ो यात्रा का समापन समारोह आज, 12 पार्टिंयां होंगी शामिल
12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की यात्रा करने के बाद रविवार को समाप्त हुई कांग्रेस की मेगा भारत जोड़ो यात्रा का समापन समारोह आज श्रीनगर में होगा। इस समारोह में शामिल होने के लिए 21 पार्टियों को आमंत्रण भेजा गया है जबकि पांच राजनीतिक दलों से किनारा कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक आमंत्रित दलों में केवल 12 विपक्षी दल सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे।  वहीं कुछ दल सुरक्षा कारणों से इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं।  भारत जोड़ो यात्रा औपचारिक रूप से सोमवार को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर कांग्रेस मुख्यालय में एक समारोह के साथ समाप्त होगी। इसके बाद शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में राहुल गांधी के नेतृत्व में एक रैली होगी – जहां कांग्रेस और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के शामिल होने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया में तिरंगा लेकर खड़े भारतीयों पर खालिस्तानी हमला
ऑस्ट्रेलिया में कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने अपने हाथों में लिए राष्ट्रीय ध्वज को लेकर भारतीयों पर हमला किया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए जिनको अस्पताल में भर्ती किया गया है। ऑस्ट्रेलिया टुडे ने ट्वीट कर बताया कि मेलबर्न के फेडरेशन स्क्वायर में खालिस्तान समर्थकों के हमलों में पांच लोग घायल हो गए। वीडियो वायरल होने के बाद, भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थक द्वारा भारत विरोधी गतिविधियों की निंदा की। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थक द्वारा भारत विरोधी गतिविधियों की कड़ी निंदा करता हूं।

ईरान पर 24 घंटे के भीतर दूसरा बड़ा हमला, 6 ट्रकों पर गिराए गए बम
ईरान पर 24 घंटे के भीतर दूसरा बड़ा हमला हुआ है। ईरान के ट्रकों के काफिले पर एयर स्ट्राइक किया गया है। सीरिया-इराक बॉर्डर पर ट्रकों पर बमबारी की खबर है। जानकारी के मुताबिक ईरान के 6 ट्रकों पर प्लेन से बम गिराए गए हैं। इससे पहले रविवार को ईरान के इस्फहान शहर में सैन्य ठिकाने पर ड्रोन अटैक हुआ था। सीरिया और दूसरे अरब मीडिया ने रविवार रात को बताया कि अज्ञात प्लेन ने सीरिया-इराक बॉर्डर पर अल-काइम क्रॉसिंग के पास ईरानी ट्रकों के एक काफिले पर हमला किया, जहां लगातार ईरानी सैन्य गतिविधि की सूचना मिली है। सऊदी के अल-अरबिया नेटवर्क ने अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए कहा कि हमले से पहले 25 ट्रक इराक से सीरिया की सीमा पार कर चुके थे।

पठान ने बॉक्स ऑफिस पर लगाई आग 5 दिन में 550 करोड़ के पार कमाई!
पठान ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। जिधर देखो उधर सिर्फ पठान का ही परचम लहरा रहा है। शाहरुख की फिल्म हर दिन नए रिकॉड्र्स सेट कर रही है। 4 साल बाद आई किंग खान की कमबैक फिल्म से सिनेमाघरों की रौनक लौट आई है।  इतिहास के पन्नों में पठान हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म के तौर पर अपना नाम दर्ज करा चुकी है। पठान को रिलीज हुए 5 दिन हो चुके हैं। लेकिन लोगों की दीवानगी अभी भी आसमान छू रही है।  रमेश बाला के मुताबिक, पठान का वल्र्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 5वें दिन 550 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू सकता है।  महज 5 दिन में 550 करोड़ की कमाई करना अपने आप में बहुत बड़ी कामयाबी है।

Related Articles