बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/नीट घोटाले में हिंदू बच्चे भी प्रभावित फिर भी संघ चुप क्यों: दिग्विजय

दिग्विजय सिंह

नीट घोटाले में हिंदू बच्चे भी प्रभावित फिर भी संघ चुप क्यों: दिग्विजय
नीट और नेट परीक्षा को लेकर देश भर में मचे बवाल के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अलग ही राग अलापा है। उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं में अनियमितताओं से बड़ी संख्या में हिंदू बच्चे भी प्रभावित हुए हैं, इसलिए आरएसएस, बजरंग दल और एबीवीपी को भी सडक़ पर उतरकर प्रदर्शन करना चाहिए, क्योंकि ये तीनों संगठन हिंदुओं का ठेका लिए हुए हैं। भोपाल में आयोजित कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन को संबोधित करते हुए दिग्विजय ने कहा कि नीट परीक्षा व नर्सिंग घोटाले पर आरएसएस और बजरंग दल वाले मौन क्यों हैं? जबकि ये हिंदुओं का ठेका लिए हुए हैं और देश में 14.5 लाख विद्यार्थी नीट परीक्षा में पेपर लीक होने से प्रभावित हुए हैं। इनमें 12 लाख हिंदू और मुस्लिमों की संख्या पांच से 10 प्रतिशत ही होगी, फिर भी हिंदुओं की आवाज न राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ वाले उठा रहे हैं, न ही बजरंग दल वाले और न ही विद्यार्थी परिषद सडक़ों पर उतर रही है। ये सब मिलकर परीक्षा निरस्त क्यों नहीं कराते?

प्रोफेसर ने हिंदू छात्रों को बताए नमाज के फायदे, मचा हंगामा
उज्जैन की विक्रम यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। फार्मेसी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अनीस शेख पर छात्रों ने धर्मांतरण के आरोप लगाए। कहा, प्रोफेसर ने छात्र-छात्राओं का सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाया है, इसमें धर्मांतरण की बात कही है। ग्रुप में लड़कियों को मुस्लिम बनने और नमाज पढऩे के फायदे बताते हैं। एबीवीपी छात्र विरोध करने पहुंच गए। उन्होंने प्रो. अनीस को हटाने की मांग को लेकर हंगामा किया। दोपहर में टेस्ट भी रुकवा दिया। मेन गेट पर ताला जड़ दिया। इससे कई प्रोफेसर और विद्यार्थी विभाग में बंद हो गए। सूचना पर कुलपति अखिलेश कुमार पांडे पहुंचे। ताला खोलने की बात पर उनकी प्रदर्शनकारियों से बहस भी हो गई। बाद में कुलपति ने प्रोफेसर को 15 दिन के लिए हटाकर जांच करने की बात कही है।

चित्रकूट के विकास का नया मास्टर प्लान, राम वन गमन पथ: सीएम
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने राम वन गमन पथ पर अफसरों के साथ मंथन किया। बैठक में ही चित्रकूट विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा को बनाया गया। सीएम ने मास्टर प्लान बनाने को कहा। निर्देशित किया मप्र में राम वन गमन पथ में जो श्रीराम से जुड़े 23 स्थल हैं, उनके विकास का प्लान बनाएं।  सीएम ने कहा, अयोध्या की तरह चित्रकूट का विकास होगा। बड़े व कड़े निर्णय लेने होंगे। अभी प्राधिकरण अध्यक्ष के रूप में राजनीतिक नियुक्ति नहीं करेंगे। बैठक में सीएस वीरा राणा सहित प्रोजेक्ट से जुड़े विभागों के एसीएस, पीएस  भी मौजूद  थे।

Related Articles