बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/नवनियुक्त राज्यपालों को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दी बधाई

डॉ. मोहन यादव

नवनियुक्त राज्यपालों को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दी बधाई
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विभिन्न राज्यों में नवनियुक्त राज्यपालों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा हरिभाऊ बागड़े को राजस्थान, विष्णु देव वर्मा को तेलंगाना, ओम प्रकाश माथुर को सिक्किम, संतोष गंगवार को झारखंड, सीपी राधाकृष्णन को महाराष्ट्र, गुलाब चंद कटारिया को पंजाब, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को असम- मणिपुर, सीएच विजयशंकर को मेघालय और रामेन डेका को छत्तीसगढ़ राज्य का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर सभी को  बधाई दी है।

दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें पोस्टर लगाया, 10 हजार का जुर्माना
शराब दुकान के प्रचार के लिए दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें का पोस्टर लगाने वाले शराब ठेकेदार पर दस हजार का जुर्माना लगाया गया है। बुरहानपुर से शाहपुर जाने वाले रास्ते पर शराब दुकान से 50 फीट की दूरी पर यह पोस्टर लगा हुआ था। सोशल मीडिया पर इसके वायरल होने पर कलेक्टर भव्या मित्तल ने जांच के निर्देश दिए थे। शाहपुर रास्ते पर आबकारी के लाइसेंस धारी ठेकेदार की शराब दुकान है। जब यह पोस्टर वायरल हुआ, तो इसकी शिकायत पर जांच कराई गई। शराब ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। ठेकेदार ने जवाब में लिखा कि पोस्टर उसने नहीं लगाया था। लेकिन आबकारी अफसर की जांच प्रतिवेदन में साफ लिखा था कि शराब दुकान से महज 50 फीट की दूरी पर ही पोस्टर लगा हुआ था।

पीडब्ल्यूडी इंजीनियर 10 लाख की रिश्वत लेते पकड़ाया
लोक निर्माण यांत्रिकी विभाग नर्मदापुरम डिविजन के अधीक्षण यंत्री आरसी तिरोल को लोकायुक्त भोपाल ने रविवार को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। टीम ने उन्हें उनके सरकारी आवास पर रिश्वत लेते दबोच लिया। अधिकारी सडक़ निर्माण की खत्म अवधि को बढ़ाने के एवज में ठेकेदार से 20 लाख रुपए रिश्वत में मांग रहा था। इस संबंध में ठेकेदार ने लोकायुक्त संगठन भोपाल से शिकायत की थी। रिश्वत के संबंध में बैतूल निवासी ठेकेदार ने शनिवार को शिकायत की थी। उन्होंने शिकायती आवेदन में बताया था कि उनके फर्म द्वारा मुलताई और भैंसदेही में आठ सडक़ों का निर्माण कराया गया है। यह कुल 17 करोड़ का काम था। करीब डेढ़ करोड़ का काम बाकी है। शेष कार्य के एक्सटेंशन के लिए प्रकरण में नर्मदापुरम डिवीजन पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण यंत्री आरसी तिरोल के पास लंबित है। मामले के निराकरण के लिए तिरौल द्वारा 20 लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है। वह गत 7-8 माह से परेशान कर रहा है।

नई ट्रेन स्वीकृत करने पर रेल मंत्री का जताया आभार
भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने भोपाल से रीवा के बीच नई ट्रेन चलाने की स्वीकृति देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव  के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विंध्य क्षेत्र की जनता इस रेल सेवा की लंबे समय से मांग करती रही है। गत वर्ष 13 नवंबर को विंध्य एकता परिषद द्वारा दीपावली मिलन समारोह में केंद्रीय रेल मंत्री  अश्विनी वैष्णव से इस रेल सेवा की मांग की गई थी और उन्होंने 25 जुलाई को स्वीकृति प्रदान कर दी है। इससे यह स्पष्ट होता है कि भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व व सरकार जनता की समस्याओं को लेकर कितनी गंभीर और संवदेनशील हैं। यह नई रेल सेवा 2 अगस्त से प्रारंभ होगी। फिलहाल यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी।

Related Articles