बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कांग्रेस सांसद ने दिया मोहन सरकार को धन्यवाद

मोहन सरकार

कांग्रेस सांसद ने दिया मोहन सरकार को धन्यवाद
मोहन सरकार द्वारा आज शाम जबलपुर में कैबिनेट बैठक की जा रही है। इसे लेकर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने मोहन सरकार और मंत्री राकेश सिंह को धन्यवाद दिया है। तन्खा ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा फरवरी 2019 में कमलनाथ जी ने मेरे आग्रह पर जबलपुर के इतिहास में पहली मप्र कैबिनेट की बैठक बुलाई थी। मुझे खुशी है मोहन यादव की बीजेपी सरकार कैबिनेट मीटिंग जबलपुर में करा रही है।  मुझे जबलपुर से प्रेम है। इसकी उपेक्षा से मैं नाराज था। मुझे खुशी है मंत्री राकेश सिंह एवं अन्य विधायकों के प्रयास से 3 जनवरी को फिर जबलपुर इतिहास रचेगा। धन्यवाद मेरा सपना और संकल्प अपने प्रिय शहर का पूरा करने के लिए। मैं विदेश में हूं नहीं तो इस ऐतिहासिक वक्त का जबलपुर में लुफ्त जरूर उठाता। बधाई हो जबलपुर और महाकौशल वासियों को 2024 के नव वर्ष की नई इबारत लिखने के लिए।

स्थिति से निपटने के लिए सरकार के पास नहीं कोई प्लान: पटवारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पत्रकारों से चर्चा में आरोप लगाया है कि मोहन सरकार पूरे प्रदेश में कैबिनेट करना चाहती है, लेकिन जो जाम है, उसके लिए क्या कर रहे हैं। ऐसी आपातकाल स्थिति के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की। सरकार साल के पहले दिन सोती रही। ऐसा लग रहा है, मध्यप्रदेश में कामचलाऊ व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार हिट एंड रन कानून लेकर आई, लेकिन ट्रांसपोर्टरों से बात नहीं की। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं ने जांच की मांग की तो उनकी भावनाओं को सम्मान नहीं दिया गया। पटवारी ने कहा कि आज देश में एक वर्ग आर्थिक संपन्न और एक वर्ग बहुत गरीब है। आज देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है, यहां सामाजिक और राजनीतिक असमानता है।

अब डीआईजी की पत्नी भी हुई ठगी का शिकार
मेड सर्विस के नाम पर ठगों ने डीआईजी चंबल कुमार सौरभ की पत्नी मेघा सिन्हा को ठग लिया। एडवांस लेने के बाद कंपनी ने जो मेड भेजी, वो एक दिन बाद ही भाग निकली। ठगी 30 दिसंबर से एक जनवरी के बीच की है। कंपू स्थित ऑफिसर्स मेस में डीआईजी का परिवार ठहरा हुआ है। उनकी पत्नी ने मेड के लिए सुरेखा डॉट कॉम वेबसाइट पर डिटेल छोड़ दी थी। कुछ समय बाद अरुण वर्मा नाम के व्यक्ति ने कॉल कर खुद को राधा प्लेसमेंट सर्विस का ऑनर बताते हुए कहा कि उसकी कंपनी हाउस मेड उपलब्ध करवाती है। सहमति बनने के बाद कंपनी का एक कर्मचारी मेड गुडिय़ा को पुलिस ऑफिसर्स मेस लेकर पहुंचा। कर्मचारी ने कहा कि उन्हें चार महीने का एडवांस देना होगा। इस तरह 37 हजार रुपए मांगे। एक जनवरी की सुबह गुडिय़ा भाग निकली। इसके बाद मेघा ने अरुण को फोन लगाया तो उसने कहा कि हम इसी तरह लोगों से ठगी करते हैं।

मेरे ऊपर कोई अनुशासन नहीं, बाले मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी
पहली बार स्वतंत्र प्रभार के राज्य मंत्री बने जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी का बयान चर्चा में आ गया है। वे मंत्री बनने के बाद पहली बार तेंदूखेड़ा पहुंचे। उन्होंने मंच से कहा कि अब तक वे विधायक थे, उन्हें फंड में केवल 2 करोड़ रुपए मिलते थे। जबकि विधानसभा में 400 गांव हैं। इसलिए विकास नहीं कर पा रहा था। अब ऊपर वाले ने पहली बार मंत्री बनाया है और वह भी स्वतंत्र प्रभार वाला। उन्होंने एक दोहा दोहराते हुए कहा कि परम स्वतंत्र, न सिर पर कोई। इसलिए मेरे ऊपर कोई अनुशासन नहीं चला सकता। लोधी ने गोपाल भार्गव का उदाहरण देते हुए कहा कि, उन्हें जनता ने 9 बार विधायक बनाकर भेजा। रहली और गढ़ाकोटा ऐसे ही नहीं चमक रहा है। जब तक हम स्थायी न होंगे, विकास नहीं होगा।

आईएएस नियाज खान ने शुरू किया यूट्यूब चैनल
ब्राह्मण द ग्रेट और ब्राउन डेजर्ट आईवी-786 जैसे उपन्यास लिखने के बाद अब आईएएस नियाज खान ने डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर रुख किया है। खान ने अपना कुछ दिनों पहले अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया है। 28 दिसंबर से शुरू कि गए इस चैनल पर अभी चार वीडियो हैं। मंगलवार शाम तक इस पर 4 वीडियो शेयर किए गए हैं। यू-ट्यूब चैनल शुरू करने का मेरा इरादा नहीं था, लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार लोग कह रहे थे कि आप यू-ट्यूब चैनल शुरू कीजिए। दरअसल यू-ट्यूब  पर विस्तार से जानकारी साझा की जा सकेगी। क्लाइमेट चेंज चिंता का बड़ा विषय है। मेरी कोशिश रहेगी कि इस पर लोगों को जागरूक कर सकूं और संस्कृति विषय पर जानकारी दे सकूं।

सरकार के बुलावे पर अनुराग जैन प्रदेश लौटने को तैयार
प्रदेश कैडर के 1989 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग जैन प्रदेश लौटने के लिए तैयार हैं। अनुराग जैन यदि प्रदेश लौटते हैं तो वीरा राणा के बाद वे प्रदेश के मुख्य सचिव बन सकते हैं। केंद्र सरकार में सचिव भूतल परिवहन के पद पर पदस्थ अनुराग जैन ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मिलकर बता दिया है कि यदि प्रदेश सरकार को उनकी सेवाओं की जरूरत है तो वे प्रदेश लौटने के लिए तैयार हैं। मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा का कार्यकाल 31 मार्च 2024 को समाप्त हो जाएगा। लेकिन इस दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू रहेगी। इस कारण प्रदेश में नए मुख्य सचिव की नियुक्ति फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के प्रथम सप्ताह में करना होगा। यह जरूर रहेगा कि आदेश एक अप्रैल से प्रभावशील होगा।

Related Articles