बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/कमल पटेल ने कहा, इस बार सारे विरोधी एक हो गए

कमल पटेल

कमल पटेल ने कहा, इस बार सारे विरोधी एक हो गए
मध्यप्रदेश सरकार में कृषि मंत्री एवं हरदा सीट से भाजपा के प्रत्याशी कमल पटेल को हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में हार का डर सता रहा है। इस बात को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पटेल स्वयं कहते नजर आ रहे हैं, कि इस बार सारे विरोधी एक हो गए हैं। जिसमें उन्होंने हरदा जिला अध्यक्ष अमर सिंह मीणा और अपने बाल सखा सुरेन्द्र जैन का नाम लिया है। वे कह रहे हैं कि सुरेन्द्र जैन को तो मैंने पार्टी से बाहर करवा दिया पर अमर सिंह ने बहुत नुकसान किया है। वहीं इस वीडियो पर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कृषि मंत्री भगवान के सामने स्वीकार कर रहे हैं कि इस बार इनके सारे विरोधी एक हो गए हैं। यानी नतीजों का मंत्री जी को तत्व ज्ञान प्राप्त हो चुका है।

दो विधायकों के त्यागपत्र स्वीकार
 प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान हो चुका है। तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारियां चल रही हैं। इस बीच विधानसभा सचिवालय ने दो सदस्यों के त्यागपत्र स्वीकार कर लिए हैं। इसमें भाजपा और विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने वाले मैहर से विधायक नारायण त्रिपाठी और बड़वाह से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला शामिल हैं। कांग्रेस विधायक बिरला ने खंडवा लोकसभा के उपचुनाव के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर दी थी। कांग्रेस विधायक दल ने दो बार उनकी सदस्यता समाप्त करने के लिए आवेदन दिया पर उसे तकनीकी आधार पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने अमान्य कर दिया था। अब वे भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। इस बीच उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया।

सीएम का दावा, भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शुक्रवार को सपत्नीक मैहर पहुंचे और मां शारदा के दरबार में हाजिरी लगाई। सीएम ने दावा किया कि इस चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आएगी। लाड़ली बहना का कोई साइलेंट वोट नहीं था, बल्कि उन्होंने तो बोलकर भाजपा को वोट दिया है। सीएम ने बढ़े हुए वोटिंग प्रतिशत पर एंटी इंकम्बेंसी से इनकार किया। कहा, तीन दिसंबर को सब साफ हो जाएगा। इस दौरान वे सीएम फेस के सवाल पर जवाब देने से बचते नजर आए। भाजपा की बहुमत से जीत हो। प्रदेश में शिवराज सीएम बनें, इसके लिए उज्जैन के कई मंदिरों में गुप्त रूप से विशेष पूजा का दौर चल रहा था। बताया जा रहा है कि पिछले पांच मंगलवार से शिवराज की जीत के लिए भात पूजन किया जा रहा था। पूर्णाहुति के लिए सीएम शुक्रवार रात उज्जैन पहुंचे। उन्होंने मंगलनाथ मंदिर, हरसिद्धि मंदिर, बाबा महाकाल के दर्शन किए।

पाटिल होंगे वन विभाग के नए मुखिया
नए साल में वन विभाग में कई नए बदलाव होने जा रहें है। ये सभी बदलाव नई सरकार के गठन के बाद होने की संभावना है। मौजूदा वन बल प्रमुख आरके गुप्ता और लघु वनोपज संघ के एमडी पुष्कर सिंह दिसम्बर में सेवानिवृत होने जा रहें। गुप्ता के सेवानिवृत्ति के बाद वन विकास निगम के एमडी एके पाटिल वन बल प्रमुख होंगे। हालांकि उनका कार्यकाल एक महीने का ही होगा। इसी प्रकार लघु वन वनोपज संघ एमडी पुष्कर सिंह के रिटायरमेंट के बाद प्रधान मुख्य वन संरक्षक डॉ. अतुल कुमार श्रीवास्तव नए एमडी होंगे। पाटिल के वन बल प्रमुख बनने पर पीसीसीएफ प्रशासन – एक के आरके यादव को निगम में एमडी के पद पर पदस्थ किए जाने की संभावना है। इाह तरह से पाटिल के जनवरी में रिटायर होने पर पीसीसीएफ वन्य प्राणी असीम श्रीवास्तव वन बल प्रमुख बनेंगे और उनकी जगह पर 88 बैच के आईएफएस विजय एन अम्बाडे पीसीसीएफवन्य प्राणी होंगे।

Related Articles