बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कांग्रेस की विस के पीएस को राज्यसभा चुनाव से पहले हटाए जाने की मांग

कांग्रेस

कांग्रेस की विस के पीएस को राज्यसभा चुनाव से पहले हटाए जाने की मांग
विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह को राज्यसभा चुनाव से पहले हटाए जाने की मांग की है। भारत निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कटारे ने आयोग के नियमों का हवाला देते हुए कहा है कि जो अधिकारी सेवावृद्धि पर है, वो राज्यसभा चुनाव कार्य का हिस्सा नहीं बन सकता है। पत्र में कहा गया है कि सिंह एक साल की सेवावृद्धि पर हैं, उनका रिटायरमेंट 31 मार्च 2023 को हो गया था। चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसलिए पारदर्शी तरीके से चुनाव हो सकें, इसलिए नए सिरे से नियुक्ति किए जाने की मांग की गई है। 15 फरवरी से राज्यसभा के लिए नामांकन शुरू होना है और 27 फरवरी को चुनाव होना है। उसी दिन चुनाव के नतीजे आ जाएंगे।

रीवा के लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी बने उप सेना प्रमुख
रीवा जिले के मुडि़ला गांव में जन्मे लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी भारतीय सेना में उपप्रमुख बनाए गए हैं। वे रीवा सैनिक स्कूल से पासआउट हैं। अभी वे नॉदर्न कमांड के कमांडर इन चीफ हैं। 15 फरवरी को वे अपना नया पदभार ग्रहण करेंगे। संभावना है कि मई में सेना प्रमुख मनोज पांडेय के सेवानिवृत्त होने के बाद द्विवेदी अगले आर्मी चीफ हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो वे प्रदेश के ऐसे पहले व्यक्ति होंगे जो सेना के सर्वोच्च पद पर पहुंचेगें।

छिंदवाड़ा से नकुल ने खुद को प्रत्याशी घोषित किया
कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने कहा है कि इस बार भी लोकसभा चुनाव मैं ही लडूंगा, कमलनाथ नहीं लड़ेंगे। वे सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र के परासिया में आभार सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मंच से ही ऐलान किया कि छिंदवाड़ा सीट से इस बार भी वे ही प्रत्याशी रहेंगे। इस दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ भी मंच पर मौजूद रहे। विधानसभा चुनाव के दौरान भी नकुलनाथ ने मंच से ही कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा की थी। नकुलनाथ ने कहा कि ये अफवाहें चल रही हैं कि कमलनाथ चुनाव लड़ेंगे या नकुलनाथ लड़ेंगे। मैं ये स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं लडूंगा। कमलनाथ जी का पूरा सहयोग रहेगा, वे पिछला चुनाव 37 हजार से ज्यादा वोटों से जीते थे।

विजयवर्गीय को छिंदवाड़ा, भार्गव को जबलपुर लोस का ऑब्जर्वर बनाया
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने क्लस्टर प्रभारियों के बाद 6 लोकसभा सीटों के ऑब्जर्वर की नियुक्ति कर दी है। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट का ऑब्जर्वर नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को बनाया गया है। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह को नर्मदापुरम, जबलपुर की जिम्मेदारी वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव को सौंपी गई है। उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला को मुरैना, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा को दमोह, अजय विश्नोई को सीधी लोकसभा का ऑब्जर्वर बनाया गया है।

Related Articles