बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/बोले कमलनाथ, विपक्ष को कमजोर करने की हो रही कोशिश

कमलनाथ

बोले कमलनाथ, विपक्ष को कमजोर करने की हो रही कोशिश
भाजपा में जाने की अटकलों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सत्ताधारी दल पर हमला बोला है। उन्होंने नाम लिए बिना भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस की विचारधारा ही तानाशाही का मुकाबला कर सकती है। नाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय की विचारधारा है। देश के सभी धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और विचार के लिए कांग्रेस की विचारधारा में समान स्थान और सम्मान है। कांग्रेस पार्टी के 138 वर्ष के इतिहास में ज्यादातर समय संघर्ष और सेवा में गुजरा है। आजादी की लड़ाई के आंदोलन में तानाशाही से संघर्ष में कांग्रेस के नेताओं में देश सेवा की होड़ लगी रही।

ताई ने दिया कमलनाथ को भाजपा में आने का न्यौता, बताया तरीका  
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यदि विकास में विश्वास रखते हैं तो वे प्रभु श्री राम का नाम व आशीर्वाद लेकर भाजपा में आ जाएं और काम करें। जो भी अच्छे काम के लिए आना चाहता है, वह जरूर आए। यह बात पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने शनिवार को मीडिया से कही। भाजपा कार्यकर्ताओं के अयोध्या रवाना होने के दौरान रेलवे स्टेशन पहुंचीं महाजन ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में यह बात कही। महाजन ने कहा कि जिन्हें भी लगता है कि देश को विकास की नई राह पर ले जाने वालों के साथ हो जाएं, वे जरूर आएं।

अशोक पांडेय फिर से मध्यभारत के प्रांत संघचालक निर्वाचित
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यकर्ता सम्मेलन में शनिवार को मध्य भारत प्रांत का निर्वाचन कराया गया, जिसमें अशोक पांडेय को दूसरी बार प्रांत संघचालक चुना गया। चुनाव में प्रांत सह-संघचालक के रूप में डॉ. राजेश सेठी भोपाल की घोषणा की गई। पूर्व में प्रांत सह कार्यवाह हेमंत सेठिया राजगढ़ अब प्रांत कार्यवाह नियुक्त हुए हैं। प्रांत सह-कार्यवाह के रूप में संतोष मीणा भोपाल की घोषणा हुई। पूर्व प्रांत कार्यवाह यशवंत इंदापुरकर की घोषणा क्षेत्र कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में की गई। कार्यकर्ता सम्मेलन में 9 फरवरी की शाम 8 विभागों के निर्वाचन भी हुए। इस अवसर पर सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने कार्यकर्ताओं का प्रबोधन किया।

शुक्ला को आदेश न मानना पड़ सकता है भारी, कार्रवाई की सिफारिश
ग्वालियर के बुजुर्ग अपीलार्थी को आरटीआई में मांगी गई जानकारी न देना मप्र हाउसिंग बोर्ड को महंगा पड़ा। सूचना आयोग ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अपने आदेशों की अवहेलना पर बोर्ड के कमिश्नर चंद्रमौली शुक्ला के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा सामान्य प्रशासन विभाग से की है। साथ ही आयोग ने आरटीआई में मांगी गई जानकारी 5 दिनों में देने के निर्देश दिए हैं। जानकारी उपलब्ध न होने पर एफिडेविट में जवाब मांगा है। बुजुर्ग प्रार्थी को 5000 रुपये हर्जाने के निर्देश नगरीय विकास एवं आवास विभाग को दिए हैं। ग्वालियर के 62 वर्षीय जय कुमार जैन ने फरवरी 2021 में हाउसिंग बोर्ड ग्वालियर से महाराजबाड़ा में दुकानों के विक्रय की जानकारी मांगी थी। कार्यालय ने कहा कि भोपाल ऑफिस में मिलेगी। जैन जानकारी के लिए भोपाल ऑफिस से संपर्क करते रहे पर कोई जानकारी नहीं दी गई।

सैलाना विधायक पर दर्ज रेप केस का मामला एमपी एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर
सैलाना विधायक पर दुष्कर्म के बहुचर्चित मामले की सुनवाई अब इंदौर के एमपी-एमएलए कोर्ट में होगी। दरअसल नवंबर 2022 में सैलाना क्षेत्र की 26 साल की युवती ने रतलाम के महिला थाने में कमलेश्वर डोडियार निवासी राधा कुआं के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था। इसमें उसने बताया था कि कमलेश्वर ने शादी का झांसा देकर मुझसे सगाई की और 5 दिसंबर 2018 से लेकर जुलाई 2022 के बीच मेरे साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। शादी के बारे में पूछा तो मना कर दिया। बाद में इस मामले में डोडियार को जमानत मिल गई। डोडियार के खिलाफ सालभर पहले दर्ज दुष्कर्म का केस पंचम अपर सत्र न्यायाधीश के यहां चल रहा था। डोडियार ने विधायक चुने जाने के दस्तावेज कोर्ट में पेश किए गए। इस पर कोर्ट ने इस केस को एमपी-एमएलए के केस की सुनवाई के लिए तय इंदौर की विशेष कोर्ट में ट्रांसफर किया है।

Related Articles