बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सीएस बैस को एक्सटेंशन मिलने की अफवाह पर लगा विराम

 इकबाल सिंह बैंस

सीएस बैस को एक्सटेंशन मिलने की अफवाह पर लगा विराम
प्रदेश के मौजूदा मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को तीसरी बार एक्सटेंशन मिलने की अफवाह बीते रोज दिनभर प्रशासनिक गलियारों में तैरती रही। आखिरकार इस अफवाह पर विराम लगाने के लिए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को मोर्चा संभालना पड़ा। उन्होंने साफ किया कि चुनाव आयोग ने इस तरह के किसी प्रस्ताव पर सहमति नहीं दी है। दरअसल बीते रोज  सवेरे से ही सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें तेजी से वायरल होने लगी थी, जिसमें कहा गया था कि मुख्य सचिव बैंस को तीसरी बार एक माह के लिए एक्सटेंशन मिला है।  इधर मुख्यमंत्री कार्यालय को भी इस तरह की जानकारी नहीं थी। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ने एक्सटेंशन मिलने से साफ इंकार किया, उनका कहना था कि यदि कोई आदेश की प्रति है, तो कृपया हमें भी भेज दें।

अखिलेश का दावा मप्र में खुलेगा सपा का खाता
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि मप्र में सपा का वोट प्रतिशत बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि मप्र में एक विधायक तो होगा ही। पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि पिछले चुनाव में मप्र में हमारी पार्टी का एक विधायक था, तो एक विधायक तो रहेगा ही और जिन विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार किया गया है, वहां समाजवादी पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ेगा। चुनाव के पहले कांग्रेस से गठबंधन नहीं हो पाने के कारण प्रचार के दौरान कांग्रेस को खरी-खोटी सुनाने वाले अखिलेश का अब हृदय परिवर्तित नजर आ रहा है। एक सवाल के जवाब में सपा प्रमुख ने कहा कि मप्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में भाजपा बुरी तरह हारेगी। हालांकि उन्होंने स्पष्ट नहीं किया कि भाजपा हारेगी तो कौन जीतेगा।

सपा प्रत्याशी ने हार के डर से  पैसे लेकर वोट देने का लगाया आरोप
रीवा जिले की सिरमौर विधानसभा से सपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने मतदाताओं पर पैसे लेकर वोट देने का आरोप लगाया है। पूर्व विधायक ने कहा कि सिरमौर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव को प्रभावित करने के लिए धनबल का भरपूर सहारा लिया गया। जिला निर्वाचन विभाग चाह कर भी मतदाताओं के बीच किए गए पैसों के वितरण को नहीं रोक पाया। तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सिरमौर विधानसभा क्षेत्र में ब्राह्मण समाज के लोग पैसों के कारण प्रभावित हुए हैं। पैसे और सामग्री बांटने का काम डंके की चोट पर किया गया है। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव में अपनी हार स्वीकार करता हूं, लेकिन सिरमौर क्षेत्र के लोगों ने आस्था को कमजोर करने का  काम किया है।

आयुक्त संदीप रजक को राष्ट्रीय अवॉर्ड
प्रदेश के आयुक्त नि:शक्तजन संदीप रजक को सर्वश्रेष्ठ राज्य दिव्यांगता आयुक्त अवॉर्ड के लिए चुना गया है। रजक 3 दिसंबर को नई दिल्ली में राष्ट्रपति के हाथों यह पुरस्कार प्राप्त करेंगे। प्रदेश में दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन, दिव्यांगजनों के लिए शिक्षण, पुनर्वास, रोजगार, स्वरोजगार, खेल, बाधा रहित वातावरण के साथ ही यूडीआईडी कार्ड बनाने में देश में सबसे बेहतर कार्य किया गया है।

Related Articles