बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/इस बार का चुनाव गद्दार और वफादार के बीच: दिग्विजय

दिग्विजय सिंह

इस बार का चुनाव गद्दार और वफादार के बीच: दिग्विजय
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस नेताओं को कड़ा संदेश दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने मंच से कहा कि मुझे वो चेहरे नहीं दिख रहे जो टिकट मांग रहे थे। कहां हैं वो, यही तुम्हारी वफादारी है, कांग्रेस के प्रति। उन्होंने कहा, ऐसे लोगों को मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता। बागियों पर निशाना साधते हुए वो सारे कांग्रेसी जो टिकट मांग रहे थे और जो घर बैठे हैं ऐसे लोगों के लिए दिग्विजय सिंह का द्वार हमेशा के लिए बंद है। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव गद्दार और वफादार और धनबल-जनबल के बीच में है।

मदन ने दिया भाजपा को बड़ा झटका  
बसपा के पूर्व विधायक मदन कुशवाहा ने भाजपा को इतनी फुर्ती में झटका दिया कि सब अवाक रह गए। वे एक दिन पहले तक केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की जनसभा में वोट मांग रहे थे और महज 20 घंटे बाद वे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के सामने कांग्रेस में शामिल हो गए। मदन पिछड़ी जाति से ताल्लुक रखते हैं और कांग्रेस इस चुनाव में इस जाति के किसी बड़े चेहरे की कमी से जूझ रही थी। मदन के आने के साथ कांग्रेस में बड़े चेहरा की चाह भी पूरी हो गई है। मदन बदलाव की बयार के बड़े चेहरे बनकर उभरे हैं। ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के हाथीखाना में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में सभा लेने के लिए राजनाथ ग्वालियर आए थे। तब मदन उनके साथ मंच पर आसीन थे। दूसरे दिन सुबह वे भारत सिंह के साथ थे, लेकिन दोपहर में वे अचानक थाटीपुर मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिंह सिकरवार के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में पहुंचे और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के सामने भाजपा को छोड़ने की घोषणा कर दी।

शिव सरकार ने छह योजनाओं पर लगाया ताला
कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर वृद्धों, महिलाओं और नि:शक्तजनों से जुड़ी छह योजनाओं को बंद करने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि सरकार ने सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग की इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय नि:शक्त पेंशन, मुख्यमंत्री कन्या अभिभावक पेंशन, मानसिक रूप से अविकसित/बहुविकलांग को आर्थिक सहायता, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना पर ताला लगा दिया है। इनमें से तीन योजनाएं केंद्र सरकार भी राशि देती है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं में अप्रैल से अगस्त तक सात महीने में एक रुपए की राशि हितग्राहियों को नहीं दी गई। इससे सीधे तौर पर 54 लाख से ज्यादा हितग्राही प्रभावित हुए हैं।

कांग्रेस को वोट देना, मतलब बाबर और औरंगजेब  को विटामिन देना
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है कि देश में बाबरों को बढ़ावा देना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट मिलते हैं तो औरंगजेब को विटामिन मिलता है। सरमा ने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर भी तीखे प्रहार किए। सरमा ने कहा कि क्या राहुल गांधी रामलला के मंदिर जाते हैं ? उन्होंने कहा कि अभी चुनाव है, इसीलिए वे छुप-छुपकर मंदिर जाते हैं और ऐसे मंदिर जाते हैं, जहां जाने से बाबर वालों से खराबी ना हो जाए। सरमा ने कहा राहुल गांधी को डर है कि राम लला के मंदिर जाने से बाबर वाले गर्म हो जाएंगे।

Related Articles