बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/अब कांग्रेस विधायक नातीराजा पर प्रकरण दर्ज

विक्रम सिंह नातीराजा

अब कांग्रेस विधायक नातीराजा पर प्रकरण दर्ज
छतरपुर के राजनगर में विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले 16-17 नवंबर की दरमियानी रात हुई घटना में एक और एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बीजेपी नेताओं की शिकायत पर कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नातीराजा समेत 12 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले नातीराजा की शिकायत पर पार्षद सलमान खान की हत्या के मामले में बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया था। अब नाती राजा के खिलाफ प्रकरण बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा द्वारा छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर और एसपी अमित सांघी को दिए गए ज्ञापन के बाद  दर्ज किया गया है। यह मामला युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष धीरज चतुर्वेदी ने धारा 307, 341, 147, 149, 294, 506 और 427 के तहत नामजद दर्ज कराया गया है।  

प्रशासन व आयोग द्वारा हमारी शिकायत तक नहीं सुनी गई: अजय सिंह
विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन की ढेरों शिकायतें हुर्ईं, लेकिन कार्रवाई एक पर भी नहीं हुई। मेरे विधानसभा क्षेत्र में तो एम्बुलेंस में शराब बंटवाई गई। इस पूरे चुनाव में पुलिस-प्रशासन ने नंगा नाच किया है। मैं 9 चुनाव लड़ चुका हूं, लेकिन ऐसा चुनाव कभी नहीं देखा। यह आरोप मीडिया से चर्चा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने लगाए। सिंह ने चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान हमारी शिकायतें तक नहीं सुनी गई। पुलिस-प्रशासन ने पूरे चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी का खुलकर साथ दिया। हालात यह थे कि पुलिस के संरक्षण में एम्बुलेंस में शराब बंटवाई जा रही थी। बीजेपी के लोगों ने खुलकर पैसे और शराब बांटी, लेकिन हमारी शिकायत नहीं सुनी गई।

अब उमंग सिंघार को सुप्रीम कोर्ट से भी मिली बड़ी राहत
धार जिले के गंधवानी से कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के खिलाफ उनकी पत्नी प्रतिमा मुदगल उर्फ पिंकी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। उन्होंने सिंघार के खिलाफ पुलिस थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई थी, लेकिन जबलपुर हाईकोर्ट ने इसे निरस्त कर दिया था। हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ प्रतिमा मुदगल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, पर उन्हें वहां से भी निराशा मिली। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को सही और न्यायसंगत पाया है। उमंग सिंघार ने कहा कि मुझे न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा रहा है और इन दो फैसलों से वह विश्वास और मजबूत हो गया है।

मुख्य सचिव के एक्सटेंशन को लेकर सुगबुगाहट तेज
प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी? इस चर्चा के बीच मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के एक्सटेंशन को लेकर ब्यूरोक्रेटस में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि नई सरकार बनने की संभावना को देखते हुए केंद्र सरकार, चुनाव आयोग की सहमति से एक माह का और एक्सटेंशन दे सकती है, अन्यथा वरिष्ठता के आधार पर पोस्टिंग की जा सकती है। सीएस इकबाल सिंह बैंस का रिटायरमेंट 30 नवंबर को है। उन्हें छह-छह माह का दो बार एक्सटेंशन मिला है। अंदरखाने की मानें तो सरकार ने तीसरी बार एक साल के लिए एक्सटेंशन देने के लिए केंद्र सरकार को करीब तीन माह पहले प्रस्ताव भेजा है, लेकिन राजनीतिक परिदृश्य बदलने की संभावना पर एक्सटेंशन खटाई में पड़ गया है। जानकार बताते हैं कि 30 नवंबर के एक-दो दिन पहले केंद्र सरकार कोई
निर्णय ले सकती है।

Related Articles