बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/धोखाधड़ी के केस में भाजपा विधायक पर कार्रवाई करो, कहा हाईकोर्ट ने

भाजपा विधायक

धोखाधड़ी के केस में भाजपा विधायक पर कार्रवाई करो, कहा हाईकोर्ट ने  
जबलपुर हाईकोर्ट की एकलपीठ ने पनागर से भाजपा विधायक सुशील तिवारी इंदु व किशोर रावत के विरुद्ध शिकायत से जुड़े एक मामले में जबलपुर पुलिस को जांच कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि जांच के बाद यदि पाया जाता है कि विधायक ने संज्ञेय अपराध किया है तो, पुलिस कानून के मुताबिक कार्रवाई करे। याचिका जबलपुर निवासी रीतेश तिवारी ने दायर की थी। जिसके मुताबिक विधायक और उनके साथी किशोर रावत ने चेक की राशि धोखाधड़ी से अपने खाते में ट्रांसफर कर ली थी। फरियादी ने इसकी शिकायत गोहलपुर थाने में की, लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि वह शिकायत की प्रारंभिक जांच करे।

बोले लक्ष्मण, कांग्रेस को महंगा पड़ेगा राम मंदिर का न्यौता ठुकराना
कांग्रेस नेतृत्व ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को ठुकरा दिया है। इस फैसले का पार्टी में ही विरोध हो रहा है। कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने कहा कि यह फैसला कांग्रेस को महंगा पड़ेगा। जो अब पार्टी आमंत्रण को स्वीकार भी कर ले, लेकिन जो नुकसान होना था वह तो हो ही चुका है। चुनाव परिणाम में इसका असर दिख जाएगा। लक्ष्मण सिंह ने कहा कि सलाहकार कौन हैं। पार्टी के नेता जाएं या नहीं जाएं, लेकिन हम जाएंगे। बार-बार जाएंगे। हर साल जाएंगे। सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने मंदिर का ताला खुलवाया था। देश के साधु- संतों और समाज ने लंबी लड़ाई लड़ी। जिन्होंने मंदिर की लड़ाई लड़ी वही निर्णय करेंगे। कांग्रेस को निमंत्रण नहीं ठुकराना चाहिए था। उन्होंने दिग्विजय सिंह द्वारा मंदिर को लेकर दिए जा रहे बयानों पर कहा कि वे बड़े महाज्ञानी हैं।

प्रमुख सचिव राघवेन्द्र कुमार सिंह को मिला अतिरिक्त प्रभार
राज्य सरकार ने राघवेन्द्र कुमार सिंह प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री मप्र एवं प्रमुख सचिव लोक सेवा प्रबंधन विभाग अतिरिक्त प्रभार को अपने मौजूदा दायित्वों के साथ प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग का प्रभार अतिरिक्त रूप से सौंपा है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। राघवेन्द्र कुमार सिंह द्वारा कार्यभार ग्रहण करने पर संजय कुमार शुक्ला केवल प्रमुख सचिव सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त होंगे। यहां बता दें कि पहले शुक्ला औद्योगिक नीति एवं प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, लेकिन बाद में उन्हें लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी और औद्योगिक नीति एवं प्रोत्साहन विभाग की जिम्मेदारी को अतिरिक्त प्रभार कर दिया गया था।

भाजपा ने वोट के लिए अयोध्या को बनाया राजनीति का अखाड़ा: सिंह
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। सिंह ने सत्ताधारी दल पर धर्म के आड़ में राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अयोध्या का मतलब होता है, जो युद्ध से विमुख हो, लेकिन नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने हिन्दु वोट लेने की धुन में अयोध्या को राजनीति का अखाड़ा बना दिया है। दिग्विजय ने सोशल मीडिया पर लिखा-यज्ञ, अनुष्ठान में कौन से नियमों का पालन करना है। यह तो सर्वोच्च पद पर आसीन धर्म गुरु ही बता सकते हैं और सनातन धर्म में शंकराचार्य से बड़ा कोई पद नहीं होता। एक नहीं चारों मान्य पीठों के शंकराचार्य शास्त्र सम्मत पूजा विधि की अवहेलना एवं अधूरे निर्मित मंदिर में भगवान के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को अनुचित मान रहे हैं। इसीलिए उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से इंकार कर दिया तो इसमें गलत क्या है।

मुझे फॉर्मर सीएम कहा, लेकिन अपन रिजेक्टेड नहीं : शिवराज
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनावों में कई विश्लेषकों ने कहा था कि मध्यप्रदेश में भाजपा नहीं जीतेगी। कांग्रेस ने घोषणा की थी कि क्लीन स्वीप करेंगे। तभी तय किया कि किसी भी कीमत पर पार्टी को जिताऊंगा। जब परिणाम आए, भाजपा ने क्लीन स्वीप कर दिया। सबसे ज्यादा वोट और सीटें आईं। मुझे कहा गया, फॉर्मर चीफ मिनिस्टर, लेकिन अपन रिजेक्टेड नहीं हैं। अपन छोडक़े भी आए तो ऐसे आए कि हर जगह जनता का प्यार मिलता है। लोग मामा-मामा करते हैं। यही अपनी असली दौलत है। छोड़ दिया इसका मतलब ये नहीं है कि राजनीति नहीं करूंगा। मेरी राजनीति किसी पद के लिए नहीं, बड़े लक्ष्य के लिए है।

Related Articles