बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/मिश्रा बने परिवहन विभाग के अपर मुख्य सचिव

एसएन मिश्रा

 मिश्रा बने परिवहन विभाग के अपर मुख्य सचिव
राज्य शासन ने अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा को परिवहन विभाग का प्रभार अतिरिक्त रूप से सौंपा है। पिछले दिनों तबादले के बाद यह परिवहन विभाग एसीएस डॉ. राजेश राजौरा को अतिरिक्त रूप से सौंपा था। एसीएस मिश्रा इससे पहले भी काफी समय तक यह परिवहन विभाग का जिम्मा निभा चुके हैं। उनके पदभार ग्रहण करने पर डॉ. राजौरा इस पद से मुक्त हो जाएंगे। इसी तरह अन्य वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी गई है। शासन से जारी आदेश के अनुदार उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण की संचालक सुश्री निधि निवेदिता को एमडी महिला वित्त एवं विकास निगम दिया गया है। उज्जैन कलेक्टर पद से  हटाए गए कुमार पुरुषोत्तम को उप सचिव पिछड़ा वर्ग विभाग में उप सचिव बनाया गया है। इसी तरह से नीरज कुमार वशिष्ठ को संचालक विमुक्त घुमंतु एवं अर्ध घुमंतू जनजाति बनाया गया है। कलेक्टर पद से हटाए गए किशोर कुमार कन्याल को वन विभाग में उप सचिव बनाया गया है।

शिवराज लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के राजनैतिक भविष्य को लेकर जारी अटकलों पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने विराम सा लगा दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बारे में पार्टी का फैसला सही है। वे शिवराज सिंह दिल्ली आएंगे। हमारे साथ मंत्रिमंडल में आएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को हर जाति वर्ग को न्याय देना था, इसलिए एक नया ओबीसी चेहरा सामने लाया गया है। अठावले भोपाल में आठवें अंतरराष्ट्रीय बौद्ध उत्सव सहित अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेने भोपाल आए थे। इस बीच उन्होंने  भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि आइएनडीआइ गठबंधन को नीतीश कुमार के कारण जोरदार झटका लगा है। गठबंधन की जो गाड़ी अभी लांच हुई थी, वह कमजोर पड़ रही है। हमने नीतीश कुमार से कहा भी था कि आप लालू के पास मत जाइए, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी थी।

डॉ. दुबे बने महाकौशल के संघ चालक
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महाकौशल प्रांत के नए संघ चालक का दायित्व अब डॉ प्रदीप दुबे सम्हालेंगे। उनका निर्वाचन बीते रोज सह सर कार्यवाह डॉ मनमोहन वैद्य की मौजूदगी में किया गया। वे जबलपुर शहर के जाने माने शिशु रोग विशेषज्ञ हैं। उनके अलावा यहां आयोजित दो दिवसीय बैठक में सतना के उत्तम बनर्जी को प्रांत कार्यवाह, नरसिंहपुर के विनोद नेमा और सिवनी के अनिल चंद्रवंशी को सह प्रांत कार्यवाह नियुक्त किया गया है। इस दौरान बैठक में क्षेत्र प्रचारक दीपक विस्पुते, क्षेत्र प्रचार प्रमुख शिवराम समदरिया भी मौजूद थे।  

ओबीसी वर्ग के छात्रों से संवाद करें:हितानंद
भाजपा के संगठन महामंत्री हितानंद ने कहा है कि पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी प्रदेश भर में संचालित ओबीसी वर्ग के छात्रावासों में जाएं और वहां पढ़ने वाले छात्रों से संवाद करें। मोर्चा पदाधिकारी छात्रों से भाजपा की केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा छात्रों को लेकर चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करें। छात्रों को जानकारी न हो तो उन्हें योजनाओं की पूरी जानकारी दें और योजनाओं से वंचित छात्रों को योजना का लाभ दिलाएं। पिछड़ा वर्ग मोर्चा लोकसभा क्षेत्र, जिला व विधानसभा क्षेत्रों में पांच हजार से कम जनसंख्या वाली ओबीसी वर्ग की जातियों के सम्मेलन आयोजित करें। यह बात भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

Related Articles