बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कांग्रेस ने कभी नहीं कहा कि अयोध्या नहीं जाएंगे, पीसी का स्पष्टीकरण

कांग्रेस

कांग्रेस ने कभी नहीं कहा कि अयोध्या नहीं जाएंगे, पीसी का स्पष्टीकरण
श्री राम मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम का आमंत्रण अस्वीकार करने को लेकर घिरी कांग्रेस पर भाजपा लगातार हमला कर रही है। इस बीच पार्टी नेताओं ने साफ किया है कि कांग्रेस ने यह कभी नहीं कहा कि अयोध्या नहीं जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के बाद अब पूर्व कानून मंत्री पीसी शर्मा का बयान सामने आया है। पूर्व मंत्री शर्मा ने साफ किया है कि कांग्रेस ने कभी नहीं कहा कि अयोध्या नहीं जाएंगे। हम 22 जनवरी के बाद अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष तो प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा जिन भी श्रद्धालुओं ने श्री राम जन्मभूमि के लिए चंदा दिया हो, चाहे उसकी राशि एक रुपए ही क्यों न हो, उनके अलावा प्रदेश के संपूर्ण पुजारियों व संतों को भी आमंत्रण दिया जाना चाहिए। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा इसकी संपूर्ण व्यवस्था की जाना चाहिए।

मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी की फेसबुक आईडी हैक
दमोह जिले के जबेरा विधानसभा से विधायक और प्रदेश सरकार में संस्कृति पर्यटन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेंद्र सिंह लोधी की फेसबुक आईडी हैक हो गई। उन्होंने इसकी शिकायत रविवार रात पुलिस में दर्ज कराई है। मंत्री की फेसबुक की एक पोस्ट में आपत्तिजनक शब्द लिखे गए थे। जब उनके परिचितों ने देखा तो तत्काल इसकी जानकारी दी। लोधी ने रात में ही अपना पासवर्ड बदल दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी तरफ से एक पोस्ट की, जिसमें अपने सभी परिचितों को यह सूचना दी कि उनकी आईडी हैक हो गई है।

राम मंदिर में मेरा भी योगदान, बाद में अयोध्या जरूर जाऊंगा:  तन्खा
राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के दिग्गज नेता ने राम मंदिर के पक्ष में आते हुए कहा है कि वे अयोध्या जरूर जाएंगे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर में मेरा भी योगदान है। ब्रह्म जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी की ओर से मैं सुप्रीम कोर्ट में पैरवी करने खड़ा होता था। फिलहाल 22 जनवरी को वहां काफी भीड़ होगी इसलिए अभी तो मैं वहां नहीं जा रहा हूं मगर बाद में अवश्य जाऊंगा। तन्खा ने यह दावा बीते रोज मीडिया से चर्चा में कही।

बदजुबानी पर एक और अधिकारी पर गिरी गाज
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव नौकरशाही को साफ संदेश दे चुके हैं कि आम जनता से सभ्य और शालीन भाषा का उपयोग करें। इसके बावजूद भी अधिकारी अभद्र भाषा बोलने से परहेज नहीं कर रहे हैं। इस बीच देवास जिले की सोनकच्छ तहसीलदार का ग्रामीणों के साभ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए वीडियो सामने आने के बाद मुख्यमंत्री डॉ यादव ने संज्ञान लिया है। इसके बाद देवास कलेक्टर ने सोनकच्छ तहसीलदार को हटाकर जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि इस तरह की अभद्र भाषा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मेरे निर्देश के बाद कलेक्टर द्वारा तहसीलदार को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। वायरल वीडियो में तहसीलदार ग्रामीणों पर अपने पद का रौब झाड़ती सुनाई दे रही हैं। साथ ही यह कहते सुनाई दे रही हैं कि सरकार को आप लोगों ने चुना है मैंने नहीं। इस बीच तहसीलदार की रिकॉर्डिंग कर रहे युवक से भी मोबाइल छीनने की कोशिश की गई।

मंत्री उदय प्रताप सिंह ने किया पदभार ग्रहण
स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष के पद पर कार्यभार ग्रहण किया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि बोर्ड की रूक जाना नहीं योजना प्रदेश में लोकप्रिय हुई है। इसके माध्यम से निरंतर विद्यार्थियों में अध्ययन की प्रवृत्ति को और अधिक प्रोत्साहित किये जाने की जरूरत है। स्कूल शिक्षा मंत्री ने बोर्ड कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। संचालक मध्यप्रदेश राज्य मुक्त शिक्षा बोर्ड प्रभातराज तिवारी ने बताया कि रूक जाना नहीं योजना में अब तक करीब 5 लाख विद्यार्थियों ने कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने के बाद सफलता पाई है। अब ये विद्यार्थी आगे की पढ़ाई जारी रखे हुए हैं। बोर्ड की रूक जाना नहीं योजना में बोर्ड में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को दोबारा से बगैर समय के नुकसान के परीक्षा में शामिल होने के अवसर दिये जाते हैं।

Related Articles