बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कमलनाथ सहित तीन विधायकों ने ली शपथ

कमलनाथ

कमलनाथ सहित तीन विधायकों ने ली शपथ
पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक माह बाद विधायक पद की शपथ ली है। छिंदवाड़ा से बतौर विधायक चुने जाने के बाद कमलनाथ शपथ कार्यक्रम में शामिल हुए। कमलनाथ के साथ दो और कांग्रेस के विधायक हैं। जिन्होंने अभी तक  शपथ नहीं ली थी। उन्होंने भी विधानसभा में विधायक की शपथ ली है।  मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कमलनाथ निजी कार्यों के चलते विदेश चले गए थे। इसके बाद शपथ कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। वहीं परासिया से विधायक सोहनलाल वाल्मीकि ने भी पारिवारिक मामलों के चलते शपथ नहीं ली थी। कसरावद से विधायक सचिन यादव भी विदेश में थे। इसके चलते शपथ कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे। तीनों विधायकों ने आज शपथ ली है।

कांग्रेस ने भोपाल का जिम्मा प्रियव्रत सिंह को सौंपा
कांग्रेस ने लोकसभा समन्वयकों की नियुक्ति कर दी है। यह समन्वयक प्रदेश चुनाव समिति और एआइसीसी को रिपोर्ट करेंगे। भोपाल का जिम्मा पूर्व मंत्री प्रियव्रत सिंह को सौंपा गया है। इसी तरह से  मुरैना जयवद्र्धन सिंह, भिंड नितेन्द्र राठौर, ग्वालियर विपिन वानखेड़े, गुना लाखन सिंह, सागर रामचंद दांगी, टीकमगढ़ फुल सिंह बरैया, दमोह लखन घनघोरिया, खजुराहो संजय यादव, सतना तरुण भनोत, रीवा रजनीश सिंह, सीधी विनय सक्सेना, शहडोल अशोक मर्सकोले, जबलपुर सुखदेव पांसे, मंडला सुखेन्द्र सिंह बना, बालाघाट संजय शर्मा, छिंदवाड़ा सुनील जायसवाल, होशंगाबाद दीपक जोशी, विदिशा हर्ष यादव, राजगढ़ सत्यनारायण पटेल, देवास विशाल पटेल, उज्जैन बाबूलाल यादव, मंदसौर दिलीप गुर्जर, रतलाम सचिन यादव, धार रवि जोशी, इंदौर बाला बच्चन, खरगोन रामलाल मालवीय, खंडवा आरके दोगने और बैतूल लोकसभा का समन्वयक आरिफ मसूद को बनाया गया है।

मंत्री विजयवयर्गीय सुनाएंगे राम मंदिर के संघर्ष की कहानी
नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय राम मंदिर के संघर्ष से जुड़ी 500 साल की प्रमुख घटनाओं का इतिहास बताने जा रहे है। इसके लिए वे रोजाना एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जारी करेंगे। विजयवर्गीय ने इसकी शुरुआत कर दी है। उन्होंने पहले वीडियो में राम मंदिर के संघर्ष की कहानी सुनाते हुए कहा कि 500 वर्ष के संघर्ष के बाद भगवान राम अपने भवन में जाएंगे। इन सालों में मुगलों ने अत्याचार किए। चोटियां काटीं, मंदिर तोड़े, लूटे, अनेक राजाओं ने अपने प्राणों की आहुतियां दी हैं। मुगलों ने जिस तरह से हमारे संस्कार, संस्कृति पर हमला किया उसका एक लंबा इतिहास है। मुगलों से लडक़र राम मंदिर की रक्षा के लिए अनेक राजाओं ने अपने प्राणों की आहुतियां दी। विजय हमें 500 साल बाद मिली है। 22 तारीख को उत्सव हमें मनाना है, लेकिन इसके इतिहास की जानकारी भी हमें रखना होगी। इसके लिए वे कोशिश करेंगे की वीडियो के माध्यम से 500 वर्ष की प्रमुख घटनाएं लोगों तक पहुंचे। इसके लिए रोजाना एक या दो दिन में एक वीडियो जारी किया जाएगा।

जीवन वही है जो दूसरों के काम आ सके : चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ब्रम्हकुमारी प्रजापिता आश्रम के सुख-शांति भवन में आयोजित 5वें वार्षिकोत्सव जिंदगी बने आसान कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, जीवन वही है जो दूसरो के काम आए, इसलिए एक नागरिक के नाते सदैव लोगों की सेवा करता रहूंगा। पार्टी जितना काम कहेगी उसके अलावा तीन काम निरंतर जारी रखना हैं। पहला महिला सशक्तिकरण का काम करूंगा, बहनों को लखपति बनाने का संकल्प है। हर बहन को स्व-सहायता समूह से जोडक़र उनकी सालाना आय 1 लाख रूपए से ज्यादा करनी है और ये मानसिकता मिटाना है कि, हम गरीब हैं। दूसरा बच्चों के संरक्षण का काम करना हैं , क्योंकि मैं बच्चों का मामा हूं और तीसरा पर्यावरण का अभियान निरंतर जारी रहेगा। प्रतिदिन पौधरोपण के संकल्प को जारी रखना है।

तोमर के अफसरों ने छुए पैर, वीडियो हुआ वायरल
 प्रदेश के मुरैना में अधिकारियों के द्वारा चरण वंदना करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एसडीएम और तहसीलदार विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के पैर छूते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि अल्प प्रवास पर विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना पहुंचे थे। रेस्ट हाउस में उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान एसडीएम भूपेंद्र कुशवाहा और तहसीलदार कुलदीप भी पहुंचे और उन्होंने वहां नरेंद्र सिंह तोमर के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया। इसी दौरान किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  

Related Articles