बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/जयवर्धन को चुनौती देंगे मुरारी बापू

जयवर्धन-मुरारी बापू

जयवर्धन को चुनौती देंगे मुरारी बापू
राघोगढ़ इलाका ऐसा माना जाता है, जहां पर बगैर दिग्विजय सिंह के आर्शीवाद के कोई भी प्रत्याशी जीत नहीं पता है। हालांकि लोकसभा चुनाव में मोदी लहर ने इस मिथक को तोड़ दिया था , लेकिन विधानसभा चुनावों में तो अभी यही स्थिति है। ऐसे में विपक्षी प्रत्याशी भी मैदान में उतरते तो हैं , लेकिन वे महज औपचारिकता करते ही नजर आते हैं। ऐसे में अब कथावाचक संत देव मुरारी बापू अब राजनीति की पिच पर उतर कर जयवर्धन को राघोगढ़ में चुनौति देने की तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने इसके लिए राष्ट्रव्यापी जनता पार्टी का गठन भी कर लिया है। इसके बैनर तले ही वे और उनके नेता चुनावी मैदान में खम ठोकने की तैयारी कर रहे हैं।  उनका कहना है कि देश- प्रदेश में संतों का लगातार अपमान हो रहा है। मारपीट की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। मठ-मंदिरों को हड़पने की साजिश हो रही है। राजनीति में भी गंदगी आई है, इसलिए राजनीति का शुद्धिकरण जरूरी है। अच्छे लोग राजनीति में आएंगे, सरकार भी बेहतर होगी। संतों का सम्मान होगा। इसलिए संतों का राजनीति में आना जरूरी है।  

मुस्लिम बाहुल आधा सैकड़ा सीटों पर ओवैसी की नजर
मध्य प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) विधानसभा चुनाव-2023 में कांग्रेस का गणित बिगाडऩे की तैयारी कर रहे हैं। इसकी वजह है उनकी पार्टी ने प्रदेश की आधा सैकड़ा सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी कर ली है। इनमें से 33 सीटों को चिन्हित भी कर लिया गया है। यह वे सीटें हैं जहां पर मुस्लिम वोटरों की संख्या ज्यादा है। चुनाव के लिए  सर्वे करके जिताऊ उम्मीदवारों को तलाशा जा रहा है। इसके साथ ही भाजपा और कांग्रेस पार्टी के लोकप्रिय असंतुष्ट नेताओं की जानकारी भी जुटाई जा रही है। नगरीय निकाय चुनाव में भी पार्टी के कई जगह पार्षद बनें और कई सीटों पर उम्मीदवार नंबर-2 और नंबर-3 पर रहें। एआईएमआईएम द्वारा महापौर चुनाव में कांग्रेस का बुरहानपुर और उज्जैन में गणित बिगाड़ा जा चुका है।

भाजपा महिला पार्षद का डांस वीडियो चर्चा में  
भोपाल नगर निगम की वार्ड 2 की पार्षद कुसुम चतुर्वेदी का पी ले पी ले ओ मोरे राजा…. गाने पर सिर पर ग्लास रखकर डांस करने वाला वीडियो बेहद चर्चा में बना हुआ है। उनका यह वीडियो बीते रोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। इसमें पार्षद अन्य महिलाओं के साथ डांस करती दिखाई दे रही हैं। इधर, वायर वीडियो को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने मंदिर में अश्लीलता फैलाने के साथ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। उधर इस मामले में पार्षद ने किसी भी मंदिर में इस तरह डांस किए जाने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि सीटीओ क्षेत्र के एक पार्क में एक महिला योगा सिखाती हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर पार्क में मौजूद महिलाओं ने कोल्ड ड्रिंक का ग्लास हाथ में लेकर इस गाने पर डांस किया। इसमें कोई बुराई नहीं है। क्या हमारी निजी जिन्दगी नहीं है जो किसी के जन्म दिवस पर डांस भी न करें।

वीबीपी ने किया दो प्रत्याशियों के नामों का ऐलान
प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब चंद माह ही रह गए हैं, ऐसे में तमाम राजनैतिक दल चुनावी तैयारी में जुटे हुए हैं इस बीच इस बीच हाल ही में गठित वास्तविक भारत पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने दो प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रमुख पूर्व आईएएस वरद मूर्ति मिश्रा ने जबलपुर जिले की बरगी और नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव विधानसभा सीट से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। मिश्रा ने कहा कि हमारे प्रदेश में 28 प्रत्याशी तय हो चुके हैं अगले एक महीने में इनकी लिस्ट अधिकारिक तौर पर जारी कर दी जाएगी। नरसिंहपुर जिले में सपा के जिला अध्यक्ष रहे हरिगोविंद झारिया को गोटेगांव सीट से और भाजपा अंत्योदय प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक रहे आशीष पटेल को बरगी सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।

Related Articles