बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/चेतन्य बने मप्र मेट्रो कंपनी के एमडी

एस कृष्ण चैतन्य

चेतन्य बने मप्र मेट्रो कंपनी के एमडी
मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एमपीएमआरसीएल) के प्रबंध निदेशक के रूप में बुधवार को एस कृष्ण चैतन्य ने कार्यभार संभाल लिया। मध्यप्रदेश कैडर के आईएएस चैतन्य 2013 बैच के हैं। एमपीएमआरसीएल में इस नियुक्ति से पहले चैतन्य मध्यप्रदेश राज्य रोजगार परिषद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने जिला दमोह के कलेक्टर भी रहे हैं। उन्होंने काकतीय विश्वविद्यालय वारंगल से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। एमबीए की डिग्री प्राप्त की है। उनके व्यापक अनुभव से एमपीएमआरसीएल परियोजनाओं के समय पर कार्यान्वयन करने के लिए उन्हें यह पद दिया गया है। सिबी चक्रवर्ती को अधिकारियों ने उनके नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया।

आईएएस अधिकारी  रजनी सिंह के खिलाफ  वारंट जारी
सागर जिले के बीना न्यायालय द्वारा समय देने के बावजूद आदेश का जानबूझकर पालन नहीं करने तथा आदेश की अवहेलना करने पर तत्कालीन बीना एसडीएम आईएएस अधिकारी रजनी सिंह के खिलाफ एक हजार रुपए अर्थदंड सहित जमानती वारंट जारी कर आरोप निर्धारित कर हाजिर होने का निर्देश दिया है। साथ ही तत्कालीन तहसीलदार मोनिका वाघमारे, कंप्यूटर आपरेटर जितेंद्र रैकवार को भी न्यायालय में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। खिमलासा निवासी नंदकिशोर पटवा साल 2016 में बीना नगर के आचवल वार्ड में किराए के मकान में रहते थे। साथ ही पास के हिरनछिपा गांव में आधार कार्ड सेंटर चलाते थे। 23 जुलाई 2016 को तत्कालीन बीना एसडीएम आईएएस रजनी सिंह, तहसीलदार मोनिका बाघमारे और कंप्यूटर आपरेटर उसके आचवल वार्ड स्थित घर पहुंचे और घर पर रखा कंप्यूटर सहित अन्य सामान उठाकर तहसील कार्यालय में ले गए थे।

डॉ. इलैयाराजा टी बने  फिर से मुख्यमंत्री के अवर सचिव
राज्य शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार देर शाम भारतीय प्रशासनिक सेवा के 12 अधिकारियों का स्थानांतरण आदेश जारी किया। विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे को सामान्य प्रशासन विभाग एवं सामान्य प्रशासन विभाग (मानवे अधिकार प्रकोष्ठ) तथा विधि एवं सतर्कता प्रकोष्ठ व प्रमुख सचिव (समन्वय) मुख्य सचिव कार्यालय के साथ-साथ प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। मनीष रस्तोगी को जीएडी सहित अन्य विभागों से हटाकर वित्त विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। इलैया राजा टी. को मप्र पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक एवं अपर सचिव पर्यटन विभाग (अति. प्रभार) के साथ ही, अपर सचिव मुख्यमंत्री भी बनाया गया है। मनीष सिंह को रजिस्ट्रार मप्र राज्य उपभोक्ता प्रतितोषण विवाद आयोग, भोपाल से हटाकर आयुक्त गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल, भोपाल में पदस्थ किया गया है।

सीएम आज तेंदूपत्ता संग्राहकों को 115 करोड़ बोनस राशि बांटेंगे
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव गुरुवार, 22 अगस्त को श्योपुर जिले के आदिवासी विकासखंड कराहल में मॉडल स्कूल परिसर में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम से 36 लाख तेंदूपत्ता संग्राहको को तेंदूपत्ता संग्रहण के लाभांश 115 करोड़ बोनस राशि का वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री 12 करोड़ 28 लाख रुपए के 13 विकास कार्यों का लोकार्पण और 16 करोड़ 39 लाख के विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

Related Articles