बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/पूर्व सीएम का मुख्य न्यायाधीश को पत्र- कहा, छात्रों को क्षमा करें

 शिवराज सिंह चौहान

पूर्व सीएम का मुख्य न्यायाधीश को पत्र- कहा, छात्रों को क्षमा करें
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर में कुलपति की जान बचाने के लिए जज की कार छीनकर उन्हें इलाज कराने के मामले में मध्यप्रदेश के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से पूर्व सीएम शिवराज ने छात्रों के अपराध को मानवीय मूल्यों के आधार पर मुख्य न्यायाधीश से क्षमा करने की मांग की है। पूर्व सीएम ने कहा कि यह अपराध कुलपति की जान बचाने के पवित्र उद्देश्य के साथ किया गया था। युवकों का भाव किसी तरह का द्वेष या आपराधिक कार्य करने का नहीं था। इसलिए पूर्व सीएम ने जबलपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से इस मामले को स्वत: संज्ञान में लेने की मांग की है। उन्होंने छात्रों के भविष्य को देखते हुए दर्ज प्रकरण को वापस लेकर छात्रों को क्षमा करने का अनुरोध किया है। इस पत्र को एक्स पर पोस्ट करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लिखा कि निजी विश्वविद्यालय के कुलपति की जान बचाने के उद्देश्य से किए गए अपराध पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

राघवेन्द्र सिंह मुख्यमंत्री के नए प्रमुख सचिव बनाए गए
बीती देर रात डॉ. मोहन यादव सरकार का पहला प्रशासनिक फेरबदल हुआ। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी की जगह खनिज साधन विभाग के प्रमुख सचिव राघवेंद्र कुमार सिंह को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव बनाया गया है। रस्तोगी लंबे समय से शिवराज सरकार में मुख्यमंत्री के पीएस बने हुए थे। 1997 बैच के आईएएस अफसर राघवेंद्र कुमार सिंह इससे पहले जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव के साथ ही आयुक्त भी थे। राघवेन्द्र सिंह काफी सहज, सरल और ईमानदार अधिकारी हैं। जिस विभाग में भी रहे हैं वहां उन्होंने काम की अलग छाप छोड़ी है। वे कलेक्टर और कमिश्नर इंदौर, कमिश्नर वाणिज्यकर विभाग और एमडी पर्यटन निगम के पद पर भी रहे हैं। जब वे वाणिज्यकर विभाग के कमिश्नर थे तब आय में ऐतिहासिक वृद्धि हुई थी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का फेसबुक अकाउंट फिर हैक
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का फेसबुक अकाउंट बीते रोज  दोबारा हैक कर लिया गया। यह लगातार दूसरा दिन है, जब हैकर्स ने पूर्व सीएम का सोशल मीडिया अकाउंट हैक किया। नाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने बताया कि गुरुवार को फेसबुक अकाउंट हैक होने के बाद रिस्टोर कर लिया गया था, लेकिन हैकर्स ने इस पर फिर से असंगत सामग्री पोस्ट की है। नाथ के फेसबुक अकाउंट पर दो वीडियो पोस्ट किए गए हैं। बबेले ने कहा कि हम अकाउंट को रिकवर करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पार्टी भी उचित वैधानिक कार्रवाई करेगी।

संकल्प यात्रा से पूरी होंगी मोदी की गारंटी: वीडी
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि केन्द सरकार की विकास, गरीब कल्याण और जनहितकारी योजनाओं के साथ प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ आज किया जा रहा है। यात्रा के शुभारंभ अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी समारोह को वर्चुअली संबोधित कर हितग्राहियों से संवाद करेंगे। शर्मा ने कहा कि यात्रा में पीएम  मोदी की गारंटी के साथ केन्द्र सरकार की जनहितैषी योजनाओं के बारे में जागरूकता सुनिश्चित करने और समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजना को पहुंचाने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा आरंभ की जा रही है। 42 दिन में प्रदेश के विभिन्न जिलों से गुजरने के बाद विकसित भारत संकल्प यात्रा का समापन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर होगा।

Related Articles