बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/राहुल की यात्रा पर शिवराज का तंज, कहा जहां जाते हैं वहां कांग्रेस की दुर्गति ही होती है

शिवराज सिंह चौहान

राहुल की यात्रा पर शिवराज का तंज,  कहा जहां जाते हैं वहां कांग्रेस की दुर्गति ही होती है
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, राहुल गांधी ने पहले भी भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी, भारत तो पहले से ही जुड़ा हुआ है, लेकिन कभी इनके पुरखों ने भारत को जरूर तोड़ा था। उन्होंने कहा कि, ये जहां-जहां जाते हैं वहां-वहां कांग्रेस की दुर्गति ही होती है। पहले भी इनकी यात्रा मध्यप्रदेश से गुजरी थी। उसके बाद विधानसभा चुनाव हुए और नतीजे सबके सामने हैं। अब आने वाले समय में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, कांग्रेस 29 की 29 सीटों पर साफ हो जाएगी। वहीं इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए चौहान ने कहा कि, भगवान राम पर कांग्रेस हमेशा से ही सवाल उठाती रही हैं, जबकि भगवान राम तो आराध्य हैं, अस्तित्व हैं, प्राण हैं, भगवान हैं ।आखिर कांग्रेस क्यों इस पर हमेशा से सवाल उठाती है।

 सपरा बने मप्र के कम्युनिकेशन कॉर्डिनेटर  
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 24 राज्यों में कम्युनिकेशन कॉर्डिनेटर की नियुक्ति की है। चरण सिंह सपरा को मप्र का नया कम्युनिकेशन कॉर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। सपरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी से समन्वय कर मीडिया एवं कम्युनिकेशन संबंधी गतिविधियों को संचालित करेंगे। इसी तरह से मप्र निवासी अभय दुबे को उप्र का कॉर्डिनेटर बनाया गया है।

विधायक कुशवाहा को कोर्ट से गैरहाजिर होना पड़ा भारी , निकला गिरफ्तारी वारंट
बयान के लिए एमपी-एमएलए कोर्ट में अनुपस्थित रहना भिंड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह को भारी पड़ गया। कोर्ट ने बीते रोज मामले की सुनवाई करते हुए विधायक को एक बार फिर गिरफ्तारी वारंट से तलब किया है। विधायक की ओर से खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए आवेदन दिया गया, जिसमें आगे की तिथि देने की मांग की गई थी। उनकी तरफ से विधानसभा परिसर के स्वास्थ्य केंद्र का पर्चा भी प्रस्तुत किया गया। कोर्ट ने आवेदन निरस्त करते हुए कहा, ऐसा लगता है कि ये उपचार पर्चा, विधायक की आज की अनुपस्थिति को बल प्रदान करने के उद्देश्य से तैयार कराया गया है। पर्चे में दी गई जानकारी से स्पष्ट नहीं हो रहा कि विधायक न्यायालय में उपस्थित होने में शारीरिक रूप से असमर्थ हैं? अब अगली सुनवाई आठ जनवरी को होगी। आदेश के पालन की जिम्मेदारी ग्वालियर एसएसपी और भिंड एसपी को दी गई है। ये मामला 2015 में पंचायत चुनाव के दौरान एक प्रत्याशी को धमकाने से जुड़ा है।

लोकायुक्त को जवाब पेश करने अंतिम मोहलत
पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस के खिलाफ की गई शिकायत से संबंधित मामले में हाईकोर्ट ने लोकायुक्त को जवाब पेश करने के लिए अंतिम मोहलत प्रदान की है। चीफ जस्टिस रवि विजय मलीमठ व जस्टिस विशाल मिश्रा की युगलपीठ के समक्ष जवाब के लिये समय का आग्रह किया गया था, जिस पर न्यायालय ने अंतिम अवसर प्रदान करते हुए मामले की सुनवाई चार सप्ताह बाद निर्धारित की है। उल्लेखनीय है कि बुरहानपुर निवासी बालचंद्र शिंदे की ओर से यह याचिका दायर की गई है। जिसमें आरोप है कि पूर्व मंत्री तथा भाजपा नेत्री अर्चना चिटनिस ने  बुरहानपुर कृषि उपज मंडी समिति के तीन करोड़ रुपये शुगर फैक्टरी लगाने में निवेश करवाये थे। उनके द्वारा कोई शुगर फैक्टरी नहीं लगाई गयी और राशि भी वापस नहीं की गई।

मुझे उम्मीद थी, पार्टी फिर से मौका देगी : भार्गव
भाजपा के सबसे वरिष्ठ सदस्य गोपाल भार्गव को उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें मौका देंगी, लेकिन सब कुछ मिलना अपने हाथ में नहीं रहता। मार्च अप्रैल में लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी, उसका वे निर्वाहन करेंगे। विधायक भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री और मंत्री बनाने का पार्टी का फार्मूला क्या रहा, इसका अब तक पता नहीं चल सका है। वरिष्ठतम विधायक होने के नाते कार्यकर्ता, परिचित और उन्हें स्वयं उम्मीद थी कि फिर से अवसर मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पार्टी नेतृत्व ने जो ठीक समझा होगा, उसी आधार पर निर्णय लिया गया। इस पर कोई टिप्पणी कैसे की जा सकती है। भार्गव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा। मैं तो शुरू से ही पार्टी के लिए काम करता आ रहा हूं।

Related Articles