बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया को भाजपा ने बनाया सदस्य!

लखन घनघोरिया

कांग्रेस विधायक  लखन घनघोरिया को भाजपा ने बनाया सदस्य!
कांग्रेस के जबलपुर पूर्व क्षेत्र के विधायक व पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया अपने मोबाइल पर यह मैसेज देखकर हक्का-बक्का रह गए, जिसमें उनके प्राथमिक सदस्य बनाने की सूचना थी। उन्होंने कहा कि भाजपा की फर्जी सदस्यता अभियान का इससे बड़ा उदाहरण और क्या मिलेगा। घनघोरिया ने कहा कि हमारे नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से जवाब मांगा है। घनघोरिया के इस वीडियो को नेता प्रतिपक्ष सिंघार ने अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। उन्होंने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पर भी कई कटाक्ष किए।

खाद के लिए लाइनों में लगे किसानों को मिल रहीं लाठियां: पटवारी
मध्य प्रदेश में रबी सीजन में खाद की कमी से किसानों को हो रही परेशानी को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने सरकार से किसानों के लिए तत्काल पर्याप्त मात्रा में डीएपी और यूरिया उपलब्ध कराने की मांग की है, ताकि वे समय पर बुवाई कर सकें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश का किसान अनाज उगाने के लिए पुलिस की लाठियां, खाद की कमी और सरकार का अत्याचार सब झेल रहा है। देवास, पन्ना, इटारसी, गुना, मुरैना समेत पूरे प्रदेश में किसान 2-3 दिनों से भूखे-प्यासे खाद के इंतजार में लाइन में खड़े हैं। इस बदहाल व्यवस्था में किसान सरकार से खाद की मांग कर रहा है, लेकिन बदले में उसे सिर्फ लाठियां और अत्याचार मिल रहे हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से निवेदन है कि किसानों पर हो रहे अत्याचार को तुरंत बंद करें।

क्या आदिवासियों पर ऐसे ही अत्याचार होते रहेंगे?: कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि शिवपुरी के कोलारस के मोरई गांव में करीब 8 आदिवासी परिवारों पर वन विभाग के अमले ने लाठियां भांजीं। इस अत्याचार के पीछे अतिक्रमण हटाने का बहाना बनाया गया। मैं मुख्यमंत्री मोहन यादव से जानना चाहता हूं कि क्या प्रदेश में आदिवासियों पर ऐसे ही अत्याचार होते रहेंगे? क्या आपकी सरकार ने झोपड़ी में रह रहे आदिवासियों की आवास और आजीविका की व्यवस्था कर दी है? क्या आदिवासियों पर जुल्म ढाकर आप आदिवासियों का हित कर रहे हैं? जल, जंगल, जमीन पर अदिवासियों का पहला हक है, क्या आप इस सिद्धांत को नहीं मानते हैं? कृपया सभी पीड़ितों को समुचित सहायता दें।

पूर्व डीजीपी के घर पर चला बुलडोजर
मुरैना जिले के जौरा कस्बे की एमएस रोड पर पूर्व स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा व कांग्रेस नेता सहित तीन लोगों के द्वारा किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला दिया। सभी ने अपने घरों के सामने खाली पडी सरकारी जमीनों पर कब्जा कर लिया था। हाईकोर्ट के आदेश पर बुधवार को एसडीएम व तहसीलदार ने जेसीबी से यहां जमीन पर किए गए अस्थाई व स्थाई निर्माणों को ढहाने की कार्रवाई की। पूर्व स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा, पूर्व मंत्री लाखन सिंह के भतीजे संजय यादव, एक अन्य त्रिलोक कुशवाह ने बेशकीमती 10 बिस्वा जमीन पर कब्जा कर लिया था। इसको लेकर हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की गई थी। कोर्ट ने इस अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी किए थे। एसडीएम प्रदीप सिंह तोमर का कहना है कि न्यायालय में अवमानना याचिका के पालन में शासकीय भूमि पर किए कब्जे को हटाने कार्रवाई की गई है।

Related Articles