बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/दुनिया में कौशल की शुरुआत का श्रेय भगवान विश्वकर्मा को: टेटवाल

गौतम टेटवाल

दुनिया में कौशल की शुरुआत का श्रेय भगवान विश्वकर्मा को: टेटवाल
इस दुनिया में कौशल और निर्माण की शुरूआत करने का श्रेय भगवान विश्वकर्मा को जाता है। कौशल विकास  राज्यमंत्री गौतम टेटवाल ने यह बात संत शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल्स पार्क, सिटी कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में कही। इस दौरान  टेटवाल ने ग्लोबल स्किल्स पार्क, सिटी कैंपस के छात्रों को भगवान विश्वकर्मा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन भगवान विश्वकर्मा का प्रकट दिवस है। इस दुनिया में स्किल यानी कौशल की शुरुआत भगवान विश्वकर्मा से ही मानी जाती है। यदि हम भगवान विश्वकर्मा की तस्वीर को देखें तो उसमें अन्य देवताओं की तरह अस्त्र-शस्त्र नहीं बल्कि उनके हाथों में औजार यानी टूल्स दिखाई देते हैं।

दिग्विजय देश को गुमराह करने का काम कर रहे: वीडी
ईव्हीएम को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने के मामले में   दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा वे देश को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि देश संविधान से चलता है, संवैधानिक संस्थान इलेक्शन कमीशन और इव्हीएम को लेकर वे अनर्गल बात करके देश को गुमराह करने का काम कर रहे है संवैधानिक संस्था पर प्रश्न खड़ा कर रहे है, यह दिग्विजय सिंह की फितरत है। केवल मीडिया में आने के लिए गांधी परिवार के नजदीक जाने के लिए वह लगातार अनर्गल इस प्रकार के प्रयास करतें है। देश के अंदर कानून अपना काम कर रहा है।

आनंद शर्मा सीएम कार्यालय में ओएसडी पदस्थ
राज्य शासन ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी आनंद शर्मा को संविदा पर सीएम कार्यालय में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (सिंहस्थ कार्य एवं धार्मिक न्यास व धर्मस्व विषयक समन्वयक) पदस्थ किया है। उनका कार्यकाल कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से 21 अप्रैल, 2026 तक या आगामी आदेश तक रहेगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। सरकार ने उज्जैन में वर्ष 2028 में होने वाले सिंहस्थ की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी लिए विश्वस्त अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इसी कड़ी में शर्मा की पदस्थापना की गई है।

जिन लोगों को अवैध धंधे करना है, वे भाजपा में शामिल हो रहे: पटवारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि संघर्ष के दौरान में पार्टी में पद- प्रतिष्ठा और मान-सम्मान पाने वाले लोग पीछे हटते जा रहे हैं, लेकिन हमारे लिए सम्मानित वो लोग हैं, जो छोटे से व्यवसाय के साथ-साथ निडर होकर कांग्रेस की विचारधारा के लिए डटे हैं। कांग्रेसियों के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर पटवारी ने कहा कि जिन लोगों को अवैध धंधे करना है, वह भाजपा में शामिल हो रहा है। जिन लोगों को रॉयल्टी नहीं चुकाना है, बिना परमिट बसें चलाना है, वह दल बदल रहे हैं।

राहुल गांधी सिर्फ लाफ्टर की तरह हैं: विजयवर्गीय
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लेकर कहा कि वो हमारे लिए सिर्फ लाफ्टर की तरह हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाजपा में आने के सवाल पर बोले उनके लिए भाजपा के दरवाजे बंद हैं। उन्होंने बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र के भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर जनता तक योजनाओं की जानकारी पहुंचाने का मंत्र दिया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश जिस गति के साथ विकास कर रहा है, वह बाधित न हो इसके लिए कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत करना है, क्योकि दूसरे दल देश को जातियों में बांटना चाह रहे हैं।

Related Articles