बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कांग्रेस प्रत्याशी कुशवाह की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किल

अजब सिंह कुशवाह

कांग्रेस प्रत्याशी कुशवाह की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किल
मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह की चेक बाउंस मामले में मुश्किलें बढ़ती ही जा रहीं हैं। इसके पहले चेक बाउंस मामले में उनके खिलाफ कोर्ट द्वारा  दो बार गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है। अब लेनदेन के ही एक मामले में पुलिस से शिकायत की गई है। अब ग्वालियर निवासी विनोद कुशवाह ने ग्वालियर एसपी के यहां की गई शिकायत में कहा है कि उनका कुशवाह पर 1 करोड़ 72 लाख रुपए बकाया है। जब हम बकाया पैसे मांगने पहुंचे तो उन्होंने गाली गलौच की और पैसे देने से मना कर दिया। बता दें कि चेक बाउंस मामले में कोर्ट ने प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाहा को गिरफ्तार कर पेश करने के निर्देश पुलिस को दिए थे।

शुक्ला ने बताया रीति पाठक को सीधी पेशाब कांड का मास्टरमाइंड
चुनाव के बीच विंध्य में एक बार फिर सीधी पेशाब कांड का मुद्दा तूल पकड़ गया है। भाजपा के बागी विधायक एवं सीधी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी केदारनाथ शुक्ला ने भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक को पेशाब कांड का मास्टरमाइंड बताया है। शुक्ला ने आरोप लगाया है कि अपनी इच्छाओं के लिए उन्होंने, दिल्ली में इस कदर माहौल क्रिएट किया कि मेरा टिकट ही कट गया और उन्हें सीधी विधानसभा सीट से टिकट मिल गया। उनका बयान वायरल होते ही क्षेत्रीय गलियारों में हडक़ंप मच गया है। शुक्ला ने कहा कि जनता सब जानती है। मुझे भी सब मालूम है, इसीलिए जनता अब इसका जवाब देगी।

कमलनाथ ने अधिकारियों को फिर दी चेतावनी
कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह आपके भविष्य का चुनाव है, आपको तय करना है कि आप कैसा भविष्य चाहते हैं? चुनाव में भाजपा की मदद करने वाले अफसरों को मंच से ही चेतावनी देते हुए कमलनाथ ने कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सुन लें, कल के बाद परसों भी आएगा। शिवराज सरकार को घोटालों की सरकार बताते हुए उन्होंने कहा कि, जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब बुंदेलखंड के विकास के लिए 8 हजार करोड़ रुपए का विकास पैकेज दिया था। लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार ने उसे घोटाला पैकेज बना दिया। शिवराज सिंह घोषणा मशीन हैं। अब तक वो ढाई हजार से अधिक घोषणाएं कर चुके हैं। वे यह काम अपने डबल स्पीड के इंजन के साथ कर रहे हैं।

जाति -प्रमाण पत्र की भाजपा ने की शिकायत
भाजपा ने चुनाव आयोग में जतारा विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती किरण  अहिरवार का नामांकन निरस्त किए जाने की मांग की है। भाजपा के ज्ञापन में कहा गया है कि अवैध आधार पर उन्होंने जाति प्रमाण-पत्र बनवाया है। इसमें कहा गया है कि वे मप्र कैडर के आईएएस अधिकारी रामनिवास बैरवा की बेटी हैं। किरण की शादी टीकमगढ़ जिले के निवासी आशाराम सिंह से हुई है, जो लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता हैं। वे राजस्थान के निवासी हैं और आईएएस बनने के बाद मप्र आए। चूंकि माइग्रेट होने वाले उन लोगों को ही दूसरे राज्य में आरक्षण का लाभ तब मिलता है, जब वे 1950 से पहले माइग्रेट हुए हों। ऐसे में वे मध्यप्रदेश में अनुसूचित जाति की श्रेणी में नहीं आएंगे। जबकि किरण ने पिता के आधार पर जाति का अपना जाति प्रमाण-पत्र बनवाया है।

चुनाव में सांसद प्रज्ञा ठाकुर की अनुपस्थिति बनी चर्चा का विषय
चुनाव में हिंदूवादी नेत्री भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की अनुपस्थिति लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। बीजेपी का चुनाव प्रचार तेजी से चल रहा है, लेकिन उनकी फायरब्रांड नेत्री पूरी तरह दूर है। बताया जा रहा है कि प्रज्ञा इन दिनों मुंबई में हैं। वे मालेगांव बम ब्लास्ट के केस के सिलसिले में यहां पर डेढ़ महीने से डेरा जमाए हुए हैं। इसी के चलते वे चुनाव में प्रचार नहीं कर पा रही हैं। लेकिन, सूत्रों की मानें तो पार्टी ने ही उन्हें चुनाव प्रचार से दूर रहने को कहा है। इसीलिए उन्हें स्टार प्रचारक भी नहीं बनाया गया है। ऐसे में प्रज्ञा मालेगांव के नाम पर मुंबई में हैं।

Related Articles