बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/भ्रष्टाचार पर कमलनाथ का बड़ा हमला

 कमलनाथ

भ्रष्टाचार पर कमलनाथ का बड़ा हमला
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि मप्र में चल रहा 50 प्रतिशत कमीशन राज अब सभी हदें पार कर गया है। ग्वालियर के एक ठेकेदार को बीते रोज मुख्यमंत्री आवास के बाहर अपनी पत्नी सहित धरने पर बैठना पड़ा और  आत्महत्या तक की चेतावनी भी देनी पड़ी है। उनका सीधा कहना है कि 50 प्रतिशत कमीशन मांगे जाने के कारण पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं और बार-बार आग्रह करने के बावजूद न तो कोई अधिकारी और न ही मुख्यमंत्री उनकी बात सुन रहे हैं। इससे पहले ग्वालियर के एक ठेकेदार ने हाईकोर्ट को पत्र लिखकर 50 प्रतिशत कमीशन का आरोप लगाया था, लेकिन उस व्यक्ति को न्याय दिलाने की जगह आवाज उठाने वालों के खिलाफ ही सरकार लगातार सक्रिय बनी हुई है।

खुलेगा महाकाल का खजाना
बाबा महाकाल के सामान में बीते वर्षों में जमा सोने-चांदी के जेवर का अब खुलासा होगा। मंदिर प्रशासन ने दान में आई कीमती सामग्रियों का भौतिक सत्यापन कराने का फैसला लिया है। इससे पता चलेगा कि बाबा के खजाने में कितना सोना-चांदी व कीमती वस्तुएं हैं। इसके बाद इनकी सुरक्षा के साथ बैंक में रखने जैसी प्रक्रिया होगी। मंदिर में भक्त मनोकामना पूर्ण होने पर सोने-चांदी अन्य कीमती धातुओं की सामग्री दान करते हैं। यह सामग्री मंदिर प्रशासन के कोठार में जमा होती है। कोठार में जमा सामग्री की वर्तमान में सही जानकारी मंदिर प्रशासन को नहीं है।दान के अलावा मंदिर के नाम की जमीन के रिकॉर्ड की भी जांच होगी। महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर उज्जैन सहित अन्य जिलों में जमीनें हैं। समिति के मुताबिक अभी दो क्विंटल चांदी, 1 किलो से ज्यादा सोना है।

शिखा का मजाक उड़ाने पर कपिल पर भडक़े आईएएस
चर्चित आईएएस अफसर और ब्राह्मण द ग्रेट उपन्यास के लेखक नियाज खान द कपिल शर्मा कॉमेडी शो पर भडक़ गए हैं। उन्होंने शो के एक सीन पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, शिखा का मजाक उड़ाना गंभीर मामला है। पहली बार देखा किसी हिंदू को अपने धर्म का मजाक उड़ाते हुए। खान ने एक-एक कर कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने लिखा, मैंने अंग्रेजी उपन्यास ब्राह्मण द ग्रेट लिखते समय रिसर्च में पाया कि शिखा और जनेऊ ब्राह्मण की आत्मा होती है। ब्राह्मण को चोटी रखना और जनेऊ धारण करना अति आवश्यक बताया गया है। खान ने शो का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, क्या हंसाने के लिए यही पवित्र प्राचीन चीज मिली थी। उन्होने लिखा है कि विकिपिडिया पर कपिल शो का प्रोड्यूशर सलमान खान को बताया गया है। अगर यह सच है तो शो में शिखा का मजाक उड़ाना और गंभीर हो जाता है। सच्चा मुसलमान किसी के धर्म का मजाक नहीं उड़ाता।

आयोग लेगा एसडीएम-तहसीलदार की परीक्षा
विधानसभा चुनाव में रिटर्निंग अधिकारों और सहायक रिटर्निंग अधिकारी की भूमिका में रहने वाले एसडीएम और तहसीलदार को चुनाव आयोग की परीक्षा पास करना होगी। आयोग द्वारा इसके लिए अगले महीने 15 सितंबर को सर्टिफिकेशन एग्जाम लिया जाएगा। आयोग के मुताबिक इस एग्जाम में 500 से अधिक अधिकारियों को परीक्षा देना होगी और उन्हें आयोग द्वारा तय न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने होंगे। प्रदेश में 3 साल से अधिक समय से पदस्थ राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर और तहसीलदारों की नवीन पदस्थापना के बाद चुनाव आयोग ने चुनावी व्यवस्था में कसावट की तैयारी की है। मतदाता सूची का काम फाइनल होने के बाद आयोग ने सब डिवीजन में एसडीएम की भूमिका निभा रहे सभी राप्रसे के अफसरों और तहसीलों में पदस्थ तहसीलदारों की परीक्षा लेने का फैसला किया है।

पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने दिया भाजपा को झटका
कांग्रेस द्वारा चुनावी मौसम में भाजपा को झटका देना जारी है। अब एक बार फिर भाजपा के एक पूर्व विधायक ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। यह विधायक हैं, शिवपुरी के कोलारस विधानसभा सीट के वीरेन्द्र रघुवंशी। उन्होंने अपनी ही सरकार के मंत्रियों पर भी भ्रष्टाचार के मामले में कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पत्रकारों से चर्चा में उनके द्वारा सरकार की कार्यप्रणाली पर भी तीखा हमला बोला गया है। माना जा रहा है कि दो दिन बाद दो सिंतबंर को वे भोपाल में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। अहम बात यह है कि वे उस इलाके से आते हैं जो श्रीमंत का कार्यस्थल रहा है। उन्हें शिवपुरी जिले में बेहद प्रभावी नेता माना जाता है। उनके द्वारा अपना लिखित इस्तीफा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद और जिला अध्यक्ष शिवपुरी को भेजा गया है। इसमें उनके द्वारा कई तरह के कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इन आरोपों के चलते कांग्रेेस को एक बार फिर से सरकार पर हमला बोलने का अवसर मिल गया है।  

Related Articles