बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/शिवराज ने फिर बदला अपना सोशल मीडिया पर बायो

शिवराज सिंह चौहान

शिवराज ने फिर बदला अपना सोशल मीडिया पर बायो
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना सोशल मीडिया बायो फिर बदला है। उन्होंने गुरुवार को अपने अकाउंट के बायो में फॉर्मर चीफ मिनिस्टर ऑफ मध्यप्रदेश से पहले भाई और मामा जोड़ा है। बुधवार को उन्होंने फॉर्मर चीफ मिनिस्टर ऑफ मध्यप्रदेश अपडेट किया था। इससे पहले बुधवार को जब वे नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे तो पंडाल से शिवराज के समर्थन में नारे लगे थे। शिवराज ने बुधवार सुबह पौधरोपण के दौरान मीडिया से चर्चा में कहा था- नए मुख्यमंत्री जी को बधाई। प्रधानमंत्री जी, गृहमंत्री जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का स्वागत। आज प्रदेश के विकास, समृद्धि और कल्याण का पौधा लगाया है। मित्रों, अब विदा….. जस की तस धर दीनी चदरिया।

कांग्रेस विधायक की बहू ने की आत्महत्या
छिंदवाड़ा जिले के परासिया से कांग्रेस विधायक सोहन वाल्मीकि की बहू (पुत्रवधू) ने फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों को घटना की जानकारी बीते रोज सुबह मिली। पुलिस के मुताबिक विधायक की बहू का शव फंदे से लटका हुआ था। पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और उसे अस्पताल पहुंचाया। पुलिस को अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। विधायक की बहू ने यह कदम क्यों उठाया, इसका अभी खुलासा नहीं हो सका है। घटना के दौरान घर में कौन-कौन था, सबसे पहले शव किसने देखा, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। जानकारी के मुताबिक, विधायक के बेटे आदित्य का विवाह तीन साल पहले मोनिका से हुआ था।

सरकार के निर्णयों पर विवाद नहीं होना चाहिए: कमलनाथ
धार्मिक स्थलों पर बजने वाले लाउडस्पीकर और खुले में बिकने वाले मांस को लेकर सीएम के निर्देश के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोहन यादव सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा कि लाउडस्पीकर और खुले में मांस बेचने के सरकार के फैसले पर कहा कि विवाद के लिए बहाना ढूंढ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार कोई भी निर्णय ले, लेकिन विवाद नहीं होना चाहिए। कमलनाथ ने कहा कि हमारी संस्कृति जोड़ने की है। लाउडस्पीकर और खुले में मांस बेचने पर रोक लगाकर प्रदेश सरकार विवाद के लिए बहाना ढूंढ रही है।

सरकार के फैसलों को सिंघार ने बताया संघ का एजेंडा
कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार ने तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर और खुले में मांस बिक्री पर सरकार के रोक लगाने पर कहा है कि ये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एजेंडा है। इस फैसले से साम्प्रदायिक सौहार्द बना रहे, यह ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा- सबसे पहले महाकाल से शुरूआत हो। यहां श्रद्धालुओं से लिए जाने वाले शुल्क पर रोक लगनी चाहिए। उधर, बरैया फूल सिंह बरैया ने कहा- लाउड स्पीकर हटाने का फैसला यदि प्रदूषण कम करने के लिए हुआ है तो इसका स्वागत है, लेकिन किसी गलत धारणा से किया गया है तो यह गलत है। उन्होंने खुले में मांस बेचने पर प्रतिबंध के फैसले को गलत बताया। उन्होंने कहा- जो छोटे दुकानदार हैं और खुले में मांस बेच रहे हैं, पहले सरकार उन्हें दुकान दें।

आरिफ मसूद जी, आपकी गुंडागर्दी को अब हम ठिकाने लगा देंगे: वीडी
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को कहा है कि आपकी गुंडागर्दी को हम ठिकाने लगा देंगे। दरअसल, बुधवार को पदभार ग्रहण करते ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कैबिनेट की पहली ही बैठक में कई अहम फैसले लिए थे। जिसमें धार्मिक स्थलों पर नियमों के खिलाफ लाउडस्पीकर बजाने पर सख्ती और खुले में मांस, मछली बेचने पर प्रतिबंध जैसे फैसले शामिल हैं। मोहन सरकार के फैसले पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा- ये फैसला केवल भ्रम है, इसके अलावा कुछ है नहीं। उनके पास नया करने के लिए कुछ नहीं था। किसानों, बेरोजगारों, महंगाई पर ये कुछ कर नहीं सकते थे, तो क्या किया जाए, इसलिए ये शिगूफा छोड़ दिया।  कांग्रेस विधायक के बयान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि अभी रुक जाओ। आरिफ मसूद जी। आपकी गुंडागर्दी को हम ठिकाने लगा देंगे।

Related Articles