बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/ये तो मति हरने वाला मामला है:शिवराज

शिवराज सिंह चौहान

ये तो मति हरने वाला मामला है:शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय गौरव और राहुल गांधी राष्ट्रीय शर्म हैं। मोदी जी भारत के लिए भगवान का वरदान हैं। करोड़ों भारतीयों की श्रद्धा और आस्था के केंद्र हैं। उन्होंने लोगों की जिंदगी बदली है, चाहे किसान सम्मान निधि हो या फिर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना हो। मैं नहीं सोचता था कि राहुल गांधी, मोदी जी के विरोध में विद्वेष से इतने भरे हैं कि, उन्होंने देश की हार पर प्रसन्नता व्यक्त की। लोगों की आंख में आंसू थे और वे आनंद मना रहे थे कि मोदी जी गए तो भारत मैच हार गया। ये-मति हरने वाला मामला है।

अब राजस्थान में झूठ की मशीन चला रहे
पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया, शिवराज जी, अब मप्र में आपको कोई नहीं सुन रहा तो राजस्थान जाकर अपनी झूठ की मशीन चला रहे हैं। आप वहां बताइए कि मप्र को आपने घोटालों में नंबर वन बना दिया, महिला अत्याचार  आदिवासी अत्याचार और बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया। आप अपनी उपलब्धियां सुनाइए कि कैसे आपने डंपर घोटाला किया, व्यापमं घोटाला किया, महाकाल लोक घोटाला किया, पटवारी और आरक्षक भर्ती घोटाला किया। न तो मप्र की जनता आपकी बातों पर भरोसा करती है  और न राजस्थान की जनता आपकी घोषणा मशीन को सुनने में समय बर्बाद करेगी।

राज्यमंत्री के भतीजे ने युवक को किया अधमरा
पोहरी सि के भाजपा प्रत्याशी पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के विरुद्ध प्रचार करना युवक इन्द्र प्रकाश जाटव को महंगा पड़ा। भाजपा प्रत्याशी सुरेश राठखेड़ा के भतीजे रोहित  और सुरेन्द्र धाकड़ ने जाटव को सरियों से बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी हालत गंभीर है। इस मामले में पुलिस ने मंत्री के दो भतीजों और कुछ अज्ञात लोगों के विरुद्ध मारपीट और एसएसीएसटी एक्ट का मामला दर्ज किया है। इधर, मारपीट करने के बाद आरोपी फरार हो गए हैं।

चिटनिस के मामले में जवाब पेश करने की अंतिम मोहलत
पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस के खिलाफ की गई शिकायत को लोकायुक्त द्वारा रिजेक्ट किए जाने के मामले में  हाईकोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान लोकायुक्त तथा राज्य सरकार की तरफ से समय मांगा गया था। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि विजय कुमार महिमठ तथा जस्टिस विशाल मिश्रा की युगलपीठ ने अंतिम अवसर प्रदान करते हुए अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद तय की है।  बुरहानपुर निवासी बालचंद्र शिंदे की तरफ से दायर याचिका में कहा गया था कि पूर्व मंत्री   चिटनिस ने बुरहानपुर कृषि उपज मंडी समिति के तीन करोड़ रुपए शुगर फैक्ट्री लगाने में निवेश करवाए थे। इसके बाद भी  कोई शुगर फैक्ट्री नहीं लगाई गई और राशि भी वापस नहीं की गई। सरकारी राशि का दुरुपयोग किए जाने के खिलाफ उसने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

भार्गव इस बार भी नहीं निकले प्रचार में
प्रदेश सरकार ने लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने इस बार भी चुनाव घर बैठकर लड़ा। बीते विधानसभा चुनाव में भी वे घर पर ही रहे थे। इसके बाद भी उन्होंने जीत दर्ज की थी। भार्गव का मुकाबला इस बार कांग्रेस की ज्योति पटेल से है।  गौरतलब है कि भार्गव पहली बार 1985 में भाजपा के टिकट पर रहली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता था। इसके बाद से वे लगतार जीत रहे हैं। भार्गव पिछले विस में घर से नहीं निकले थे और इस बार भी घर में ही रहे। उनका कहना है कि मैं उन छात्रों में हूं पूरे पांच साल पढ़ाई करता हूं। सिर्फ एक्जाम के समय नहीं। उनका कहना है कि यह क्षेत्र मेरा परिवार बन चुका है। क्षेत्र के लोगों से सालों से रिश्ते हैं, उनके ही अनुरोध पर गांव-गांव प्रचार के लिए नहीं जाता, पर उनके दुख दर्द में हमेशा उनके साथ खड़ा रहता हूं।

Related Articles