बिहाइंड द कर्टन/न्याय के लिए रेप पीड़िता ने लगवाए पोस्टर

  • प्रणव बजाज
न्याय

न्याय के लिए रेप पीड़िता ने लगवाए पोस्टर
रेप पीड़िता एक महिला ने पुलिस कार्रवाई न होने से नाराज होकर न केवल अपना बल्कि आरोपी के मददगार थाना प्रभारी सहित सात लोगों के पोस्टर पूरे कस्बे में लगवा दिए। अब यह पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मामला टीकमगढ़ जिले के पलेरा का है। हद तो यह है की महिला ने इस पोस्टर में बतौर पीड़िता अपना फोटो भी लगवाया है। युवती का आरोप है की वहीं के एक युवक ने उसे शादी का लालच देकर उसका शारीरिक शोषण किया है। इस मामले की शिकायत पलेरा थाने में की गई थी , लेकिन पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की। इससे नाराज महिला ने अपने फोटो के साथ ही थाना प्रभारी सहित कस्बे के सात युवकों के फोटो भी बतौर आरोपी के मदमदगारों के रूप में छपवा कर पोस्टर चिपकवा दिए हैं। इसमें थाना प्रभारी मुकेश शाक्य के अलावा रईस, रमी, मुन्ना , सरुेश डिम्पी , विक्की और हाकिम सिंह के फोटो शामिल हैं।

सांसद के बयान पर नड्डा से मांगी सफाई
भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को लेकर दिए विवादित बयान पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर सफाई मांगी है। उन्होंने लिखा है की क्या किसी वरिष्ठ नेता के प्रति अपशब्द का प्रयोग करना भाजपा की संस्कृति है। उनके द्वारा पत्र में प्रदेश सरकार की शिकायत करते हुए कहा गया है की मध्य प्रदेश में सुशासन का दावा खोखला है। भ्रष्टाचार चरम पर है। भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई करने की जगह सरकार ने उन्हें बचाने के लिए नियम में संशोधन कर दिया। गौरतलब है कि हाल ही में अशोकनगर में सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कमलनाथ के खुद को हिंदू बताने वाले बयान पर सवाल किया था कि 75 साल से कमलनाथ क्या थे? जन्मजात नहीं पता था, तो अपनी मां से पूछ लेते।

और विधायक जी ने  कर दी जूतों की वर्षा
झाबुआ जिलें के थरंला से कांग्रेस विधायक वीर सिंह भूरिया का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक व्यक्ति को जूतों से पीट रहे हैं। पिटने वाला व्यक्ति ठेकेदार का आदमी बताया जा रहा है, जो विधायक जी के इलाके में नलजल योजना के तहत पानी की टंकी का निर्माण का काम करवा रहा है। यह वीडियो करीब पांच दिन पुराना कचलदरा गांव का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है की विधायक टंकी निर्माण का निरीक्षण करने गए थे। यहां गुणवत्ता को लेकर नाराज होते हुए अपना जूता निकालकर उसे पीट दिया। यह बात अलग है की इस मामले में पुलिस से कोई शिकायत अब तक नहीं की गई है। इस मामले में विधायक का कहना है की घटिया काम हो रहा है। ऐसा जहां भी होगा वहां जाकर देखना पड़ेगा।

अपनी ही सरकार में भ्रष्टाचार से परेशान भाजपा विधायक
आम आदमी तो पहले से ही प्रदेश के सरकारी तंत्र में फैले भ्रष्टाचार से बेहद परेशान है, लेकिन अब तो इस परेशानी से माननीय भी परेशान होने लगे हैं। ताजा मामला भाजपा के विदिशा जिलेके सिरोंज से विधायक उमाकंत शर्मा का है। उन्होंने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में परेशान होकर जनता से का आव्हान कर दिया की भ्रष्ट अफसर 500 रुपए भी नहीं छोड़ते, जनता इनको जूते से जमकर मारे तभी यह सुधरेंगे। शर्मा ने गीते रोज नाले, सीसी रोड और बाउंड्रीवाल आदि का भूमिपूजन करने के बाद कहा की अधिकारी और कर्मचारी हजार-पांच सौ रुपए भी नहीं छोड़ रहे। कोई पांच सौ रुपए नहीं दे पाता तो कहते हैं ढाई सौ ही दे दो। जनता ऐसे भ्रष्टाचारियों को जूते मारे और शिकायत भी करें। विधायक ने कहा कि मैंने 20 दिन पहले नपा को नालों की सफाई करवाने के लिए कहा था। इसके बाद भी प्री मानसून की बारिश में हालात बिगड़ गए। विधायक ने कहा, मैं चिंतित हूं कि गरीब आदमी तहसील और नपा के चक्कर काट रहा है। ये तो बहुत अच्छा है कि प्रधानमंत्री आवास के ढाई लाख रुपए सीधे खातों में आ रहे हैं, नहीं तो अफसर  इसमें से भी आधे रुपए पचा जाते।बिहाइंड द कर्टन/न्याय के लिए रेप पीड़िता ने लगवाए पोस्टर

Related Articles