बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/अब वायरल वीडियो की जद में आए विधायक बागरी

शिवदयाल बागरी

अब वायरल वीडियो की जद में आए विधायक बागरी  
गुनौर से कांग्रेस विधायक शिवदयाल बागरी का एक राई नृत्यांगना के साथ डांस करते वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है। इसे गुनौर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम हरद्वाही में हुए राई नृत्य के कार्यक्रम का बताया जा रहा है। इस वीडियो में विधायक शिवदयाल बागरी नृत्यांगना के हाथ पकडक़र नृत्य करते और अपने होठों में नोट दबाकर नृत्यांगना को देते हुए दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होते ही उनके विरोधी भी सक्रिय हो गए हैं। कहा ता यह भी जा रहा है कि इस वीडियो को कांग्रेस के बड़े नेताओं के पास भिजवा दिया गया है। वहीं विधायक बागरी का कहना हैं कि उन्हें बदनाम करने के लिए यह विरोधियों और भाजपा की सोची समझी रणनीति है। यह वीडियो कुछ वर्ष पुराना है।
युवाओं के निशाने पर आए मंत्री जी
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के 74 बंगला स्थित बी-25 बंगले पर बीते रोज जिस तरह से नारेबाजी कर नेम प्लेट समेत बंगले के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं , उससे कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं। यह बात अलग है कि इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ टीटी नगर पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा, घर में घुसना, गाली गलौज समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। दरअसल एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मेडिकल विभाग में हो रहे तबादलों का विरोध जताते हुए यह पोस्टर लगाए थे। नेम प्लेट पर लगाए पोस्टर में लिखा डॉ. बिकाऊ लाल चौधरी की तबादले की दुकान। दूसरे पोस्टर्स में लिखा यह स्वास्थ्य मंत्री का बंगला नहीं, बिकाऊ लाल चौधरी का तबादलों का कारखाना है।
अशोक वर्णवाल हो सकते हैं अग्रवाल के उत्तराधिकारी  
भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1991 बैच के अधिकारी और कोल इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल दो माह बाद रिटायर हो जाएंगे। इस वजह से  उनके उत्तराधिकारी की खोज शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि अग्रवाल की जगह मप्र कैडर के 1991 बैच के ही अधिकारी और अपर मुख्य सचिव कृषि, अशोक वर्णवाल ले सकते हैं। अग्रवाल की जगह किस अफसर को पदस्थ किया जाएगा इसके लिए तीन मई को पब्लिक इंटरप्राइज सिलेक्शन बोर्ड द्वारा साक्षात्कार लिया जाएगा। इसमें सात लोगों को बुलाया गया है , जिसमें अशोक वर्णवाल को बुलाया गया है। इसमें मध्यप्रदेश कैडर के एकमात्र अशोक वर्णवाल ही शामिल हैं।
कांग्रेसी नेता भी होंगे रथ पर सवार  
प्रदेश में भले ही विधानसभा चुनाव होने में अभी सात माह का समय बचा हुआ है, लेकिन चुनावी तैयारियां तेज हो चुकी हैं। अब तक जहां चुनाव प्रचार में भाजपा ही रथ का उपयोग करती आयी है, लेकिन इस बार प्रदेश में कांग्रेस नेता भी चुनावी रथ की सवारी करने की तैयारी कर रहे हैं। कांग्रेस चुनाव प्रचार के लिए 5 रथ बनवा रही है। कर्नाटक और दिल्ली से ये रथ बनकर आ रहे हैं। प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक सिंह के मुताबिक विधानसभा चुनाव में प्रचार के तरीकों को हाईटेक बनाने और ज्यादा से ज्यादा रोड शो के जरिए लोगों तक पहुंचने के लिए यह रथ तैयार करवाए जा रहे हैं। इन रथों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय नेता और प्रदेश के कई नेता चुनाव प्रचार करेंगे। चुनावी रथ की डिजाइन किस तरह की होगी इसे अभी फाइनल रूप नहीं दिया गया है। इन रथों पर वीडियो स्क्रीन लगाकर कांग्रेस नेताओं की ब्रांडिंग भी की जाएगी।

Related Articles