बिच्छू डॉट कॉम टोटल रिकॉल/मंत्री ठाकुर के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती, शपथ पत्र में तथ्य छिपाने का आरोप

सावित्री ठाकुर

मंत्री ठाकुर के निर्वाचन को  हाईकोर्ट में चुनौती, शपथ पत्र में तथ्य छिपाने का आरोप
धार से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राधेश्याम मुवैल ने केंद्रीय मंत्री सावित्री ठाकुर के लोकसभा निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उन्होंने ठाकुर पर शपथपत्र में असत्य जानकारी देने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग की है। हाईकोर्ट की जबलपुर पीठ ने याचिका को स्वीकार करते हुए इंदौर बेंच में ट्रांसफर कर दिया है। याचिका में कहा गया है कि सावित्री ठाकुर 2014 से 2019 के बीच लोकसभा सदस्य रह चुकी हैं। पूर्व सांसद – को लगभग 1.90 लाख रुपए मासिक पेंशन मिलती है। सिर्फ पेंशन की सालाना इनकम 22 लाख रुपए से अधिक हो जाती है। लेकिन सावित्री ठाकुर ने वर्ष 2018-19 की वार्षिक आय सिर्फ 38 हजार 671 रुपए बताई है।

मप्र में भी दुकानों पर मालिक का नाम लिखना अनिवार्य हो: मेंदोला
उत्तरप्रदेश में कावड़ यात्रा मार्गों पर दुकानों के मालिक के लिए अपनी पहचान या नाम लिखना अनिवार्य किए जाने के बाद इंदौर में भी यह मांग उठले लगी है। भाजपा विधायक रमेश मेंदोला और मालिनी गौड़ ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर कहा है कि पूरे प्रदेश में हर दुकान के सामने दुकानदार का नाम लिखने का आदेश पारित हो। पत्र में मेंदोला ने कहा कि किसी भी व्यक्ति का नाम ही उसकी पहचान होता है और वैसे भी नाम पूछना ग्राहक का अधिकार है। इसलिए दुकानदार को अपना नाम बताने में गर्व होना चाहिए, शर्म नहीं। इससे समाज में दुकानदार की पहचान स्थापित होगी। साथ ही सभी दुकानदार अपना नाम और गुडविल बढ़ाने के लिए ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के भी प्रयास करेंगे।

विधायक को नहीं बुलाया तो ,स्कूल का कार्यक्रम ही निरस्त करवा दिया
एकलव्य मॉडल स्कूल में रविवार को स्थापना दिवस और पूर्व छात्र मिलन समारोह होना था। सारी तैयारियां हो चुकी थीं, लेकिन विधायक कमलेश्वर डोडियार को कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं दिया गया तो उन्होंने कलेक्टर राजेश बाथम और प्राचार्य को पत्र भेजकर कार्यक्रम निरस्त करने की मांग की। प्राचार्य ने कार्यक्रम निरस्त कर दिया। कार्यक्रम संयोजक डॉ. भरत निनामा ने बताया कि कार्यक्रम गैर राजनीतिक था। विधायक को निमंत्रण भेजा था, लेकिन देरी से पहुंचा। विधायक डोडियार ने बताया कि आयोजकों ने जनप्रतिनिधि अधिनियम का उलंघन करते हुए कार्यक्रम में नहीं बुलाया। मैंने इस पर आपत्ति ली है।

मंत्री ने पूछी समस्याएं , छात्राएं बोलीं- पंखे नहीं चलते, लाइब्रेरी भी नहीं है
मेहगांव कस्बे के शासकीय कन्या उमा स्कूल में मंत्री राकेश शुक्ला पौधारोपण कार्यक्रम करने  पहुंचे। इस दौरान मंत्री ने छात्राओं से कहा कि आप लोग अपनी समस्याएं बताएं तो कक्षा 11 की एक छात्रा ने कहा कि स्कूल के पूरे पंखे नहीं चलते। हम लोगों को गर्मी में परेशान होना पड़ता है। इस पर मंत्री शुक्ला ने टीचर को फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोगों के घर पर बच्ची होतीं तो क्या उनको इसी तरह से यहां गर्मी में बैठाते? यहां तत्काल व्यवस्थाएं दुरुस्त कराएं। मंत्री ने छात्राओं से पूछा कि आपके यहां स्कूल में लाइब्रेरी है या नहीं तो एक छात्रा ने इंकार कर दिया। इसके बारे में मंत्री ने मौके पर ही स्कूल के स्टाफ से पूछा, तो एक टीचर ने कहा कि छात्राओं को उनके कमरे में ही किताबें पढ़ने के लिए दे देते हैं। यह सुनकर मंत्री नाराज हुए। उन्होंने कहा कि छात्राओं के लिए लाइब्रेरी की व्यवस्था की जाएं।

Related Articles