बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/डॉ. यादव के नेतृत्व में मुझसे बेहतर काम हो: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान

डॉ.यादव के नेतृत्व में मुझसे बेहतर काम हो: शिवराज
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैंने 17 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहते विकास और जनकल्याण का काम किया है, जिसका मुझे आत्मसंतोष और गर्व भी है कि अपनी जनता और प्रदेश के विकास के लिए मैं बहुत काम कर पाया, लेकिन स्वाभाविक रूप से एक राज्य के नागरिक के नाते मेरी इच्छा है कि डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में मुझसे बेहतर काम हो। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि विधानसभा में एक तरफ पुराने और अनुभवी साथी विधायक चुनकर आए हैं, वहीं नई पीढ़ी का भी पर्याप्त समावेश है। उन्होंने कहा कि एक और आनंद का विषय है कि पीढ़ी परिवर्तन भी हुआ है। मोहन यादव मुख्यमंत्री हैं तो नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार हैं। पीढ़ी परिवर्तन दोनों पक्षों में देखने मिल रहा है और इसे हमको सकारात्मक रूप में लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं सरकार को सकारात्मक और सक्रिय सहयोग करूंगा। मुझे पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री यादव के नेतृत्व में प्रदेश प्रगति और विकास की नई ऊंचाइयां छएगा।

दिग्विजय सिंह को मिली हाईकोर्ट से बड़ी राहत
मप्र हाईकोर्ट से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को राहत मिली है। जस्टिस संजय द्विवेदी की एकलपीठ ने सरकार को आगामी आदेश तक दर्ज एफआईआर पर किसी प्रकार की कार्रवाई न किये जाने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि दिग्विजय सिंह ने गुरु गोलवलकर के विचारों को लेकर अपने इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट की थी। जिसके संबंध में उनके विरुद्ध पांच राज्यों में अलग-अलग पुलिस थानों में भाजपा और आरएसएस से जुड़े लोगों ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 469, 505 सहित अन्य गैर जमानती धाराओं में पुलिस से शिकायत की थी। सभी शिकायतों को दिग्विजय सिंह की ओर से हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। मामले में दिग्विजय सिंह की ओर से कहा गया कि एक ही कृत्य के लिए दो या अधिक एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती। इसके बावजूद सरकार द्वारा उनके पक्षकार के विरुद्ध दुर्भावनापूर्वक कार्यवाही की गई है।  

हाईकमान ने सही निर्णय लेने में बहुत देर कर दी: वर्मा
पूर्व मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने प्रदेश कांग्रेस संगठन में परिवर्तन और विधानसभा में नियुक्तियों का स्वागत करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को धन्यवाद दिया है। इस दौरान उनके द्वारा कहा गया है कि कांग्रेस का छोटे से छोटा कार्यकर्ता या बड़ा नेता एक लम्बे समय से इस बात की प्रतीक्षा कर रहे थे। हाईकमान से एक बड़े बदलाव की आवश्यकता इस समय मध्यप्रदेश को है और वो बदलाव दूसरी पंक्ति के लोगों को प्रथम पंक्ति में लाकर, बड़ी जवाबदारी देकर की जा सकती है। हाईकमान ने यह निर्णय लेने में बहुत देर कर दी, लेकिन चलो देर आये दुरुस्त आये। पटवारी, सिंघार और कटारे तीनों ही बहुत कर्मठ नौजवान साथी हैं। इनमें कुछ कर गुजरने का माद्दा है। मैं अपने मन में सुखद अनुभूति कर रहा हूँ।

प्रदेश भाजपा प्रभारी से हो सकती है मुरलीधर राव की छुट्टी
भाजपा के प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव को बदले जाने पर भाजपा हाईकमान विचार कर रहा है। उनकी जगह किसी अन्य चेहरे को लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए नियुक्त किया जा सकता है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि 22 दिसंबर को दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक हो रही है, इससे पहले भी नई नियुक्ति की जा सकती है या बैठक के दौरान भी इसकी घोषणा की जा सकती है। गौरतलब है कि लंबे समय से राव मप्र के महत्वपूर्ण मामलों से दूर हैं। पूरा विधानसभा चुनाव भी उनकी गैरमौजूदगी में लड़ा गया। लगभग तीन वर्ष पहले राव को मप्र का प्रभारी बनाया गया था। स्वदेशी जागरण मंत्र में भी राव लंबे समय तक राष्ट्रीय संगठन मंत्री रहे हैं। उनके साथ उत्तर प्रदेश के राम शंकर कठेरिया और महाराष्ट्र की पंकजा मुंडे को सह प्रभारी हैं। माना जा रहा है कि एक सह प्रभारी को भी मप्र भेजा जा सकता है।

परिवार कांग्रेस है पर प्रभु राम के आदर्शों पर करूंगी सेवा: भारती
बड़ा मलहरा विधानसभा क्षेत्र की विधायक रामसिया भारती पहली बार विधानसभा पहुंची हैं। उन्होंने कहा है कि हमारी विचारधारा कांग्रेस की है। परिवार कांग्रेस है , लेकिन प्रभु रामचंद्र जी के आदर्शों पर चलकर ही जनता की सेवा करूंगी। उन्होंने कहा कि  भगवान राम सभी सनातनियों के इष्ट देव हैं। मेरे भी इष्ट हैं। प्रभु रामजी के लिए मेरा पूरा जीवन समर्पित है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद मैं रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाऊंगी। पहले भी अयोध्या जाती रही हूं। भारती ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर हमारी विशेष प्राथमिकता रहेगी। बुंदेलखंड में पानी की भी समस्या है। पानी की समस्या का समाधान करने के लिए मैं हर संभव प्रयास करना चाहूंगी।

Related Articles