बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कार्तिकेय आप मेरे पोते जैसे हैं, अभी से ऐसे भाषण न दो: दिग्विजय

दिग्विजय सिंह

कार्तिकेय आप मेरे पोते जैसे हैं, अभी से ऐसे भाषण न दो: दिग्विजय
पूर्व सीएम व केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान के बुधनी में दिए गए एक भाषण को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने उन्हें नसीहत दी है। उन्होंने एक्स पर ट्वीट कर कहा, कार्तिकेय अभी से इस प्रकार का भाषण न दो। अपने पिता शिवराज सिंह चौहान जी से सीखो। लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष दोनों मिलकर भारत निर्माण में सहयोग करते हैं। 10 साल तक मैं मुख्यमंत्री रहा, लेकिन मैंने इस प्रकार की भाषा का कभी उपयोग नहीं किया, आपके पिता गवाह हैं। पंचायत राज कानून में निर्माण कार्य करने के जिम्मेदारी सरपंच की होती है, न कि विधायक की और आप तो अभी न सरपंच हैं, न विधायक। आप मेरे पुत्र नहीं, पौत्र समान हैं। यह मेरी राय है, आप मानें न मानें, आप जानें। जय सिया राम।

तेंदूखेड़ा के पूर्व विधायक संजय शर्मा को मिली बढ़ी राहत, हुए दोषमुक्त
विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट विश्वेश्वरी मिश्रा की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व विधायक तेंदूखेड़ा संजय शर्मा व तत्कालीन जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरसिंहपुर मैथिलीशरण तिवारी को आचार संहित उल्लंघन के प्रकरण में दोषमुक्त कर दिया है। आरोपियों की ओर से दलील दी कि शर्मा व तिवारी के विरुद्ध कलेक्टर के आदेश की अवज्ञा के आरोप में मुकदमा चलाया गया। दरअसल, तिवारी ने तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा को कांग्रेस पार्टी सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण कराने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति का आवेदन दिया था। अनुमति में साफ किया गया था कि तीन से अधिक कारों का उपयोग न किया जाए। चूंकि विधानसभा चुनाव-2023 की आदर्श आचार संहिता लागू थी, अत: इसका निर्देश का समुचित पालन सुनिश्चित किया गया। इसके बावजूद राजनीतिक द्वेषवश कारों के काफिले का उपयोग करने का झूठा आरोप लगाकर प्रकरण दर्ज करा दिया गया।

मार्टिन का पलटवार, बोलीं- देश छोडऩे का कहने वाले संविधान विरोधी
मंदिर में लाउडस्पीकर पर सवाल उठाने के बाद विवाद बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी और सामान्य प्रशासन विभाग की अपर सचिव शैलबाला मार्टिन ने इस मुद्दे पर महामंडलेश्वर अनिलानंद की टिप्पणी का सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जवाब दिया है। महामंडलेश्वर ने मार्टिन को देश छोडऩे का सुझाव दिया था, जिस पर उन्होंने कहा कि यह देश उतना ही उनका है जितना कि किसी अन्य का और संविधान के तहत उन्हें इस देश में रहने का पूर्ण अधिकार प्राप्त है। महामंडलेश्वर की टिप्पणी पर आईएएस अधिकारी ने पलटवार करते हुए लिखा कि कोई भी मुझे इस देश से निकाल नहीं सकता, यह देश मेरा भी उतना ही है जितना आप सबका। संविधान ने मुझे और अन्य नागरिकों को समान अधिकार दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसी नागरिक को देश छोडऩे की धमकी देना संविधान के विरोध में है।

जात-पात खत्म करना है तो नाम के आगे या पीछे हिंदू लगाना शुरू करें
 बागेश्वर पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा सात दिवसीय श्रीमदभागवत कथा के दौरान उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से अपील किया कि आप सभी लोग अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स , फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित सभी अकाउंट्स पर अपने-अपने नाम के आगे हिंदू लिखना शुरू करें। इस दौरान उन्होंने कथा सुनने के लिए आए हुए सामने बैठे सभी श्रद्धालु भक्तगणों से अपने-अपने मोबाइल निकालने को कहा। साथ ही कहा कि यह वीडियो आप सभी अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कीजिए। जात-पात को मिटाने के लिए अपनी जाति नाम के आगे हिंदू लगाना प्रारंभ कर दें। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे हिंदू अंकित, हिंदू सत्यम, हिंदू मनीष और हिंदू धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगाना प्रारंभ कर दें और सभी लोग अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने नाम के आगे हिंदू लगाए। इससे एक क्रांति खड़ी होगी।

Related Articles