बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/श्रीमंत ने कहा कांग्रेस के लिए मैं काला कौआ

श्रीमंत

श्रीमंत ने कहा कांग्रेस के लिए मैं काला कौआ
केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुंगावली में भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव के समर्थन सभा को संबोधित कर फिल्मी अंदाज में कहा कि झूठ बोले कौआ काटे, काले कौए से डरियो। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि मैरे जैसे कौए से डरियो। उन्होंने कहा- मैं  कांग्रेस के लिए काला कौआ हूं। भाजपा आपके लिए संकल्पित है। इसी तरह से श्रीमंत ने बीते रोज मौका और स्थान देखकर बुद्ध भगवान की जय के नारे लगवाए। सांची विधानसभा क्षेत्र के गैरतगंज में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री मौजूद जनता से बुद्ध भगवान की जय के नारे लगवाए।

पटवारी परीक्षा घोटाले में सीएम की भूमिका की होगी जांच
प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि सूबे में पार्टी की सरकार बनने पर पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच कराई जाएगी और इसमें मुख्यमंत्री की भूमिका के बारे में पता लगाया जाएगा। पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार चाहती तो इस फर्जीवाड़े को रोका जा सकता था। उन्होंने कहा कि चाहे व्यापम घोटाला हो, डीमेट घोटाला हो, शिक्षक भर्ती घोटाला हो, नर्सिंग घोटाला हो या पटवारी भर्ती घोटाला, भाजपा ने प्रदेश के करोड़ों युवाओं के भविष्य को घोटालों की भेंट चढ़ा दिया है। इसी तरह डीमेट घोटाला भी सामने आया, जिसमें डेंटल और मेडिकल टेस्ट के नाम पर 6 निजी मेडिकल और 16 निजी डेंटल कॉलेजों की सारी सीटें 50 लाख रुपये से लेकर 1.50 करोड़ रुपये बेच दी गईं। सुप्रीम कोर्ट में हलफनामे में सीबीआई ने कहा कि डीमेट घोटाला व्यापम से भी बड़ा घोटाला है और हम इसकी जांच भी नहीं कर सकते।

प्रदेश को मिले 11 नए आईपीएस अधिकारी
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 बैच के आईएएस अफसर के कैडर का आवंटन हो गया है। इसमें मध्य प्रदेश को 11 नए आईएएस अधिकारी मिले हैं। केंद्र के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 बैच के अभ्यर्थियों के कैडर का आवंटन कर दिया है। इस बच की टॉपर इशिता किशोर को होम स्टेट उत्तर प्रदेश मिला है। जिन अधिकारियों को मध्य प्रदेश कैडर आवंटित हुआ है उनके नाम है: वसीम अहमद भट्ट, शिवम यादव (मध्य प्रदेश के), गगन सिंह मीणा, काजोल सिंह, महिपाल सिंह गुर्जर, शुभम कुमार यादव, (दोनों एमपी के), आकीप खान, प्रपंज आर, लोकेश बारंगे, शिव मालवीय, पंकज वर्मा।

अब तीन दिन पहले डलेगी लाड़ली बहना के खातों में राशि
प्रदेश में एक करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों को निर्धारित 10 तारीख से तीन दिन पहले ही 7 नवंबर को लाड़ली बहना योजना की नवंबर महीने की 1250 रुपए की राशि उनके बैंक खातों में डाल दी जाएगी। महिला व बाल विकास विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। यह राशि सिर्फ उन्ही महिलाओं के खातों में डाली जाएगी , जिन्हें बीते माह राशि मिली थी। आदेश में यह भी कहा गया है कि आचार संहिता प्रभावी होने की वजह से जिन हितग्राहियों को अक्टूबर महीने सहित भुगतान प्राप्त नहीं हुआ है, इस तरह के मामलों में भुगतान के लिए रिप्रोसेस नहीं किया जाएगा।

Related Articles