बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/श्री मां आशापुरा अन्न क्षेत्र पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान

श्री मां आशापुरा अन्न क्षेत्र पहुंचे शिवराज सिंह चौहान
श्री मां आशापुरा अन्न क्षेत्र पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वहां भोजन कर रहे लोगों को खीर परोसी। उन्होंने मंदिर प्रबंधन से अन क्षेत्र के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उनके साथ पूर्व महापौर आलोक शर्मा भी थे। श्री मां आशापुरा अन्न क्षेत्र पिछले 20 वर्षों से पुराना कबाडख़ाना क्षेत्र भोपाल में भोजनशाला का संचालन कर रहा है, जिसमें प्रतिदिन 100 से 150 लोग भोजन करते हैं। आलोक शर्मा ने पार्षद रहते हुए श्री मां आशापुरा दरबार की संस्थापिका गीता माता के कहने पर पार्षद निधि से यहां भवन बनवाया था और तब से नियमित रूप से अन्न क्षेत्र का संचालन हो रहा है। बता दें कि कोरोना काल में भोजन की सभी व्यवस्थाएं बंद थीं तब इस अन्न क्षेत्र से प्रतिदिन 2300-2500 भोजन के पैकेट बांटे जाते थे और सैकड़ों मध्यम वर्ग परिवारों को किराने का सामान श्री मां आशापुरा दरबार की ओर से नि: शुल्क दिया गया था।

संदीप यादव और विवेक पोरवाल बनेंगे प्रमुख सचिव
राज्य सरकार 2000 बैच के आईएएस अधिकारियों को सचिव से प्रमुख सचिव के पद पर जल्द प्रमोट करने जा रही है, क्योंकि केंद्र से स्वीकृत प्रमुख सचिव के पदों पर इस वर्ष केवल दो ही अधिकारी पदोन्नत हो सके हैं, इनमें डॉ. पवन कुमार शर्मा और डॉ. ई रमेश कुमार का नाम शामिल हैं। बकाया 4 रिक्त पदों पर 2000 बैच के आईएएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि 2000 बैच के आईएएस अधिकारियों को प्रमुख सचिव के पदों पर प्रमोट करने के लिए जीएडी कार्मिक ने प्रस्ताव बनाकर मुख्य सचिव के पास भेज दिया है। इनमें जनसंपर्क सचिव एवं कमिश्नर संदीप यादव, खाद्य आयोग में सचिव शोभित जैन, प्रमुख राजस्व आयुक्त विवेक पोरवाल तथा आयुष कमिश्नर सोनाली वायंणकर का नाम शामिल हैं। संदीप यादव के पास सचिव विमानन का भी प्रभार है। इन अफसरों के प्रमोट होने पर 2009 बैच के अफसरों को सचिव के पद पर प्रमोशन का मौका मिल जाएगा।

नाथ बोले- पार्टी से कोई बंधा हुआ नहीं है, हर व्यक्ति स्वतंत्र
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों के बीच शनिवार को छिंदवाड़ा उन्होंने बड़ा बयान दिया। उन्होंने अटकलों सारी पर विराम लगाते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। वे छिंदवाड़ा सांसद व अपने सपुत्र नकुल नाथ के साथ चार दिवसीय प्रवास पर छिंदवाड़ा पहुंचे थे। इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर मीडिया ने कमलनाथ से सवाल किया कि कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद कृष्णन के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं हैं। कमलनाथ ने कहा स्वतंत्र हैं। कोई भी कहीं भी जा सकता है। पार्टी से कोई बंधा हुआ नहीं है। लोकसभा चुनाव लडऩे को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी तय करेगी टिकट किसे दिया जाएगा।

अगर राजनीति की दुकान बंद हुई तो भजन गाऊंगा: विजयवर्गीय
इंदौर में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की बेबाकी और मजाकिया अंदाज का नया वीडियो सामने आया है। इसमें वे बता रहे हैं कि राजनीति से रिटायरमेंट के बाद उनका क्या प्लान है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने हंसते हुए राजनीति की तुलना दुकान से कर दी। भजन संध्या के बीच का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। दरअसल, 1 फरवरी की रात श्री सीता सर्वेश्वर राम दरबार मंदिर भव्य प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत भजन सम्राट कन्हैया मित्तल की भजन संध्या श्री सीता सर्वेश्वर राम दरबार मंदिर खातीपुरा में हुई थी। कैलाश विजयवर्गीय के भजन गाने के बाद गायक कन्हैया मित्तल ने मजाक में कहा कि जब कैलाश जी इंदौर में रहते हैं तो फिर काहे को हमें बुलाते हैं। विजयवर्गीय हंसने लगे और मजाकिया इंदाज में उन्होंने कन्हैया मित्तल का हाथ पकड़ते हुए कहा कि राजनीति की दुकान बंद हो जाएगी तो फिर भजन ही गाऊंगा।

Related Articles