बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सिंधिया के खिलाफ राज्यसभा सदस्यता को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

ज्योतिरादित्य सिंधिया

सिंधिया के खिलाफ राज्यसभा सदस्यता को चुनौती देने वाली याचिका खारिज
केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। उनकी राज्यसभा सदस्यता को चुनौती देने वाली याचिका को हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने खारिज कर दिया है। थाने में दर्ज एक एफआईआर को लेकर तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने उनके नामांकन पत्र को आधार बनाते हुए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट ने कहा कि किसी व्यक्ति के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज होना किसी अपराध की श्रेणी में नहीं आता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। उनका चुनाव उनकी पारंपारिक गुना लोकसभा सीट पर था, लेकिन जनता का साथ नहीं मिला और वे चुनाव हार गये। इसके बाद लगातार कांग्रेस में अनदेखी से आहत सिंधिया अपने समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे। भारतीय जनता पार्टी ने बाद में सिंधिया को राज्यसभा में भेज दिया था।  राज्यसभा सांसद बनने के बाद सिंधिया के खिलाफ तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने उनके नामांकन पत्र को आधार बनाते हुए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि सिंधिया ने नामांकन में एफआईआर की जानकारी छिपाई थी। उन्होंने दिये शपथ पत्र में भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में दर्ज एक क्रिमिनल केस के संबंध में हुई एफआईआर की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया था।

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर बोलीं-ड्यूटी मैनेजर और उनकी गैंग ने मेरी व्हीलचेयर झटकी
भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अकासा एयरलाइन के कर्मचारी पर दुव्र्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मुझे बड़ी हानि पहुंचाने की कोशिश की गई है। ऐसा षड्यंत्र के तहत किया गया है। सांसद ने इस मामले की शिकायत केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की है। उन्होंने सुबह एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मुंबई से दिल्ली अकासा एयर फ्लाइट नंबर क्यूपी 1120 से दिल्ली आने पर ड्यूटी मैनेजर इमरान और उनके साथियों द्वारा षड्यंत्र कर मुझे बड़ी हानि पहुंचाने का प्रयास किया। सांसद ने कहा कि ड्यूटी मैनेजर इमरान और उनकी गैंग ने मेरी व्हीलचेयर को झटक दिया और मेरे साथ दुव्र्यवहार किया है। अपेक्षा करती हूं कि आप कार्यवाही अवश्य करेंगे। जय श्री राम।

मप्र में 25 को प्रवेश करेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा
भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी को मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी। यात्रा के दौरान राहुल गांधी की पांच सभाएं होंगी और सभी की अलग-अलग थीम होगी। इसे लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रदेश में सात दिन रहेगी। इस दौरान 698 किमी का सफर तय कर 9 जिलों की 6 लोकसभा सीटों को कवर करेगी। यात्रा धौलपुर से मुरैना जिले में प्रवेश करेगी। इसके बाद ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, आगर- मालवा, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ होते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा जाएगी। दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का पहला चरण भी मध्यप्रदेश से होकर गुजरा था। कांग्रेस को उम्मीद थी कि राहुल की यात्रा का असर मध्यप्रदेश में दिखेगा, लेकिन विधानसभा चुनाव में इसका कोई खास असर नहीं दिखा। अब दूसरे चरण की यात्रा के बाद प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस को राहुल की न्याय यात्रा से बहुत उम्मीदें हैं।

ईवीएम का विरोध जताने 22 को दिल्ली में कांग्रेस का प्रदर्शन
विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही कांग्रेस ईवीएम को लेकर सवाल खड़े कर रही है। अब कांग्रेस ईवीएम को लेकर बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। 22 फरवरी को दिल्ली के जंतर-मंतर में कांग्रेस ईवीएम के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा हम हमारे हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। मेरा वोट किस व्यक्ति को किस पार्टी को जाएं यह मेरा अधिकार है। मुझे उसकी 7 सेकंड की झलक नहीं मुझे मेरा वोट मेरे हाथ में चाहिए। जिसे में मत पेटी में स्वयं डालू। जो चिप ईवीएम की वीवीपेट में डला है, वह मेरा आदेश नहीं मानेगी, बल्कि उसमें डाले सॉफ्टवेयर का आदेश मानेगा। सॉफ्टवेयर क्या है, मुझे नहीं पता। यानी कि मेरा वोट मैं नहीं रहा हूं, पर वीवीपेट में डला सॉफ्टवेयर डाल रहा है। अब आप बताएं मैं ईवीएम पर कैसे भरोसा करूं।

Related Articles