बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान: ईडी, सीबीआई, आईटी का दबाव

दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह  का बड़ा बयान: ईडी, सीबीआई, आईटी का दबाव
पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर कहा कि ईडी, आईटी, सीबीआई का दबाव सभी पर है, यह दबाव कमलनाथ पर भी है, लेकिन उनका चरित्र दबाव में आने वाला नहीं है। उनका कहना है कि मेरी कमलनाथ से चर्चा हुई है, नेतृत्व की भी उनसे चर्चा हो रही है। कमलनाथ जैसा व्यक्ति, जिन्होंने शुरुआत कांग्रेस से की, जिन्हें हम इंदिरा का तीसरा सुपुत्र मानते थे। उन्होंने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया है। वे कांग्रेस के एक स्तंभ रहे हैं। पार्टी में उन्हें कौन सा पद नहीं मिला। केंद्र में मंत्री बने, आईसीसी में महामंत्री, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, मुख्यमंत्री सभी पद मिले हैं। दिग्गी ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि वह पार्टी छोड़ेंगे।

कांग्रेस विधायक दिनेश गुर्जर बोले कमलनाथ हमारे नेता
मुरैना से कांग्रेस विधायक दिनेश गुर्जर का कहना है कि अभी तक न तो किसी कार्यकर्ता ने और न ही खुद कमलनाथ ने बीजेपी में जाने की बात कही है। यह तो मीडिया द्वारा चलाया जा रहा षड्यंत्र है, जो कुछ नेताओं के कहने पर किया जा रहा है। उन्होंने पार्टी के लिए खून-पसीना बहाया है। वे जोड़ने वाले नेता हैं। मैं उनके बीजेपी में जाने की बात का खंडन करता हूं। वे हमारे नेता हैं। जहां भी रहेंगे, मरते दम तक साथ रहेंगे। गुर्जर ने कहा कि अगर कमलनाथ बीजेपी में शामिल होंगे तो उनको कोई रोक भी नहीं सकता है। वैसे वे कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं। विधायक गुर्जर ने कहा कि कमलनाथ ने पार्टी के लिए बूथ लेबल से लेकर प्रदेश स्तर तक लाखों कार्यकर्ताओं को जोड़ा है। उन्होंने विषम परिस्थितियों में भी कांग्रेस को उबारा है। इसलिए उनके बारे में ऐसी बात करना भी गलत है।

यूपी के पूर्व भाजपा सांसद पर ग्वालियर में एफआईआर दर्ज
उप्र के पूर्व सांसद व भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर सहित चार लोगों के खिलाफ ग्वालियर के झांसी रोड थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। बिल्डर ने जमीन में साझेदार बनाने का झांसा देकर 60 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार ग्वालियर निवासी संजय ने शिकायत की है कि उसकी मुलाकात मुकेश कुमार घई से हुई थी। वह खुद को जमीन कारोबारी बताता था। उसने एक जमीन दिखाई। जमीन के बारे में उसने बताया कि यह जमीन उप्र के वाराणसी से पूर्व सांसद विजय सोनकर की है। जमीन वाराणसी की रैदास फाउंडेशन समिति के नाम पर है। इस समिति के चेयरमैन पूर्व सांसद विजय सोनकर हैं। उन्होंने बताया कि विजय सोनकर ने जमीन का सौदा करने के लिए मुकेश को अधिकार दिए थे। इस मामले में उनके द्वारा साठ लाख रुपए की ठगी की गई है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव करेंगे खजुराहो नृत्य समारोह का शुभारंभ  
संस्कृति और विरासत के उत्सव खजुराहो नृत्य समारोह 2024 का शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा 20 फरवरी को शाम सात बजे किया जाएगा। 1975 में शुरू हुआ नृत्य समारोह इस वर्ष अपना स्वर्ण जयंती वर्ष भी मना रहा है। पहले दिन 1500 से ज्यादा कलाकारों द्वारा सामूहिक नृत्य प्रस्तुत कर विश्व रिकार्ड के लिए दावेदारी की जाएगी। आदिवर्त संग्रहालय खजुराहो के प्रभारी अधिकारी अशोक मिश्र ने बताया कि पारंपरिक कलाओं के राष्ट्रीय समारोह का आयोजन 20 से 26 फरवरी तक प्रतिदिन शाम पांच बजे से किया जा रहा है।

Related Articles