बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/भाजपा विधायक लोधी को कोर्ट से मिली क्लीनचिट

 प्रीतम सिंह लोधी

भाजपा विधायक लोधी को कोर्ट से मिली क्लीनचिट
नायब तहसीलदार मोहम्मद अनीस कुरैशी के साथ मारपीट मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने भाजपा विधायक प्रीतम सिंह लोधी को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। वहीं, दाऊद अली, पुत्र, अनीस अली और रमाकांत पाठक को शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और नायब तहसीलदार से मारपीट करने के मामले में दोषी ठहराते हुए 1-1 साल की सजा दी है। इसके साथ ही तीनों दोषियों पर 1-1 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। विशेष लोक अभियोजक अभिषेक मैहरोत्रा के मुताबिक कुरैशी ने 6 जून 2018 को पुलिस को आवेदन देकर आरोप लगाया था कि डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर प्रीतम लोधी अन्य लोगों के साथ ज्ञापन देने के लिए पहुंचे थे। उनके साथ मौजूद दाऊद अली ने प्रीतम लोधी को बताया कि नायब तहसीलदार ने उसकी दुकान तोड़ दी थी। इस पर प्रीतम ने नायब तहसीलदार से साथियों के साथ मिलकर अभद्रता की थी।

एक साप्ताह के प्रवास पर मप्र में रहेंगे संघ प्रमुख डॉ. भागवत
राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख डॉ. मोहन भागवत फरवरी में तीन 6,7 और 8 को उज्जैन में रहेंगे। इस दौरान वे चिंतामण रोड स्थित सम्राट विक्रमादित्य भवन में कार्यकारिणी की बैठक में सहभागिता करेंगे। डॉ. भागवत एक सप्ताह के प्रवास पर मध्यप्रदेश आ रहे है। राष्ट्रीय स्वयं संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के आगमन की तैयारियां शुरू हो गई है। वे पदाधिकारियों के साथ बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद 9 से 11 फरवरी तक मुरैना में रहेंगे। जहां वे मध्य भारत प्रांत के प्रचारकों की बैठक में मार्गदर्शन देंगे।

एसडीएम को यार्ड का निरीक्षण करना पड़ा भारी, हुआ तबादला
जबलपुर जिले की सिहोरा एसडीएम एवं आईएएस अर्चना कुमारी ने गोसलपुर यार्ड का दो दिन पहले निरीक्षण किया और शाम होते ही उनका तबादला भी हो गया। यहां तक की तबादला होने के दूसरे ही दिन कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने उन्हें रिलीव भी कर दिया। सूत्रों की माने तो राजनीतिक हस्तक्षेप को तबादले की वजह बताया जा रहा है। क्योंकि जिस जगह मैडम निरीक्षण करने पहुंची थी, वहां किसी स्थानीय खनिज कारोबारी का माल रखा हुआ था। फिलहाल कोई अधिकारी खुलकर तबादले का कारण नहीं बता रहा है। इससे पूर्व के वर्षों में भी सिहोरा में ऐसे तबादले हो चुके हैं। शिकायत के बाद एसडीएम खनिज अधिकारियों, पुलिस व राजस्व अमले के साथ मौके पर जांच करने गई थी। सूत्रों ने बताया कि यह जांच करना ही कुछ लोगों को रास नहीं आया और उनका एक माह के अंदर ही तबादला करा दिया है।

पीसीसी में कांग्रेस के दो नेता भिंड़े
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के दो पदाधिकारियों में धक्का-मुक्की हो गई। नौबत एक-दूसरे पर कुर्सी चलाने तक आ पहुंची थी। बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को लेकर विवाद हुआ था। प्रदेश कार्यालय परिसर में मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार और कांग्रेस प्रवक्ता शहरयार खान विधानसभा चुनाव में मिली हार पर चर्चा कर रहे थे। सीनियर लीडर्स को हार के लिए जिम्मेदार ठहराने पर प्रदीप और शहरयार में कहासुनी होने लगी। दोनों में धक्का- मुक्की शुरू हो गई। प्रदीप ने कुर्सी उठा ली। इस झड़प में शहरयार गिर गए। इस दौरान कुछ नेताओं ने बीच बचाव कर उन्हें अलग किया।

Related Articles